बॉलीवुड

इस फिल्म की शूटिंग के दौरान काजोल के साथ हुआ था बड़ा हादसा, खो दिया था अपना पहला बच्चा

बॉलीवुड की सबसे हिट जोड़ियों की बात की जाए तो उनमें काजोल और अजय देवगन का नाम प्रमुखता से लिया जाता है. लंबे अरसे के बाद ये दोनों बड़े परदे पर हाल ही में फिल्म ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ में नजर आए थे. यह फिल्म जबरदस्त चली थी. बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने धमाल मचा कर रख दिया था. आखिरी बार काजोल शॉर्ट फिल्म ‘देवी’ में नजर आई थीं.

वर्ष 1999 में 24 जनवरी को काजोल और अजय देवगन की शादी हुई थी. इन दोनों की शादी को 21 साल बीत चुके हैं. किसी भी औरत के लिए मां बनने का सुख दुनिया का सबसे खूबसूरत एहसास होता है. एक मां अपने बच्चे को जीवन देने के लिए नौ महीने तक उसे अपने गर्भ में रखती है. ऐसे में जब कभी उसके साथ मिसकैरेज का हादसा हो जाता है तो उसे शब्दों में बयां कर पाना मुश्किल है. आपको जानकर हैरानी होगी कि ऐसा ही कुछ बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल के साथ भी हुआ था.

काजोल बॉलीवुड की सबसे चुलबुली अभिनेत्री हैं. अपने बड़बोलेपन की वजह से काजोल हमेशा से प्रशंसकों के बीच बेहद लोकप्रिय रही हैं और उनकी अदा को उनके प्रशंसक हमेशा सराहते रहे हैं. सोशल मीडिया के इस दौर में भी काजोल बिल्कुल भी पीछे नहीं हैं. सोशल मीडिया पर उनकी सक्रियता देखते ही बनती है और उन्हें एक बड़ी संख्या में लोग फॉलो करते हैं.

काजोल 90 के दशक में सबसे ज्यादा पॉपुलर रही थीं. इस दौर में वे एक से बढ़कर एक हिट फिल्म दे रही थीं. जब एक्ट्रेस की शादी अजय देवगन से हुई और वे मां बन गईं तो उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से ब्रेक ले लिया था. हालांकि, शादी के बाद एक लंबे अरसे बाद साल 2006 में आमिर खान की फिल्म ‘फना’ से उन्होंने दोबारा बड़े पर्दे पर वापसी की थी.

काजोल के दो बच्चे हैं जिनका नाम न्यासा और युग है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इनकी मां बनने से पहले काजोल मिसकैरेज के दर्द को झेल चुकी हैं. दरअसल, अजय से शादी के बाद काजोल ने जब करण जौहर की फिल्म ‘कभी ख़ुशी कभी गम’ साइन की थी, तो फिल्म की शूटिंग के दौरान वे प्रेग्नेंट हो गई थीं. गर्भवती हो जाने के बाद काजोल ने फैसला लिया था कि वे शूटिंग से ब्रेक लेंगी. पर दुख की बात रही कि काजोल ने इस दौरान अपना बच्चा खो दिया और उनका मिसकैरेज हो गया.

एक्टोपिक प्रेगनेंसी की वजह से काजोल की जान पर बन आई थी. डॉक्टर्स ने कहा था कि यदि उनका तुरंत ऑपरेशन नहीं होता तो उनकी जान भी जा सकती है. हालांकि, ऑपरेशन के बाद काजोल की हालत स्थित हो गई पर इस हादसे ने उन्हें बुरी तरह तोड़ दिया था. ऐसे में कजोल ने डिसाइड किया कि पहले वे अपने परिवार पर ध्यान देंगी और उसके बाद फिल्मों में काम करेंगी.

बस फिर क्या था! काजोल के घर खुशियों ने दस्तक दी और वे साल 2003 में बेटी न्यासा की मां बनीं. इसके बाद साल 2011 में काजोल ने एक बेटे को जन्म दिया, जिसका नाम उन्होंने युग रखा. कुछ समय पहले अजय देवगन को लेकर काजोल ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि उनसे उनकी मुलाकात किस तरह से हुई थी. काजोल ने कहा था कि करीब 25 वर्ष पहले फिल्म ‘हलचल’ के सेट पर वे अजय देवगन से मिली थीं.

काजोल ने बताया था कि पहली बार ही जब उनसे मुलाकात हुई थी तो वे दोनों एक-दूसरे के दोस्त बन गए थे. सबसे खास बात यह थी कि अजय देवगन और काजोल दोनों ही इस दौरान किसी और को डेट भी कर रहे थे. काजोल के मुताबिक उन्होंने अजय देवगन से अपने बॉयफ्रेंड को लेकर शिकायत भी की थी. इसके कुछ समय बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया था. करीब चार वर्षों तक काजोल और अजय देवगन ने एक-दूसरे को डेट किया था. इसके बाद इन दोनों ने शादी रचा ली थी.

ये भी पढ़ें VIDEO: अक्षय कुमार को चाहने लग गए थे करण जोहर बाद में पता चला की काजोल का क्रश भी अक्षय है

Back to top button