बॉलीवुड

ये हैं ‘दयाबेन’ के असली ‘जेठालाल’, 37 साल की उम्र में लिए थे 7 फेरे, बेहद रोचक है प्रेम कहानी

टीवी के सबसे पॉपुलर और मशहूर शो की जब भी बात होती हैं इसमें तारक मेहता का उल्टा चश्मा का नाम भी लिया हैं. वहीं जब ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की बात होती हैं तो हर किसी की ज़ुबान पर दिशा वकानी यानी कि ‘दयाबेन’ का नाम होता हैं. वे अब शो का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन आज भी उनके काम की सराहना होती हैं और उन्हें याद किया जाता हैं.

दिशा यानी कि ‘दयाबेन’ तारक मेहता शो छोड़ने के बाद से अन्य किसी शो पर देखने को नहीं मिली हैं. अक्सर शो में उनकी वापसी की अटकलें लगाई जाती रहती हैं. 2018 से वे शो से दूर हैं. बता दें कि 2017 में एक बेटी की माँ बनने के बाद दिशा ने शो छोड़ दिया था. आज हम आपको दयाबेन की निजी ज़िंदगी के बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं. आज आप जानेंगे कि आखिर दिशा यानी कि ‘दयाबेन’ की असली ज़िंदगी के ‘जेठालाल’ यानी कि उनके पति कौन हैं और वे क्या करते हैं…

‘तारक मेहता’ के अलावा इन सीरियल्स में भी किया काम…

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि, आज दिशा वकानी ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के जरिए ही घर-घर में पहचानी जाती है, लेकिन वे और भी कई सीरिल्स में नज़र आई है. दिशा ने सीआईडी जैसे मशहूर सीरियल में भी काम किया. जबकि वे धारावाहिक खिचड़ी और आहट में भी काम कर चुकी हैं. बता दें कि दिशा पहले गुजरात में बतौर थिएटर कलाकार के रूप में काम करती थीं.

फिल्मों में भी काम कर चुकी है दिशा वकानी…

दिशा वकानी ने खुद को टीवी तक ही सीमित नहीं रखा है, बल्कि वे फिल्मों में भी देखने को मिली है. दिशा ने देवदास, मंगल पांडे, जोधा अकबर और सी कंपनी जैसी हिट फिल्मों में काम किया है. देखा जाए तो दिशा वकानी ऋतिक रोशन, आमिर खान और शाहरुख़ खान जैसे बड़े कलाकारों के साथ काम कर चुकी हैं.

चार्टर्ड अकाउंटेंट संग लिए सात फेरे…

42 साल की दिशा वकानी ने पांच साल पहले एक से दो होने का फ़ैसला लिया था. इस साल वे विवाह बंधन में बंध गई थी. उन्होंने मयूर पाडिया से मुंबई में शादी की थी, जो कि एक चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं. बताया जाता है कि, दिशा और मयूर किसी काम के चलते पहली बार मिले थे. मयूर दिशा वकानी से पहले ही एक मशहूर टीवी एक्ट्रेस के चलते परिचित थे. पहली मुलाकात के बाद दोनों के बीच मुलाकातों का सिलसिला जारी रहा और फिर दोनों एक दूसरे के हो गए. आज दोनों एक बेटी स्तुति के माता-पिता हैं.

अभिनेत्री दिशा ने अपनी शादी में अधिक मेहमानों को आमंत्रित नहीं किया था. उनकी यह शादी बहुत ही निजी थी. दिशा और मयूर की शादी में महज कुछ दोस्त और परिवार के लोए ही शामिल हुए थे. शादी के बाद दिशा ने मुंबई के जुहू स्थित प्रोग्राम सन एंड सैंड होटल में 26 नवंबर 2015 को रिसेप्शन रखा था.

दिशा की शादी को लेकर फैंस भी काफी उत्साहित थे. उनकी शादी की तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर ख़ूब सुर्खियां बटोरी थी. उन्होंने अपनी शादी में पारंपरिक लाल रंग का गुजराती लहंगा पहना था जिस पर मिरर वर्क किया हुआ था. वहीं दुल्हन बनी दिशा ने हैवी ज्वैलरी भी कैरी की थी. जबकि उनके पति बेज रंग की शेरवानी के साथ लाल रंग के साफे में नज़र आए थे.

वहीं रिसेप्शन वाले दिन की बात की जाए तो इस दिन दिशा ने गोल्डन कलर की ड्रेस पहनी थी और इसके साथ उन्होंने गले में जड़ाऊ हार कैरी किया था. जबकि उनके पति मयूर पाडिया ने डार्क ग्रीन रंग की शेरवानी पहन रखी थी. दिशा की शादी के रिसेप्शन में ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो के कुछ कलाकार भी नज़र आए थे.

 

Back to top button
?>