विशेष

साल 2021 के लिए बाबा वेंगा ने की बड़ी भविष्यवाणी, हो सकती हैं ये दुःखद घटनाएं

बुल्गारिया के मशहूर भविष्यवक्ता बाबा वेंगा ने साल 2021 को लेकर कुछ हैरान कर देने वाली भविष्यावाणियां की हैं। बता दें कि बाबा वेंगा अब तक कई भविष्यवाणियां कर चुके हैं, जो बिल्कुल सच साबित हुई हैं। ऐसे में, आने वाले नए साल 2021 को लेकर भी उन्होंने कुछ चिंताजनक बातें कही हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी कि साल 1911 में जन्म लेने वाली वेंगा की महज 12 साल की उम्र में आंखों की रोशनी चली गई थी। इसके बाद 1967 में उनकी मौत हो गई, लेकिन अपनी मौत से पहले उन्होंने सोवियत यूनियन के विघटन, 9/11 हमला, प्रिंसेस डायना की मौत (1997), चेर्नोबिल की आपदा और जापान सूनामी जैसी कई भविष्यवाणियां की थीं, जो सच साबित हुई हैं।

माना जाता है कि बाबा वेंगा की लगभग 85 फीसदी भविष्यवाणियां अब तक सच साबित हुई हैं। उनकी भविष्यवाणी में 5079 तक का उल्लेख है। साथ ही उन्होंने ये भी माना है कि 5079 में इस दुनिया का अंत हो जाएगा। तो आइये जानते हैं, 2021 के बारे में बाब वेंगा ने उन्होंने क्या कुछ कहा है…

आसमान से गिरेगा आफत, बढ़ जाएगी मुसीबत

वेंगा की भविष्यवाणी के अनुसार 2021 में रूस के आसपास के इलाकों में उल्का पिंड गिरेंगे। इस भयंकर प्राकृतिक आपदा का भारी नुकसान दुनिया को हो सकता है। यूरोप में रसायनिक हमले की चेतावनी भी दी गई है, जिससे यूरोप के अस्तित्व पर भी संकट पहुंच सकता है।

रूसी राष्ट्रपति पुतिन की हो सकती है हत्या

बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों की मानें तो साल 2021 में यूरोप में आर्थिक हालात काफी बिगड़ सकते हैं। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या की साजिश भी हो सकती है। उन्हीं के देश के सीमा के भीतर ही उनके जान को खतरा हो सकता है।

ट्रंप को बीमारी

बाबा वेंगा के अनुसार अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप किसी भयंकर बीमारी के शिकार हो सकते हैं। भविष्यवाणियों की मानें तो ये बीमारी ट्रंप को बहरा भी कर सकती है और साथ ही वे ब्रेन ट्रामा की चपेट में आ सकते हैं। मतलब साफ है कि साल 2021 अमेरिका के नजरिये से भी अच्छा नहीं रहेगा।

प्रलयकारी आपदाएं से मचाएंगी हाहाकार

2021 में पूरी दुनिया प्रलयकारी आपदाओं की मार झेलेगी, ये साल मुश्किलों से भरा रहेगा। पूरी दुनिया के लोग दो धड़े में बंट सकते हैं। इस साल मानवता पर चोट करने वाली कोई विनाशकारी आपदा आएगी। मतलब साफ है कि अगर बाबा की भविष्यवाणी सही हुई तो 2021 लोगों के लिए विनाशकारी साबित हो सकता है।

ब्रह्माण्ड में जीवन की खोज

इस साल ब्रह्माण्ड में जीवन की खोज कर रहे लोगों को बड़ी सफलता मिलेगी। उन्हें ये पता चल जाएगा कि पृथ्वी पर जीवन कैसे शुरू हुआ। मतलब साफ है कि वैज्ञानिक दृष्टिकोण से यह भविष्यवाणी काफी कारगर मानी जा सकती है।

दुनिया में होंगे अनोखे प्रयोग

इस साल दुनिया में कुछ अनोखे प्रयोग हो सकते हैं। इसमें सूर्य के प्रकाश से ट्रेनें उड़ाने की बात मुख्य है। पेट्रोल का प्रोडक्शन बंद होगा और सोलर एनर्जी को लेकर लोग जागरूक होंगे। हालांकि सोलर एनर्जी की चर्चा लोगों के बीच धीरे धीरे बढ़ रही है, लेकिन इसकव लेकर सावधान रहना पड़ेगा।

चीन करेगा दुनिया में राज

एक विशालकाय ड्रैगन का दुनिया में राज कायम हो सकता है। दुनिया के तीन दिग्गज एकजुट होंगे। रेड करेंसी का चलन बढ़ेगा। विश्लेषकों की मानें तो विशालकाय ड्रैगन चीन है और तीन दिग्गजों का मतलब रूस, भारत और चीन से है। वहीं 100 युआन और 5000 रूबल के नोट लाल रंग के होते हैं।

कैंसर का इलाज लाएगी जीवन में खुशहाली

2021 में कैंसर से मानव जाति को छुटकारा मिल सकता है। बाबा वेंगा के अनुसार 2021 में वो दिन आएगा, जब कैंसर जैसी भयंकर बीमारी का तोड़ मिलेगा। अगर बाबा वेंगा की भविष्यवाणी सही साबित हुई तो कैंसर से छुटकारा मिलेगा और लोगों की जान भी नहीं जाएगी।

Back to top button