बॉलीवुड

सुपरस्टार होने के बाद भी 1BHK फ्लैट में इस वजह से रहते हैं सलमान, देखें घर की शानदार तस्वीरें..

सलमान खान मुंबई के बांद्रा में ‘गैलेक्सी अपार्टमेंट’ में रहते हैं. बांद्रा में बैंडस्टैंड रोड जैसे ही शुरू होता है, गैलेक्सी अपार्टमेंट वहीं खड़ा दिखता है. अपने अब्बा सलीम खान और अम्मी सलमा खान के साथ सलमान इस अपार्टमेंट में रहते हैं. बांद्रा मुंबई का सबसे पॉश इलाका माना जाता है. इस इलाके में रणबीर कपूर, शाहरुख खान, संजय दत्त और आमिर खान जैसे कई सेलिब्रिटीज का भी घर है.

आज की इस स्टोरी में हम सलमान खान की बात इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि आज उनका जन्मदिन है. आज सलमान खान अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस खास मौके पर हम आपको सलमान खान के आलीशान ‘गैलेक्सी’ अपार्टमेंट की शानदार तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं.

गैलेक्सी अपार्टमेंट 8 मंजिला खूबसूरत इमारत है, जिसमें सलमान खान के दो फ्लोर हैं. सलमान खान ग्राउंड फ्लोर पर अकेले रहते हैं. वहीं उनके मम्मी-पापा अपार्टमेंट के पहले फ्लोर पर रहते हैं. कहने को तो सलमान का घर केवल 1 BHK  है, लेकिन इसकी भव्यता देखकर आप इसे किसी बंगले से कम नहीं मानेंगे.

सलमान खान का लिविंग एरिया ‘L’ शेप में है. एक बेडरूम, किचन और एक बड़े से हॉल वाले अपार्टमेंट में  सलमान अक्सर अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ पार्टी करते हुए देखे जाते हैं.

जिस फ्लोर पर सलमान रहते हैं वहीं एक छोटी ओपन किचन है, जिसे डाइनिंग रूम से 4 फीट की कांच की दीवार के साथ बांटकर बनाया गया है.

सलमान के बेडरूम का साइज़ तकरीबन 170 से 190 वर्ग फुट है. बेडरूम में किंग साइज़ बेड के साथ दीवार पर बड़े साइज़ का LED टीवी लगा है. सलमान के बेडरूम का अटैच्ड बाथरूम भी काफी बड़ा है.

फिटनेस फ्रीक सलमान के घर में एक आलीशान जिम भी है. घर की दीवारों को खूबसूरत पेंटिंग्स और तस्वीरों से सजाया गया है.

खूबसूरत सीलिंग लाइट्स, हैंगिंग लाइट्स घर की सुंदरता में चार चांद लगाते हैं.

घर को खूबसूरत लुक देने के लिए हॉल में महंगे कारपेट्स और कालीन बिछाए गए हैं. साथ ही सोफे भी लगे हुए हैं, जो कि दिखने में बेहद आरामदायक लगते हैं.

एक तस्वीर में आप सलमान को उनके अब्बू, अम्मी और दोनों बहनों के साथ देख सकते हैं. उनके पीछे जो पेंटिंग लगी हुई है, वह सभी का ध्यान अपनी ओर खींचती है. तस्वीर में आप महादेव, गौतम बुद्ध, जिजस क्राइस और अल्लाह शब्द को देख सकते हैं, जो बताते हैं कि खान खानदान में सभी धर्मों को समान इज्जत दी जाती है.

इस तस्वीर में सलमान को आप उनके पेट डॉग के साथ देख सकते हैं. सलमान अपने डॉग से बेहद प्यार करते हैं.

इस अपार्टमेंट में रहते हुए सलमान के परिवार को 40 साल से अधिक का समय हो गया है. कर बार खबरें आईं कि सलमान कहीं और जाकर रहना चाहते हैं, लेकिन घर से जुड़ी यादों के कारण वे ऐसा नहीं कर पाते.

एक इंटरव्यू में सलमान ने कहा था, “मैं अपने इस घर को छोड़कर कहीं नहीं जाना चाहता क्योंकि यहां मेरे पेरेंट्स मेरे ऊपर वाले फ्लैट में रहते हैं, बचपन से ही मैने लैफ्ट टर्न और राइट टर्न लिया है, इसके अलावा मेरे पास कोई दूसरा रास्ता नहीं हैं”.

सलमान के जन्मदिन के अवसर पर भारी संख्या में फैंस उनके घर के बाहर इकठ्ठा हो जाते हैं. ऐसे में वे भी अपने फैंस को निराश नहीं करते और घर की बालकनी में आकर उनसे रूबरू होना नहीं भूलते. मुंबई के चर्चित टूरिस्ट प्लेस में सलमान खान का ‘गैलेक्सी अपार्टमेंट’ भी आता है.

पढ़ें कोरोनाकाल में सलमान ने इस अंदाज में मनाया अपना 55वां जन्मदिन, देर रात काटा केक, देखें तस्वीरें

Back to top button