बॉलीवुड

इन अभिनेत्रियों को सलमान ने किया लॉन्च, मगर फिर भी जी रही हैं गुमनामी की ज़िंदगी

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक मशहूर कहावत ये है कि सलमान खान जिसके सर पर हाथ रख दें, उसकी किस्मत ही पलट जाती है। ये बात तो जग जाहिर है कि सलमान ने कईयों को इंडस्ट्री में स्टार बनाया है। लेकिन एक दिलचस्प बात ये भी है कि जो हीरोइन सलमान खान के साथ लॉन्च हुईं, वो गुमनामी में खो गईं।

जी हां, जिस भी एक्ट्रेस ने सलमान खान के साथ अपना फिल्म डेब्यू किया वो फ्लॉप साबित हुईं। इसमें  रवीना टंडन और सोनाक्षी सिन्हा जैसे कुछ चुनिंदा एक्ट्रेसेस को छोड़ दें, तो अधिकतर हीरोईन जो सलमान खान के साथ लॉन्च हुई वो बॉलीवुड से गायब ही हो गईं। आइए जानते हैं, आखिर इस लिस्ट में कौन कौन हैं शामिल…

साईं मांजरेकर (दबंग 3)

सलमान खान की ‘फिल्म दबंग 3’ 20 दिसंबर 2019 को सिनेमाघरों में आई थी। इस फिल्म से महेश मांजरेकर की बेटी साईं मांजरेकर बॉलीवुड में लॉन्च हुईं, मगर उन्हें उम्मीद के मुताबिक सफलता हासिल नहीं हुई। इसके बावजूद सलमान खान उनके साथ दूसरी फिल्म बना रहे हैं।

बता दें कि सांई मांजरेकर की एक्टिंग को दबंग 3 में पसंद नहीं किया गया। लिहाजा उन्हें दूसरी फिल्म नहीं मिली, जिसकी वजह से फिर सलमान उनके साथ दूसरी फिल्म कर रहे हैं।

भाग्यश्री (मैंने प्यार किया)

सलमान खान के साथ फ़िल्म मैंने प्यार किया से डेब्यू करने वाली भाग्यश्री भी बहुत ज्यादा पॉपुलर हुई थीं। हालांकि, उनका करियर ज्यादा साल नहीं चला सका और फिर वे गुमनामी की जिंदगी जीने लगीं।

बता दें कि भाग्यश्री की जब फिल्में फ्लॉप होने लगी तो उन्होंने शादी करना ही उचित समझा और बॉलीवुड से दूर हो गई। हालांकि, माना जा रहा है कि उनकी बेटी जल्द ही इंडस्ट्री में कदम रखने वाली हैं।

डेजी शाह ( जय हो)

फ़िल्म जय हो से सलमान के साथ अपने करियर की शुरुआत करने वाली डेजी शाह को भी ज्यादा सफलता नहीं मिल सकी। फ़िल्म हेट स्टोरी 3 भी उनके करियर को नहीं बचा पाई, ऐसे में एक बार फिर सलमान ने उन्हें अपने साथ काम करने का मौका दिया है।

जरीन खान (वीर)

फ़िल्म वीर से सलमान खान के साथ डेब्यू करने वाली जरीन खान की शक्ल कटरीना से हुबहू मिलती थी, लेकिन इसके बावजूद उनका करियर ज्यादा लंबा नहीं चल सका। ऐसे में, अब जरीन खान गुमनाम हो चुकी हैं।

बता दें कि जरीन खान को उन दिनों कटरीना की हमशक्ल भी कहा जाता था, जिसकी वजह से उन्हें थोड़ी सी लोकप्रियता भी मिली, लेकिन फिर उनकी फिल्में फ्लॉप होती चली गईं और आखिरकार जरीन को बॉलीवुड से दूरी बनानी पड़ी।

भूमिका चावला (तेरे नाम)

फ़िल्म तेरे नाम से सलमान खान के साथ करियर शुरू करने वाली भूमिका का भी फिल्मी करियर ज्यादा लंबा नहीं रहा। इस फ़िल्म के बाद भूमिका लोकप्रिय तो हुई, लेकिन बहुत ही जल्दी गुमनाम हो गई।

स्नेहा उलाल (लकी नो टाइम फार लव)

सलमान खान ने स्नेहा उलाल को लॉन्च किया, जिनकी शक्ल ऐश्वर्या राय से मिलती जुलती थी। बता दें कि स्नेहा ने फिल्म ‘लकी नो टाइम फार लव’ से सलमान खान के साथ डेब्यू किया, लेकिन उनका करियर कब खत्म हो गया, इसके बारे में किसी भनक तक नहीं लगी।

स्नेहा के बारे में कहा जाता है कि उन्हें सलमान ने ऐश्वर्या को भूलाने के लिए लॉन्च किया था। हालांकि, स्नेहा ऐश्वर्या जैसी हिट नहीं हो सकी और अब उनका करियर पूरी तरह से डूब चुका है।

चाँदनी (सनम बेवफा)

फिल्म सनम बेवफा सलमान खान के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से है। इस फिल्म में सलमान खान ने चाँदनी को लॉन्च किया। इस फिल्म से चाँदनी इंडस्ट्री में तो छा गई, लेकिन बहुत ही जल्द गुमनाम भी हो गई। बता दें कि इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को पसन्द किया गया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सनम बेवफा फ़िल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला था। माना जाता था कि इस फिल्म की वजह से चाँदनी भी छा जाएंगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ऐसे में, चाँदनी हमेशा के लिए इंडस्ट्री से गायब हो गई।

Back to top button