बॉलीवुड

सफल होने के बावजूद इन सितारों को झेलना पड़ा डिप्रेशन का दर्द, देखें लिस्ट

बॉलीवुड इंडस्ट्री की चकाचौंध भरी दुनिया से तो आप वाकिफ ही होंगे। मगर यहां चकाचौंध के अलावा हर सितारे की अपनी एक निजी जिंदगी भी होती है। दरअसल ये सितारे भले ही कैमरे के सामने कितना भी क्यों न मुस्कुरा कर खड़े हों, मगर रियल लाइफ में इनकी जिंदगी इतनी खुशहाल और ग्लैमरस नहीं होती है।

बॉलीवुड सितारे भी कई तरह की मानसिक और शारीरिक परेशानी से गुजरते हैं। तो आज हम इस आर्टिकल में आपको कुछ ऐसे स्टार्स के बारे में बताने वाले हैं, जो मानसिक बीमारी और डिप्रेशन से गुजर चुके हैं। मगर इनमें से कई ऐसे हैं, जिन्होंने इस जंग से हार नहीं मानी बल्कि उसका डटकर सामना किया। तो आइये जानते हैं, आखिर इस लिस्ट में कौन कौन हैं शामिल…

अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड की सफल एक्ट्रेस में से एक अनुष्का शर्मा डिप्रेशन की शिकार हो चुकी हैं। एक इंटरव्यू में अनुष्का शर्मा ने खुद ही खुलासा करते हुए बताया था कि एंज़ायटी डिसऑर्डर जैसी मानसिक बीमारी से गुज़र रही हैं और उनका इलाज चल रहा है।

आपकी बता दें कि इन दिनों अनुष्का शर्मा प्रेग्नेंट हैं और वे बहुत ही जल्द बच्चे को जन्म देने वाली हैं। अनुष्का शर्मा पहली बार मां बनने वाली हैं, जिसकी वजह से वे बहुत उत्सुक हैं।

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की मस्तानी कही जाने वाली दीपिका पादुकोण के डिप्रेशन के बारे में तो पूरी दुनिया जानती है। दीपिका पादुकोण अपने डिप्रेशन की बीमारी पर खुलकर बात करती हैं। बता दें कि इस बीमारी से बाहर निकलने के लिए दीपिका को मानसिक डॉक्टर की सलाह लेनी पड़ी थी और आज वे पूरी तरह से ठीक हो चुकी है।

हाल ही में दीपिका पादुकोण का नाम ड्रग्स केस में जुड़ा था, जिसकी वजह से एनसीबी की टीम ने उनसे पूछताछ भी की थी। बता दें कि दीपिका डिप्रेशन को लेकर लोगों को समझाती रहती हैं।

शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख खान भी डिप्रेशन का दर्द झेल चुके हैं। एक इंटरव्यू में शाहरुख खान ने बताया था कि जब उनके कंधे की सर्जरी हुई थी, तब वे डिप्रेशन में चले गए थे।

हालांकि, अब वे इस दर्द से बाहर आ चुके हैं। बता दें कि शाहरुख अपने डिप्रेशन पर बहुत कम बोलते हुए नजर आते हैं। बता दें कि शाहरुख की लंबे समय से कोई फ़िल्म पर्दे पर नहीं आई हैं, जिसकी वजह से उनके फैंस उनकी नई फिल्म का वेट कर रहे हैं।

अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक यानी अमिताभ बच्चन भी खुद को डिप्रेशन की चपेट से नहीं बचा पाए। बता दें कि अमिताभ बच्चन ने बतौर निर्माता कंपनी ABCL शुरू की थी, जोकि चली नहीं। इतना ही नहीं, उनकी फिल्म भी फ्लॉप होने लगी थी, जिसके बाद उनकी कंपनी दिवालिया हो गई।

कहा जाता है कि अमिताभ बच्चन पर इस घटना का बड़ा असर पड़ा, जिसकी वजह से वे कुछ समय तक डिप्रेशन में चले गए थे। हालांकि, अब वे इससे उबर चुके हैं। बता दें कि अमिताभ ने मानसिक चिकित्सक का सहारा लिया था।

मनीषा कोइराला

बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्रियों में से एक मनीषा कोइराला भी डिप्रेशन का शिकार हो चुकी हैं। मनीषा की लाइफ में एक ऐसा दौर आया था, जब उन्हें डिप्रेशन और कैंसर दोनों से जूझना पड़ा था। हालांकि, उन्होंने इन बीमारियों को मात दिया और आज एकदम स्वस्थ हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मनीषा को क्लीनिकल डिप्रेशन के साथ -साथ गर्भाश्य के कैंसर से भी झूझना पड़ा था। ऐसे में उनका इलाज विदेश में हुआ था।

वरुण धवन

बॉलीवुड अभिनेता वरुण धवन ने अब तक के अपने करियर में कई फिल्में की है, जिसमें से कुछ हिट हुई तो कुछ फ्लॉप भी हो गई। कहा जाता है कि फिल्म बदलापुर की शूटिंग के दौरान वरुण धवन डिप्रेशन से जूझ रहे थे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में उनकी फिल्म कुली नंबर वन रिलीज हुई है, जिसे उनके फैंस बहुत पसंद कर रहे हैं। इस फ़िल्म में उनके अपोजिट सारा अली खान हैं।

इरा खान

बॉलीवुड अभिनेता आआमिर खान की बेटी इरा खान ने हाल ही में खुलासा किया कि वे डिप्रेशन से जूझ रही हैं। उनके इस खुलासे से सब हैरान हो गए, क्योंकि अभी वे सिर्फ 21 साल की हैं।

इरा खान ने खुलासा करते हुए बताया था कि उन्हें समझ ही नहीं आया कि वे डिप्रेशन में क्यों हैं? साथ ही उन्होंने साफ कहा कि मम्मी पापा का तलाक भी उनके डिप्रेशन का कारण नहीं है। बता दें कि इरा क्लिनिकल डिप्रेशन में हैं।

Back to top button