दिलचस्प

बदतर हालत में सड़क पर रह रहा था बेघर, एक नाई ने बाल दाढ़ी काट कर बदल दी जिंदगी

किसी बेसहारा या जरूरतमन्द की मदद करने के बाद जो संतुष्टि मिलती उसकी तुलना किसी से नहीं की जा सकती है। जब हम किसी की हेल्प करते हैं और हमारी वजह से सामने वाले के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है तो दिन बन जाता है। अब इस वायरल किस्से को ही ले लीजिए। एक नाई ने जब सड़क पर घूमने वाले बेघर व्यक्ति की काया पलट दी तो उसकी लाइफ में एक बहुत बड़ा बदलाव आ गया।

बेघर व्यक्ति का यह ट्रांसफॉर्मेशन सोशल मीडिया पर इतना वायरल हुआ कि वह सालों पहले जुदा हुई अपनी मां और बहन से भी मिल लिया। दरअसल बंदे की मां और बहन को लगा था कि यह शख्स मर चुका है लेकिन जब उसकी ट्रांसफॉर्मेशन की तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हुई तो उन्होंने उसे पहचान लिया।

बेघर व्यक्ति को अपने परिवार से मिलाने का श्रेय बिजनसमैन और मेन्स फैशन स्टोर व बार्बर सर्विस के मालिक एलेसेंड्रो लोबो को जाता है। उन्हीं ने यह तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा की थी। दरअसल वे सड़क से गुजर रहे थे तभी उन्होंने जोआओ कोएल्हो गुइमारेस नाम के बेघर को बदतर हालत में देखा। ऐसे में उन्होंने उससे पूछा कि ‘क्या तुम भूखे हो?’ इस पर उसने खाना लेने से मना कर दिया। हालांकि उसने बार्बर सर्विस के मालिक एलेसेंड्रो से अपनी दाढ़ी ट्रिम करने की विनती की।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Alessandro Lobo (@alessandrolobo_)

बस फिर क्या था एलेसेंड्रो ने शख्स का ट्रांसफॉर्मेशन करने की ठान ली। उन्होंने न सिर्फ बेघर बंदे के बाल-दाढ़ी सेट करे बल्कि उसे नए कपड़े भी दिए। इसके बाद जब उन्होंने इस ट्रांसफॉर्मेशन की फोटोज़ सोशल मीडिया पर डाली तो वह वायरल हो गई। इतना ही नहीं इन तस्वीरों में शख्स की मां बहन ने अपने 10 साल पहले बिछड़े रिश्तेदार को पहचान लिया। पहले वे उसे मरा हुआ समझ बैठे थे लेकिन फिर पता चला कि वह तो जिंदा है। ऐसे में वे 17 दिसंबर को उससे मिलने गोयनिया शहर आ गए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Alessandro Lobo (@alessandrolobo_)

बिजनसमैन एलेसेंड्रो लोबो बताते हैं कि जब हमने उस शख्स की एक अनोखे ढंग से हेल्प करने का निर्णय लिया तो उसका दिन खूबसूरत बन गया।’ वे आगे कहते हैं ‘ ये क्रिसमस का टाइम है। हम लोगों को ये दिखाना चाहते थे कि एक छोटी सी मदद से किसी का कितना भला हो सकता है। लेकिन इस मदद का जो बेहद अच्छा परिणाम निकला उसकी उम्मीद तो हमे भी नहीं थी।’

बिजनसमैन एलेसेंड्रो लोबो द्वारा किया गया ट्रांसफॉर्मेशन भी बेहद शानदार है। शख्स की ‘पहले’ (Before) और ‘बाद’ (After) की फोटोज में जमीन आसमान का अंतर लग रहा है। कोई उनकी लेटेस्ट तस्वीर देख यह नहीं बोल सकता है कि यह शख्स पहले सड़कों पर बेघर घुमा करता था।

Back to top button