बॉलीवुड

इन मशहूर सितारों ने गोद लेकर बना दी अनाथ बच्चों की ज़िंदगी, एक ने कचरे के ढेर से उठाई थी बच्ची

हिंदी सिनेमा में कई ऐसे कलाकार है जो केवल पर्दे पर ही नहीं बल्कि असल ज़िंदगी में भी अपने फैंस का दिल जीतते रहते हैं. बॉलीवुड में कई ऐसे कलाकार है, जिन्होंने सगे बच्चे होने के बावजूद बच्चों को गोद लिया या किसी ने बिना शादी के ही बच्चों को गोद ले लिया था.

कुछ कलाकारों ने गरीब, अनाथ बच्चों को लेकर उनके माता-पिता बनकर उनकी ज़िंदगी ही बदल दी है. आज इस लेख में हम आपको हिंदी सिनेमा के पांच ऐसे ही मशहूर कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने बच्चों को गोद लिया है. तो चलिए जानते है ऐसे बच्चों और स्टार के बारे में…

सुष्मिता सेन…

90 के दशक में बॉलीवुड का जाना-माना नाम रही एक्ट्रेस सुष्मिता सेन की आज 2 बेटियां हैं और उनकी दोनों ही बेटियां गोद ली हुई है. सुष्मिता सेन की बड़ी बेटी का नामा रेने है. रेने को उन्होंने साल 2000 में गोद लिया था. वहीं उनकी छोटी बेटी का नाम अलीषा है, जिसे सुष्मिता ने साल 2010 में गोद लिया था.

45 साल की उम्र में भी कुंवारी सुष्मिता दोनों बेटियों की परवरिश अकेले ही करती है. सुष्मिता सेन अपनी निजी ज़िंदगी में काफी खुश है. उन्होंने बीते लंबे समय से फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना रखी है.

मिथुन चक्रवर्ती…

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती चार बच्चों के पिता है. उनके तीन बेटे और एक बेटी हैं. मिथुन के बेटों का नाम महाक्षय, उश्मे और नमाशी हैं. वहीं उनकी बेटी का नाम दिशानी है. दिशानी मिथुन की गोद ली हुई बेटी है. आप यह जानकार हैरान हो सकते है कि, मिथुन को दिशानी कचरे के ढेर से मिले थी.

 

मिथुन ने दिशानी की बहुत अच्छे से परवरिश की है. दिशानी ने अमेरिका से अपनी पढ़ाई पूरी की है और ऐसी खबरें है कि, वे फिल्मों में अपने कदम रख सकती है.

अर्पिता खान…

अर्पिता खान की फैन फॉलिंग अच्छी-खासी है. वे अभिनेता सलमान खान की बहन हैं. लेकिन आपको यह जानकर झटका लग सकता है कि, अर्पिता खान परिवार की सगी बेटी नहीं है. सलीम खान ने अर्पिता को गोद लिया था और आज अर्पिता, खान परिवार की जान मानी जाती है. अर्पिता अपने भाई सलमान के काफी करीब हैं.

सलमान की सगी बहन अलवीरा से अधिक फेमस और चर्चित अर्पिता खान है. बता दें कि अर्पिता खान की शादी आयुष शर्मा से हुई है. दोनों एक बेटे आहिल शर्मा के माता-पिता हैं. आयुष बॉलीवुड में अभिनेता के रूप में अपना करियर बना रहे हैं.

सुभाष घई…

शुभाष घई हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का एक मशहूर नाम हैं. सुभाष ने बॉलीवुड को अपने निर्देशन में कई सफल फ़िल्में दी है. सुभाष भी एक बच्ची मेघना को गोद ले चुके हैं.

सुभाष ने अपनी गोद ली हुई बेटी को पढ़ाई के लिए लंदन भेजा था. उनकी शादी भी हो चुकी है. मेघना की शादी राहुल पुरी से हुई है.

रवीना टंडन…

बॉलीवुड की हिट और ख़ूबसूरत एक्ट्रेस रवीना टंडन ने अपने समय में कई सफ़ल फिल्मों में काम किया है. उनका नाम 90 के दशक की कामयाब अदाकाराओं में शुमार हैं. रवीना महज जब 21 साल की थी, उस समय ही उन्होंने अपनी ज़िंदगी में बहुत बड़ा कदम उठा लिया था. इस छोटी सी उम्र में उन्होंने दो बच्चियों को गोद ले लिया था. उनकी बेटियों का नाम पूजा और छाया हैं. छाया की शादी भी हो चुकी हैं और रवीना नानी भी बन चुकी हैं.

बता दें कि रवीना ने साल 2004 में अनिल थडानी से विवाह किया था. अनिल से रवीना के दो बच्चे एक बेटी और एक बेटा हैं. उनकी बेटी का नाम राशा और बेटे का नाम रणबीर हैं. वे फिलहाल फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं और अपनी निजी ज़िंदगी में अपने परिवार के साथ खुश हैं.

Back to top button