बॉलीवुड

इन एक्ट्रेसेस के साथ खूब उड़े सलमान के इश्क के चर्चे, एक के साथ लेने वाले थे सात फेरे, लेकिन…’

बॉलीवुड के शानदार अभिनेता सलमान खान उम्र के पांच दशक पार करने के बाद भी कुंवारे हैं. अक्सर उनका अविवाहित होना फिल्म इंडस्ट्री में चर्चा का विषय बना है. सलमान खान का अब तक कई एक्ट्रेसेस के साथ अफेयर चला है. इसके बावजूद वे कुंवारे रह गए हैं. आइए आज जानते हैं कि किन-किन हसीनाओं के साथ अभिनेता सलमान खान का नाम जुड़ चुका है.

सलमान खान और शाहीन जाफरी…

 

बताया जाता है कि सलमान खान की जिंदगी में सबसे पहली लड़की शाहीन जाफरी आई थी. मशहूर पत्रकार और लेखक जसीम खान द्वारा सलमान खान की बायोग्राफी में इस बात का खुलासा किया गया है कि सलमान ने सबसे पहले शाहीन जाफरी को डेट किया था. यह वह समय था जब बॉलीवुड से दूर-दूर तक उनका कोई नाता नहीं था. शाहीन को डेट करते समय सलमान की उम्र 19 साल थी. अभिनेत्री कियारा आडवाणी ने एक साक्षात्कार में बताया था कि, सलमान और शाहीन जाफरी रिलेशन में थे. बता दें कि शाहीन जाफरी कियारा आडवाणी की मौसी लगती है.

सलमान खान और संगीता बिजलानी…

सलमान खान का नाम बॉलीवुड में स्थापित होने के बाद उनका नाम एक्ट्रेस संगीता बिजलानी से जुड़ा था. बताया जाता है कि, दोनों ने एक-दूसरे को कई सालों तक डेट किया था. दोनों का रिश्ता काफी बेहतर चल रहा था और बात शादी तक भी पहुंच गई थी.

सलमान ने एक साक्षात्कार में बताया था कि, शादी के कार्ड भी छप चुके थे और कार्ड बंट भी गए थे. हालांकि बाद में दोनों अलग हो गए. लेकिन आज भी दोनों काफी अच्छे दोस्त हैं. संगीता ने सलमान से रिश्ता खत्म होने के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन से विवाह कर लिया था. बाद में ये दोनों भी अलग हो गए थे.

सलमान खान और सोमी अली…

जब सलमान खान का संगीता बिजलानी से ब्रेकअप हुआ तो उनका नाम पाकिस्तान की एक्ट्रेस सोमी अली से जुड़ा था. ऐसा भी कहा जाता है कि, संगीता बिजलानी ने सोमी अली के चलते ही सलमान खान से रिश्ता तोड़ा था.

सोमी अली ने एक साक्षात्कार में बताया था कि, फिल्म मैंने प्यार किया देखते ही वे सलमान खान पर अपना दिल हार बैठी थी. उसी रात उन्होंने भारत आने का फ़ैसला लिया था. सोमी ने कहा कि, मैं मुंबई आ गई और मॉडलिंग करियर शुरू कर दिया. बताया जाता है कि, दोनों ने आठ साल तक एक दूसरे को डेट किया था. हालांकि सलमान के व्यवहार के कारण दोनों अलग हो गए थे.

सलमान खान और ऐश्वर्या राय बच्चन…

अभिनेता सलमान खान का अफेयर सबसे अधिक चर्चित, विवादित और सुर्ख़ियों में हिंदी सिनेमा की ख़ूबसूरत और बेहतरीन एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ रहा. साल 1999 में फिल्म हम दिल दे चुके सनम की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई थी. कई सालों तक दोनों का अफेयर चला था.

2002 में दोनों अलग हो गए थे. सलमान से ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या अभिनेता विवेक ओबेरॉय के प्यार में गिरफ्तार हो गई थी. इसके चलते सलमान और विवेक के बीच विवाद भी हो गया था.

सलमान खान और कैटरीना कैफ…

सलमान खान और दमदार एक्ट्रेस कैटरीना कैफ का अफेयर भी खूब सुर्ख़ियों में रहा है. कैटरीना कैफ सलमान खान की आख़िरी गर्लफ्रेंड थी. दोनों के अफेयर ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया. सलमान-कैटरीना ने कई साल के रिश्ते को साल 2010 में समाप्त कर दिया था. लेकिन इसके बावजूद आज भी दोनों कलाकार अच्छे दोस्त हैं.

दोनों ब्रेकअप के बाद भी कई फिल्मों में साथ नज़र आए. सलमान से ब्रेकअप के बाद कैटरीना कैफ का नाम अभिनेता रणबीर कपूर से जुड़ा. कई सालों के बाद रणबीर और कैटरीना भी अलग हो गए.

Back to top button