अध्यात्म

आटे के इन उपायों से चमक जाएगी किस्मत, घर में रहती है पैसों की किल्लत तो करें ये उपाय

कोरोना  वैश्विक महामारी की वजह से साल 2020 काफी भयावह रहा। इस साल पूर दुनिया में कोरोना ने त्राही मचाई और लोगों को घरों के अंदर बंद रहने को मजबूर कर दिया। ऐसे में कईयों का काम धंधा चौपट हो गया, तो कईयों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा। लिहाजा सभी की आर्थिक स्थिति पर इस साल बुरा असर पड़ा है।

ऐसे में सभी को साल 2021 से काफी उम्मीदे  हैं। बहरहाल, आज हम आपको तंत्र शास्त्र में उल्लिखित कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति धीरे धीरे सुधरने लगेगी। तो आइये जानते हैं, आखिर क्या हैं वो अचूक उपाय…

इस उपाय को करने के लिए केवल आपको रोटी बनाने के प्रयोग में लाए जाने वाले आटे की जरूरत होगी। जी हां, आटे से न सिर्फ पेट भरता है बल्कि इसके उपाय से चिंताएं भी दूर होती हैं। आटे से आपका दुर्भाग्य दूर होगा और समस्याएं खत्म होंगी। आइये जानते हैं, आटे के इन उपायों के बारे में।

धन प्राप्ति के लिए अपनाएं ये उपाय

अगर आप आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहे हैं तो आटे में थोड़ा सा हल्दी मिला लें और इसे गाय को खिलाएं। माना जाता है कि ऐसा करने से घर की आर्थिक तंगी दूर होती है और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है। इसके अलावा अगर आपके घर के सदस्यों के पास पैसे नहीं रूकते हैं तो इस उपाय से ये समस्या भी ठीक हो जाएगी।

अगर आप गेहूं खरीदकर आटा पिसवाते हैं तो हमेशा पिसवाने के लिए शनिवार के दिन का चयन करें, तंत्रशास्त्र में ऐसा करना उत्तम माना गया है। साथ ही गेहूं पिसवाने से पहले उसमें 100 ग्राम चने, 100 ग्राम तुलसी और 2 दाने केसर के डाल दें। माना जाता है कि ऐसा करने से आर्थिक तंगी दूर होती है और आय के नए स्त्रोत खुलते हैं।

इन उपायों से होगी सौभाग्य की प्राप्ति

अगर आपके बने बनाए कार्य बिगड़ रहे हैं तो समझ जाइए आपका भाग्य साथ नहीं दे रहा है। ऐसे में दुर्भाग्य को दूर करने के लिए लाल किताब में दिया हुआ आटे का यह उपाय आपकी किस्मत ही बदल देगा।

आटे में थोड़ा सा चीनी मिलाकर इसे चीटियों को खाने के लिए दे दें। ऐसा करने से धन संबंधी समस्याएं दूर होती हैं, साथी ही दूसरी समस्याएं भी धीरे धीरे खत्म होती हैं और भाग्य का साथ मिलता है। लाल किताब के अनुसार ऐसा करने से शनि, राहु और केतु के अशुभ प्रभावों से बचा जा सकता है।

नौकरी में चाहते हैं तरक्की तो अपनाएं ये तरीका

नौकरी और व्यवसाय में तरक्की चाहते हैं, तो रविवार के दिन गुड़ और आटे से मीठी पूड़ी बना लें और इसे लाल गाय को खिला दें। इससे नौकरी व व्यवसाय की समस्या तो खत्म होती ही है और सूर्य ग्रह का भी जीवन पर अच्छा असर पड़ता है।

ऐसे पाएं कर्ज से मुक्ति

शनिवार के दिन सरसों के तेल से दो रोटियां सेंक कर काले कुत्ते को खिलाने से शनि ग्रह से संबंधित सारे दोष खत्म होते हैं। साथ ही कर्ज से भी मुक्ति मिलती है। इसके अलावा ये उपाय नजर उतारने के लिए भी किया जाता है। इसके लिए आप नजर लगे व्यक्ति को इस रोटी से 7 बार वार लें और फिर काले कुत्ते को खिला दें।

शनिवार के दिन आटे की गोलियां बना लें और किसी तालाब में जाकर मछलियों को खिला दें। ऐसा करने से शनिदेव के अशुभ प्रभावों से मुक्ति मिलती है और प्रगति के अन्य रास्ते भी खुलते हैं।

Back to top button