बॉलीवुड

अलविदा 2020 : इन सितारों के लिए वरदान साबित हुआ यह साल, किसी ने 11 तो किसी ने घटाया 40 किलो वजन

साल 2020 को आने वाले कई सालों तक याद रखा जाएगा. लोगों का यह साल काफी मुश्किलों भरा रहा है. बात फिल्म इंडस्ट्री की करे तो कोरोना महामारी और लॉक डाउन के चलते भारतीय फिल्म उद्योग को इस साल हजारों करोड़ रु का नुक़सान झेलना पड़ा है. बेशक कई कलाकारों के लिए यह साल खराब रहा है, लेकिन कई कलाकार ऐसे भी है जिन्होंने खाली समय का फायदा उठाया और इस साल उन्होंने अपने शरीर पर काम कर खुद को पहले से और बेहतर कर लिया. आज इस लेख में हम आपको ऐसे ही 5 कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं…

हनी सिंह…

बॉलीवुड के मशहूर रैपर हनी सिंह को आज बच्चा-बच्चा जानता है. हनी सिंह ने अपने गानों के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में बहुत कम समय में ही एक बड़ा नाम कमा लिया है. एक समय ऐसा था जब हनी सिंह का नाम जमकर सुर्ख़ियों में रहा था. हालांकि नशे की लत ने उनके करियर पर बीच में ब्रेक लगा दिया था.

उन्होंने कहा था कि, वे काफी शराब पीने लगे थे. कुछ सालों पहले उनका वजन 120 किलो तक हो गया था. इसके बाद उन्होंने अपने शरीर पर काम करना शुरू कर दिया. उन्होंने थेरपी ली और जिम में जमकर पसीना बहाया. अब वे 80 से 85 किलो तक के हो चुके हैं.

अनिल कपूर…

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेताओं में अनिल कपूर की गिनती भी होती है. अनिल कपूर ने 24 दिसंबर को ही अपना 64वां जन्मदिन मनाया है. अनिल कपूर के चेहरे पर न ही झुर्रियां दिखती है और न ही कोई ख़ास सफेदी इस उम्र में उनकी दाढ़ी या सिर पर है.

बीते दिनों अनिल कपूर ने अपने लुक में और भी गजब का इज़ाफ़ा किया. उन्होंने कुछ दिनों पहले संदर किनारे एक शर्टलेस तस्वीर साझा की थी. इसमें उनके मसल्स बढ़े हुए नज़र आए थे. अनिल कपूर आए दिन वर्कआउट करते हुए नज़र आते हैं.

फरदीन खान…

 

बीते दिनों अभिनेता अफरडीन खान का दमदार और बदला हुआ अवतार देखने को मिला था. उन्होंने अपने नए अवतार से ट्रोलर्स की भी बोलती बंद कर दी है. अभिनेता फरदीन खान का वजन कुछ सालों पहले काफी बढ़ गया था और उन्हें इसके चलते अक्सर सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जाता था.

 

उन्हें मोटा तक कह दिया जाता था. लेकिन उन्होंने फिर खुद को फिट करने का फ़ैसला किया. फरदीन खान इसमें बहुत सफल रहे. अनफिट नज़र आने वाले फरदीन ने अपना बहुत सारा वजन घटा कर लोगों की बोलती बंद कर दी. फरदीन ने अपनी फिटनेस के बारे में बीते दिनों एक साक्षात्कार में भी बात की थी.

कपिल शर्मा…

देश-दुनिया के मशहूर कॉमेडियन में आज कपिल शर्मा की गिनती होती है. कपिल अपनी शानदार कॉमेडी के चलते आज देश के घर-घर में पहचाने जाते हैं. कपिल शर्मा के लुक में लॉक डाउन के बाद गजब का बदलाव देखने को मिला.

 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, कपिल शर्मा ने 11 किलो वजन कम किया है और वे पहले से अब काफी फिट हो चुके हैं. उन्होंने बीते दिनों इस शानदार तस्वीर को साझा किया था. बता दें कि कपिल शर्मा कॉमेडी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ चलाते हैं. साथ ही वे इन दिनों एक वेब शो भी कर रहे हैं.

ममूटी…

कोरोना काल और लॉक डाउन में मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार ममूटी ने भी अपने शहरी पर काफी काम काम किया है. ममूटी के बेटे दलकीर सलमान ने पिता के ट्रांसफॉर्मेशन के बारे में बात करते हुए कहा कि, उनके पिता लॉक डाउन के पहले करीब 4 माह तक घर से बाहर नहीं निकले थे. वहीं उन्होंने लॉक डाउन में फोटोग्राफी की और अपने शरीर को भी फिट रखा. 69 साल के ममूटी की यह तस्वीर अगस्त 2020 की है. जिसमें वे वर्कआउट करते हुए देखें जा सकते हैं.

Back to top button