बॉलीवुड

एक ही उम्र के होने के बाद भी कोई बूढ़ा तो कोई दिखता है जवान, देखिए बॉलीवुड की ये 5 जोड़ियां

बॉलीवुड कलाकार हमेशा से ही फिट और यंग दिखने की चाहत रखते हैं. कई कलाकार इसमें बखूबी कामयाब भी होते हैं, जबकि कई कलाकार खुद को इस मामले में मेंटेन नहीं रख पाते हैं. फिट और अनफिट होने का असर उनके लुक और उम्र पर भी साफ़ नज़र आता है. कई कलाकारों को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल होता है, जबकि कई कलाकारों की उम्र उन्हें देखकर साफ़ नज़र आ जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो है तो एक ही उम्र के लेकिन कोई जवान तो कोई बूढ़ा नज़र आता है.

गोविंदा और संजय मिश्रा…

90 के दशक में सुपरहिट फिल्मों की झड़ी लगाने वाले सुपरस्टार गोविंदा ने कुछ दिनों पहले ही अपना 57वां जन्मदिन मनाया है. गोविंदा का जन्म 21 दिसंबर 1963 को मुंबई में हुआ था. वे 57 साल की उम्र में भी यंग अभिनेता की तरह नज़र आते हैं. साथ ही वे काफी फुर्तीले भी बने हुए हैं.

वहीं संजय मिश्रा भी 57 साल के हैं. उनका जन्म 6 अक्टूबर 1963 को दरभंगा में हां था. संजय एक मंझे हुए अभिनेता हैं. गोविंदा की तुलना में वे काफी बूढ़े दिखते हैं. उनके चेहरे और सिर पर सफेदी साफ़ झलकती है.

 

पूजा भट्ट और मंदिरा बेदी…

अभिनेत्री पूजा भट्ट और मंदिरा बेदी भी एक ही उम्र की हैं. दोनों की उम्र आज 48 साल हैं. दोनों ने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम किया है. हालांकि दोनों को देखने पर दोनों की उम्र में काफी बड़ा अंतर नज़र आता है.

मंदिरा, पूजा भट्ट से काफी जवान नज़र आती है. मंदिरा की गिनती काफी हिट एक्ट्रेस के रूप में होती है. मंदिरा का जन्म 15 अप्रैल 1972 को कोलकाता में हुआ था. वहीं पूजा भट्ट का जन्म 24 फरवरी 1972 को मुंबई में हुआ था.

अक्षय कुमार और दिलीप जोशी…

फिल्म इंडस्ट्री में सुपरस्टार अक्षय कुमार की फिटनेस की मिसाल दी जाती है. अक्षय कुमार 53 साल की उम्र में भी काफी फिट और हिट हैं. वे इस उम्र में भी नौजवानों को पीछे छोड़ते हुए नज़र आते हैं. उन्हें आज जो कुछ भी मिला है, उसमें उनकी अनुशासित दिनचर्या का बहुत बड़ा योगदान है.

अक्षय कुमार का जन्म 9 सितंबर 1967 को अमृतसर में हुआ था. वहीं जेठालाल यानी कि दिलीप जोशी फिटनेस और लुक के मामले में अक्षय के इर्द-गर्द भी नहीं दिखते हैं. दिलीप जोशी का जन्म 26 मई 1968 को हुआ था. वे 52 साल के हैं.

शाहरुख खान और आदित्य पंचोली….

सुपरस्टार शहरुख खान ने नवंबर में अपना 55वां जन्मदिन मनाया है. शाहरुख़ खान को देखकर यह नहीं कहा जा सकता है कि उनकी उम्र इतनी है. वे लगभग 28 सालों से फैंस का मनोरंजन कर रहे हैं. वहीं अभिनेता आदित्य पंचोली की बात की जाए तो वे भी शाहरुख़ की उम्र के ही हैं. हालांकि वे साफ़ नज़र आते हैं कि वे इस उम्र के हैं.

बीते लंबे समय से आदित्य ने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना रखी है. आदित्य का जन्म 4 जनवरी 1965 को मुंबई में हुआ था, वहीं शाहरुख़ खान का जन्म 2 नवम्वर 1965 को नई दिल्ली में हुआ था. शाहरुख़ की 2 साल से कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई है, लेकिन उनके पास कई प्रोजेक्ट्स मौजूद हैं.

ऋतिक रोशन और राम कपूर…

बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन अपने बेहतरीन काम के साथ ही अपने दमदार लुक्स और ख़ूबसूरती के लिए भी जाने जाते हैं. वे आज काफी हिट अभिनेताओं में गिने जाते हैं. वहीं उनकी तुलना में राम कपूर की बात की जाए तो वे काफी अनफिट और बूढ़े दिखते हैं. दोनों कलाकार लगभग एक ही उम्र के हैं.

ऋतिक रोशन ने फिल्म इंडस्ट्री में 20 साल का सफ़र तय कर लिया है. उन्होंने साल 2000 में डेब्यू किया था. वहीं राम कपूर टीवी में काम करने के साथ ही बॉलीवुड में भी नज़र आ चुके हैं. अभिनेता ऋतिक रोशन का जन्म 10 जनवरी 1974 को मुंबई में हुआ था. वहीं राम कपूर का जन्म 1 सितंबर 1973 को नई दिल्ली में हुआ था.

 

Back to top button