बॉलीवुड

अमिताभ बोले- घूंट-घूंट कर मजा लीजिए और हो गया विवाद, लगा चोरी का आरोप, जानिए क्या है मामला

हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े नायक के रूप में पहचान रखने वाले अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहने वाले कलाकारों में से एक हैं. अमिताभ बच्चन बच्चन अपनी फिल्मों, टीवी शो, एक्टिंग और विज्ञापनों के साथ ही अपने करोड़ों फैंस का सोशल मीडिया के माध्यम से भी ख़ूब मनोरंजन करते हैं.

अमिताभ फेसबुक और ट्विटर पर काफी सक्रिय रहते हैं. सोशल मीडिया के इन दोनों ही प्लेटफॉर्म पर वे आए दिन कई प्रकार की मजेदार पोस्ट करते रहते हैं. अमिताभ बच्चन कई बार सोशल मीडिया पर कविता भी साझा करते है, हालांकि इस बार ऐसा करना अमिताभ को भारी पड़ गया.

बता दें कि अमिताभ बच्चन के पिता डॉ. हरिवंश राय बच्चन हिंदी के बहुत बड़े कवि रह चुके हैं. पिता के कवि होने के चलते अमिताभ बच्चन का रूझान भी साहित्य की ओर हमेशा से रहा है. वे कई बार अपने पिता की कविता भी साझा कर चुके हैं. तो कई बार वे अन्य कवियों की कविता साझा करते रहते हैं.

हल ही में अमिताभ बच्चन ने अपने आधिकारिक फेसबुक एकाउंट पर एक कविता को साझा किया है, जो कि कुछ इस प्रकार से है-

थोड़ा पानी रंज का उबालिये
खूब सारा दूध खुशियों का
थोड़ी पत्तियां ख्यालों की..

थोड़े गम को कूटकर बारीक,
हंसी की चीनी मिला दीजिये..
उबलने दीजिये ख्वाबों को
कुछ देर तक..!

यह जिंदगी की चाय है जनाब..
इसे तसल्ली के कप में छानकर
घूंट घूंट कर मजा लीजिये…!!

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

क्या है मामला…

दरअसल, बात यह है कि अमिताभ द्वारा साझा की गई इस कविता को लेकर एक महिला यूजर ने पोस्ट करते हुए लिखा है कि, यह कविता उनकी है और अमिताभ बच्चन ने उन्हें इसके लिए क्रेडिट नहीं दिया है. ऐसे में अमिताभ बच्चन पर कविता चोरी का आरोप लगा है.

टीशा अग्रवाल नामक महिला ने दावा किया है कि ये उनकी कविता है. पिछली सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने जो कविता साझा की है उसे लेकर तीशा अग्रवाल ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है, ‘जब अमिताभ बच्चन आपकी पोस्ट की कॉपी करें और क्रेडिट भी न दें. खुश हो कि रोए.’

कौन है टीशा अग्रवाल…

टीशा अग्रवाल एक महिला कवयित्री बताई जाती है. बता दें कि, उन्होंने यह कविता 24 अप्रैल 2020 को अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर साझा की थी. अक्सर वे फेसबुक पर अपनी लिखी हुई कविता साझा करती रहती है.

अमिताभ बच्चन के वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो इन दिनों अमिताभ बच्चन अपने फैंस का कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन से मनोरंजन कर रहे हैं. वहीं फिल्म की बात करें तो वे आने वाले दिनों में फिल्म ब्रह्मास्त्र में देखने को मिलेंगे. इस फिल्म की शूटिंग पूरी की जा चुकी है. इस फिल्म में उनके साथ अभिनेता रणबीर कपूर और अभिनेत्री आलिया भट्ट अहम रोल में होगी. बताया जा रहा है कि, फिल्म का बजट 150 करोड़ रु है.

Back to top button