बॉलीवुड

शादी के बाद रीना राय पर आया था शत्रुघ्न सिन्हा का दिल, बीवी ने ऐसे किया था सीधा

बॉलीवुड के शॉटगन कहे जाने वाले अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा को उनके जबरदस्त डायलॉग डिलवरी और बेबाक अंदाज के लिए आज भी याद किया जाता है। इसके अलावा उनसे जुड़े कुछ किस्से भी बेहद मशहूर हैं। ऐसा ही एक किस्सा है, उनके लव अफेयर का। जी हां, एक समय था जब शादीशुदा शत्रुघ्न सिन्हा एक्ट्रेस रीना राय के प्यार में पागल थे। आइये जानते हैं, आखिर क्या था पूरा मामला…

बीवी को छोड़कर रीना संग रहते थे शत्रुघ्न…

दरअसल शत्रुघ्न सिन्हा और रीना राय के प्यार के किस्से उन दिनों बॉलीवुड के गलियारों में खूब सुने सुनाए जाते थे। दिलचस्प बात ये है कि इस अफेयर के बारे में शत्रुघ्न की पत्नी पूनम चंडीरामणि भी जानती थीं मगर उन्हें कभी इस बात का बुरा नहीं लगा। हालांकि जब अखबार में पूनम, अपने पति और रीना के अफेयर के बारे में देखती थीं तो ये खबरें उन्हें झकझोर कर रख देती थीं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शत्रुघ्न और रीना रॉय फिल्म मिलाप के सेट पर पहली बार मिले थे। यहां से दोनों दोस्त बने और इसके बाद फिल्म कालीचरण के आने के बाद दोनों का रिश्ता मजबूत होता चला गया। इसके बाद दोनों के रिश्ते पर मुहर लग गई और अक्सर शत्रुघ्न और रीना को साथ देखा जाने लगा।

रीना के साथ अपने रिश्ते को लेकर शत्रुघ्न ने खुद खुलासा किया था। एक मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में शत्रुघ्न ने अपने रिश्ते को कबूलते हुए कहा कि वो रीना के साथ पिछले 7 सालों से रिश्ते में थे। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि वो रीना राय के शुक्रगुजार रहेंगे क्योंकि उन्होंने अपनी जिंदगी के बेशकीमती 7 साल गुजारे हैं।

शत्रुघ्न और रीना का रिश्ता शत्रुघ्न की पत्नी पूनम समेत उनकी पूरी फैमिली को नामंजूर था। ऐसे में फैमिली की नाराजगी को देखते हुए शत्रुघ्न ने धीरे धीरे रीना से दूरी बनानी शुरू कर दी। इसके बाद रीना ने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान के साथ शादी कर ली। इस तरह से शादीशुदा शत्रुघ्न का लव अफेयर पर हमेशा के खत्म हो गया।

बता दें कि शत्रुघ्न ने पूनम से साल 1980 में शादी रचाई थी और उनकी एक बेटी सोनाक्षी और दो बेटे लव और कुश हैं। सोनाक्षी बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं तो वहीं शत्रुघ्न के बड़े बेटे लव सिन्हा राजनीति में खुद का करियर तलाश रहे हैं। उन्होंने हाल ही में बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़ा था।

शत्रुघ्न सिन्हा की बात करें तो फिल्मी दुनिया को अलविदा कहने के बाद उन्होंने अपनी राजनीतिक पारी शुरू की। वे लंबे समय तक भारतीय जनता पार्टी से जुड़े रहे। दरअसल उनकी ख्वाहिश बिहार का मुख्यमंत्री बनने की थी, मगर साल 2015 में बिहार विधानसभा चुनावों के दौरान बीजेपी ने सुशील मोदी को सीएम पद का उम्मीदवार बना दिया।

इसके बाद शत्रघ्न नाराज हो गए और उन्होंने बीजेपी का दामन छोड़ दिया। बीजेपी छोड़कर शत्रुघ्न कांग्रेस में शामिल हो गए। दरअसल शत्रुघ्न ने अपने बेबाक अंदाज से न सिनेमा में अपने सहकर्मियों को बख्शा और ना ही राजनीति में अपनी ही पार्टी के लोगों के साथ नरमी दिखाई। भले ही शत्रुघ्न सिनेमा और राजनीति की दुनिया का बड़ा नाम हों, मगर अपने बेबाक अंदाज के चलते उनके गहरे दोस्त नहीं बन पाए।

Back to top button