राजनीति

बंगाली गाना सुन खुद को रोक नहीं पाईं ममता बनर्जी, स्टेज पर लगी थिरकने: देखें वीडियो

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य में आयोजित एक संगीत मेले में हिस्सा लेने पहुंची थी और यहां पर एक गाने पर इन्होंने खूब डांस भी किया। गुरुवार को राजधानी कोलकाता में बंग्ला संगीत मेला 2020 का आयोजन किया गया था और ममता बनर्जी को बतौर मेहमान बुलाया गया था। इस दौरान ममता बनर्जी यहां पर आई और इन्होंने एक भाषण भी दिया। हालांकि यहां पर एक गाना सुन ममता ने डांस भी किया।

इस सम्मेलन के दौरान खूब तरह के गाने सुनने को मिले और एक गाने पर ममता अपने आपको रोक नहीं पाई और डांस करने लगी। दरअसल संगीत मेले में आदिवासी संगीतकार बसंती हेम्ब्रम पुरस्कार लेने पहुंची थी और एक संगीत पर थिरक रही थी। इनको डांस करता देख ममता ने भी डांस करना शुरू कर दिया। आपतको बता दें कि ममता बनर्जी को कला और संगीत से बेहद ही प्यार है। इन्हें पेंटिंग्स का भी शौक है और कुछ दिनों पहले इनका एक वीडियो भी सामने आया था। जिसमें वो पियानो बजा रही थीं।


वहीं इस संगीत मेले के दौरान ममता ने एक संक्षिप्त भाषण भी दिया। भाषण देते हुए इन्होंने एकता का आह्वान किया और बीजेपी का नाम लिए बिना कहा कि बंगाल को ‘गुजरात’ नहीं बनने दिया जाएगा। गुजरात के विकास मॉडल को बंगाल में कभी एंट्री नहीं मिलेगी। बनर्जी ने कहा कि राष्ट्रगान, राष्ट्रीय गीत और ‘जय हिंद’ का नारा पूरी दुनिया को बंगाल ने दिया। नेताजी ने हमें जय हिंद दिया जो विश्व प्रसिद्ध है। बंकिम चंद्र ने राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम और रवींद्रनाथ टैगोर ने हमें राष्ट्रगान दिया। ये सभी बंगाल की धरती से आए हैं। बंगाल को बदनाम करने का प्रयास कठिन है। लेकिन मेरा मानना है एक दिन, पूरी दुनिया बंगाल को सलाम करेगी। नोबेल पुरस्कार से लेकर बाकी सब बंगाल से है। हम बंगाल को गुजरात में बदलने नहीं देंगे।

गौरतलब है कि बंगाल राज्य में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस चुनाव को जीतने के लिए बीजेपी ने अभी से यहां पर रैलियां शुरू कर दी हैं और यहां की जनता से राज्य के विकास का वादा किया है। बीजेपी की ओर से की जा रही इन्हीं रैलियों पर ममता बनर्जी ने ये तीखा बयान दिया है और गुजरात के विकास मॉडल को बंगाल में लागू न करने की बात कही है।

Back to top button