समाचार

‘कैराना का इंतकाम’ – ‘एनकाउंटर’ में मारा गया हिन्दुओं के पलायन का आरोपी फुरकान!

नई दिल्ली – पिछले साल यूपी के कैराना से हिंदू परिवारों के पलायन की खबरों ने पूरे देश में दहशत का माहौल बना रखा था। केंद्रीय मानवाधिकार आयोग की रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि कैराना से हिंदुओं का पलायन हुआ था। इस पलायन की वजह डर था। रिपोर्ट में कहा गया था कि कैराना से हिन्दू परिवारों के पलायन के पीछे डर है। दरअसल, साल 2013 में मुजफ्फरनगर दंगों के बाद कैराना में 25 से 30 हजार मुस्लिमों को बसाया गया था। जिसके कारण कैराना की सामाजिक स्थिति बिलकुल बदल गई और कानून व्यवस्था बदतर होती चली गई। जिसके कारण सैकड़ों परिवारों ने अपना घर-बार छोड़ दिया था। Furkaan killed in police encounter.

पुलिस मुठभेड़ में मारा गया कैराना का गुनहगार –

सूबे में अब योगी सरकार है और वह अखिलेश सरकार की गलतियों को सुधारने में लगी हुई है। कैराना में दहशत का पर्याय और हिन्दुओं के पलायन के लिए जिम्मेदार अपराधी फुरकान को पुलिस ने आज एनकाउंटर में मारा गिराया है। पुलिस ने फुरकान पर 50 हजार रुपये का इनाम रखा था। पुलिस ने बताया कि फुरकान जेल में बंद अपराधी मुकीम उर्फ काला गैंग का शार्प शूटर था। फुरकान पर हत्या, हत्या का प्रयास, गुंडा टैक्स, रंगदारी समेत कुल 14 मामले दर्ज हैं। ऐसा बताया जाता है कि कैराना पलायन के दौरान फुरकान वहां के कारोबारियों के घरों में धमकी भरे लेटर भेजकर उनसे रंगदारी वसूलता था।

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के साथ ही अपराधी और माफियाओं के लिए बुरे दिन शुरू हो चुके हैं। आज उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक मुठभेड़ में गैंगस्टर फुरकान को मार गिराया। कुछ रिपोर्टों में बताया गया है कि उसे मार दिया गया है, लेकिन इस खबर की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है। गैंगस्टर फुरकान को पिछले साल कैराना से हिंदुओं के पलायन के पीछे प्रमुख कारण माना जाता है। फुरकान कैराना के लोगों से विशेष रूप से हिंदुओं से पैसे की वसूली करता था और उन्हें परेशान करता था। हालांकि उसकी मौत की अभी आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है।

Back to top button