समाचार

पापी पेट का सवाल : ‘आम आदमी पार्टी’ के नेता हुए खास, डकार रहें हैं 12 हजार रुपए की थाली!

नई दिल्ली – यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार मामूली आय वालों, गरीबों, मजदूरों को पांच रुपये में भरपेट भोजन उपलब्ध कराने के लिए अन्नपूर्णा भोजनालय शुरू करने जा रही है। पांच रुपये में भरपेट भोजन के अलावा योगी सरकार मात्र तीन रुपये में नाश्ता भी देगी। इस योजना को अम्मा कैंटीन की तर्ज पर शुरू किया जाएगा। इस योजना को जारी करने के पीछे योगी सरकार का लक्ष्य गरीबों, मजदूरों, रिक्शा चालकों, कम तनख्वाह पाने वालों को भोजन और उचित पौष्टिक प्रदान करना है। एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार गरीबों को सस्ता खाना देने के लिए प्रयास कर रही है, तो वही दूसरी ओर खुद को आम आदमी कहने वाला केजरीवाल गैंग 12 हजार की थाली खा रहा है। Kejriwal royal dinner party.

केजरीवाल की शाही दावत, 12 हजार रुपये की थाली डकार गए नेता –

खुद को आम जनता का नेता बताने वाले केजरीवाल और उनकी पार्टी के नेताओं के कांड़ो को लेकर आये दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं। ताजा मामला आज का है जिसमें इस बात का खुलासा हुआ है कि आम आदमी पार्टी के नेताओं ने राजा-महाराजाओं को भी पीछे छोड़ दिया है। मामला केजरीवाल सरकार के एक साल पूरे होने पर दिल्ली में आयोजित की गई एक पार्टी का है।

इस शाही पार्टी में इन नेताओं के एक प्लेट खाने का बिल 12 हजार रुपये था। यह खुलासा भी शुंगलू कमेटी की रिपोर्ट में ही हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार के एक साल पूरा होने पर पिछले साल 12 फरवरी 2016 को केजरीवाल के घर पर एक शाही पार्टी का आयोजन हुआ था। इस पार्टी में शरीक हुए मेहमानों को परोसी गई थाली में प्रत्येक थाली की कीमत 12 हजार 20 रुपये है।

30 नेताओं ने खाया 3 लाख 60 हजार का खाना –

आजतक की हिन्दी वेबसाइट के अनुसार इस पार्टी में दिल्ली सरकार के नेता, विधायकों व मंत्रियों समेत कुल 30 लोग शामिल हुए थे। इन 30 लोगों ने 3 लाख 60 हजार 600 रुपये का खाना खाया। जिसपर 10 फीसदी सर्विस टैक्स लगने के बाद यह बिल लगभग 4 लाख रुपये का हो गया। इससे साफ जाहिर है कि केजरीवाल और उनके मंत्री विधायक किस तरह से जनता के पैसों पर मौज काट रहे हैं।

एमसीडी चुनाव से ठीक पहले केजरीवाल सरकार पर लगातार खुलासे हो रहे हैं। इस मामले को लेकर बीजेपी ने केजरीवाल पर तीखा हमला किया है। बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने केजरीवाल सरकार की अय्याशियों पर बोलते हुए कहा है कि, ‘जब मैंने यह सुना तो हैरान रह गया। मुझे इसपर भरोसा ही नहीं हुआ। पहले मुझे ऐसा लगा कि ये रकम 1200 रुपये प्रति प्लेट होगी, लेकिन यह तो 12 हजार रुपये से भी ज्यादा है।’

***

Back to top button