समाचार

शादी में दूल्हे ने किया ऐसा गंदा काम कि अगले ही दिन खानी पड़ी जेल की हवा

पिछले एक महीने से हम सभी ने कई शादियां देखी हैं। ऐसे में इन शादियों से जुड़ी कई अलग अलग खबरें भी आती रहती हैं। अपनी शादी की खुशी अधिकतर सभी को होती है। कुछ लोग यह खुशी जाहीर करने के लिए डांस करते हैं, मस्ती करते हैं और एक बड़ी सी मुस्कान लिए घूमते हैं। वहीं कुछ ऐसे भी होते हैं जो इस खुशी खुशी के चक्कर में ऐसी हरकत कर जाते हैं जो कानून की नजर में ठीक नहीं है।

अब उत्तर प्रदेश के शामली के बाबरी थाना क्षेत्र के गोगवान जलालपुर गांव के इस दूल्हे को ही ले लीजिए। मोहित (पिता बंटी) नाम के इस दूल्हे को अपनी शादी की इतनी अधिक खुशी हुई कि इसने न आव देखा न ताव और अपने  देशी असलहे से हर्ष फायरिंग कर दी। दूल्हे ने यह ओपन फायर अपने घर से निकलते समय और दुल्हन के घर पहुंचते समय की थी।

मोहित की हर्ष फायरिंग का यह वीडियो जल्द ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसे पुलिस ने भी देखा और हाथों हाथ एक्शन भी लिया। मोहित की शादी 22 दिसंबर को हुई थी और 23 की शाम पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी कर लिया। पुलिस ने पाया कि मोहित ने जिस देशी असलहे से हर्ष फायरिंग की थी वह अवैध है। उसके पास इसका लायसंस नहीं है।


दूल्हे को अपनी शादी में हथियार हाथों में लेकर बारात ले जाना, हवा में लहराना और ओपन फायरिंग करना बहुत महंगा पड़ गया। अब वह जेल की सलाखों के पीछे बंद है। वीडियो वायरल होने के बाद बाबरी थाने की पुलिस को खुद एसपी ने निर्देश दिया था कि शख्स को गिरफ्तार किया जाए। इसके बाद पुलिस ने मोहित को उसके घर से अरेस्ट किया था।

इस बात में कोई शक नहीं कि शादी में की जाने वाली हर्ष फायरिंग बहुत ही खतरनाक होती है। आपके जरा से शो ऑफ के चक्कर में गोली किसी मासूम को जाकर लग सकती है। इसके पहले ऐसी कई खबरे भी आ चुकी है जहां शादी में हुई हर्ष फायरिंग के चलते दूल्हा, दुल्हन, रिश्तेदार या कोई मासूम बच्चा मर गया।

इन अप्रिय घटनाओं के चलते ही पुलिस इस बार सख्त हो गई है। जब भी शादी में ऐसी चीजें होती है तो वह एक्शन ले लेती हैं। फिर इस विशेष केस में तो दूल्हे के पास मौजूद असलहा भी अवैध था। ऐसे में पुलिस ने उसे भी अपने कब्जे में ले लिया। उधर सोशल मीडिया पर भी लोग पुलिस के इस काम की तारीफ कर रहे हैं।

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है? शादी में हर्ष फायरिंग करना सही है या गलत?

Back to top button
?>