दिलचस्प

एक छोटे से डब्बे में समा गया पूरा किचन, तवे से लेकर चूल्हे तक सब है इसके अंदर

आज के जमाने में बहुत सी चीजें पोर्टेबल बन गई है। इससे किसी सामान को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने में बड़ी आसानी होती है। हालांकि अभी तक किचन का पोर्टेबल रूप देखने को नहीं मिला था। हम में से कई लोग तीर्थ यात्रा या कहीं ट्रिप पर घूमने जाते हैं तो बड़ा मजा आता है। लेकिन दूसरी जगह का खाना हमेशा टैस्टी नहीं होता है। इसके अलावा कभी कभी कोई ट्रिप ऐसी जगह भी होती है जहां कोई अच्छा होटल नहीं होता है। ऐसे में मन करता है कि काश किचन अपने पास होता।

इसी सोच को साकार करने के लिए एक शख्स ने पोर्टेबल किचन ही बना डाला। दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ा हि वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक डब्बा दिखाई देता है जिसे खोलने पर एक के बाद एक कर किचन का पूरा सामान ही निकाल आता है। इस डब्बे की डिजाइन इतने अच्छे तरीके से की गई है कि इसमें सभी सामान बड़े अच्छे से एक के ऊपर एक फिट हो जाता है।

किचन के सामान का यह अनोखा डब्बा सोशल मीडिया पर बड़ा ही वायरल हो रहा है। इसका एक वीडियो भी Rajesh Singhai नाम के फेसबूक यूजर ने अपलोड किया है। इस वीडियो में एक बंदा किचन के इस जादुई डब्बे को खोलकर दिखाता है। वह जब एक एक कर डब्बे में से किचन का पूरा सेट निकाल देता है तो उसे देख हैरत होती है कि इतना सबकुक एक छोटे से डब्बे में कैसे समा गया।

इस किचन का जो डब्बा है वह चूल्हे का भी काम करता है। इसमें किचन में खान बनाने में काम आने वाली सभी चीजें मौजूद हैं। मतलब यदि आप कहीं पिकनिक पर जा रहे हैं तो इसे अपने साथ ले जा सकते हैं। फिर वहां अपने परिवार के साथ इस पर खाना पकाकर खूब इन्जॉय कर सकते हैं।

यह डिब्बा वजन में भी हल्का है। मतलब आप इसे कहीं भी अपने साथ आसानी से ले जा सकते हैं। ऐसे नए नए आविष्कार ये बात साबित कर देते हैं कि आवश्यकता आविष्कार की जननी होती है। जब इंसान को किसी चीज की खास जरूरत महसूस होती है तो वह अपने आप ही उस दिशा में आविष्कार करने लग जाता है। फिर भारत में तो लोग जुगाड़ के मामले में बड़े ही एक्सपर्ट होते हैं। ऐसे में इस तरह का आविष्कार भी होना ही था।

वैसे आपको ये पोर्टेबल किचन सेट कैसा लगा?

Back to top button