राशिफल

Rashifal: ग्रहों के सेनापति मंगल का मेष राशि में हो रहा है गोचर, इन 4 राशि वालो की पलटेगी तकदीर

आज मंगल का राशि परिवर्तन होने जा रहा है। मंगल सुबह 11 बजे अपने स्वराशि मेष में प्रवेश करने जा रहे हैं। जो 22 फरवरी तक इसी राशि में रहेंगे। इसके बाद मंगल वृश्चिक राशि में प्रवेश कर जाएंगे। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 24 December 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज पड़ोसी और भाई-बंधुओं के साथ के संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे। घर की साज सज्जा पर भारी खर्च होने की संभावना है। आज कार्य को लेकर बेवजह की उलझने हो सकती है, इसलिए कार्यों का विवरण पहले ही तैयार कर लें। आज कर्ज लेने से बचना चाहिए। पारिवारिक, मांगलिक कार्य की योजना बनेगी। परिवार में धन दौलत और सुख समृद्धि बढ़ेगी। भाग्यवृद्धि के लिए अवसर सामने आएंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आप इस दिन कोई अधूरा कार्य पूरा कर सकते है। जीवनसाथी के साथ अनबन रहेगी। गलतफहमी होने की संभावना अधिक रहेगी। छात्रों को अपनी पढ़ाई में अच्छा करने की संभावना है। व्यापार में नई योजनाओं का प्रारंभ होगा। बिगड़े काम बनेंगे। आपके स्वास्थ्य सितारे कमजोर हैं। ठंड लगने और सिरदर्द से पीड़ित होने की संभावना है। शेयर आदि जोखिमपूर्ण कार्य में सोच-समझकर ही पहल करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

निर्धारित कार्य पूरे होंगे। आपका बिगड़ा भाग्य भी अचानक पलट जाएगा। व्यापारिक स्थिति आशाजनक रहेगी। जीवनसाथी की भावनाओं को समझें और उन्हें भी समय दें। यदि आप जिम जाते हैं, तो बिना इन्स्ट्रक्टर की सलाह के कोई एक्सरसाइज न करें। परोपकार करके मानसिक सुख अर्जित करेंगे। व्यावसायिक नवीन गतिविधियां लाभकारी रहेंगी। करियर नौकरी में प्रगति के शुभ अवसर मिलेंगे। काम धंधे में तरक्की होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज न तो कुछ अच्छा होने वाला है और न ही कुछ बहुत बुरा। सूझबूझ से मामला निपटा लें, संबंध टूट सकते हैं। बिजनेस के क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज कोई बड़ी डील मिलेगी, जिससें तरक्की सुनिश्चित है। नौकरी पेशा लोगों का आज प्रमोशन होगा। आपसी प्यार आपके दाम्पत्य रिश्तों को और भी बेहतर बनायेगा। अचानक किसी कार्य में आपको मुनाफा मिलने वाला है। आज अपनी सारी ऊर्जा कार्य को बढ़ाने में लगानी होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी सभी कोशिशें नाकाम होती दिख रही है। आपका बॉस एक महत्वपूर्ण असाइनमेंट को पूरा करने के लिए सभी आवश्यक समर्थन देगा। ऑफिस में प्रसन्नता का माहौल बनेगा। आपको भी इस हर्षित वातावरण का लाभ लेना चाहिए। परिवार के सदस्यों के बीच गलतफहमी और असहमति की संभावना है। वाहन संभालकर चलाएं। आने वाले समय में आपके कार्य में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज भाई-बहनों के साथ प्यार भरा संबंध बना रहेगा। ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी। धन संबंधी काम पूरे होंगे। किसी प्रोजेक्ट के लिये आपको अपनी राय देने का मौका मिलेगा। लोगों को आपका काम पसंद आयेगा। वाणी के प्रदर्शन से धर्नाजन अथवा रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें। आज आप लेखन कार्यों में रुचि लेंगे। घर के सुख-सौभाग्य में बढ़ोतरी होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज विवाद को बढ़ावा न दें। आप अपना संपर्क बढ़ाने के प्रयास करेंगे। आज का आर्थिक निवेश लाभकारी रहेगा। आपसी संबंधो को मज़बूत करने के लिए एक दूसरे का उपहार दें। अपने जीवन को रोमाचंक बनाने की कोशिश करेंगे। मानसिक शांति की तालाश में अध्यात्म से जुड़ने का अवसर मिलेगा। आप दोस्तों, समूहों और विशेष रूप से रचनात्मक, कलात्मक लोगों की कंपनी के साथ घूमने का आनंद लेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

प्रत्येक कार्य में सफलता मिलने की संभावना है। अचानक कोई शुभ समाचार या रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। बुद्धि-विवेक से सफलता मिलेगी। मेहनत का फल मीठा मिलेगा। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा है। पढ़ाई में ज़्यादा मेहनत करने की ज़रूरत है। आप किसी रुके हुए काम को फिर से अपने हिसाब से पूरा कर पाएंगे। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए ज़रूरी चीज़ें ख़रीदना आसान होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके परिवार के लोग आप से खुश रहेंगे और घर में शांति बनी रहेगी। सुनिश्चित करें कि आप और आपका साथी आपके लक्ष्य और लक्ष्य के बारे में स्पष्ट हैं। बदलते वक्त के साथ आप भी बदलते हुए दिखेंगे। मकान मालिकों को घर के लिए किराएदार मिल सकते हैं। अपने संघर्षों को सुलझाने में अपने भाई की मदद लें। अपने काम से संबंधित कुछ सकारात्मक और उत्साहजनक सुनने की संभावना है।

 

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

व्यवसायी काम के मोर्चे पर लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। शेयर में निवेश कर सकते हैं, लाभ होने के संकेत हैं। आज प्रतियोगी परीक्षाओं में भी सफलता मिलने की उम्मीद है। जीवनसाथी के साथ मतभेद के चलते घर का माहौल अशांत हो सकता है। नौकरीपेशा को अधिकारी वर्ग से प्रशंसा मिलने की उम्मीद है। व्यापारियों को मुनाफा मिल सकता है। प्रेमी-युगल को कड़ी परीक्षा या विरोध के दौर से गुजरना पड़ सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज अधिकारियों से संबंध मजबूत होंगे। बिना सोचे-समझे किसी पर भरोसा करने से आपको बचना चाहिए। परिवार वालों के साथ जितना प्रेम भाव बनाये रखेंगे, आपके जीवन के लिये उतना ही अच्छा है। अनैतिकता से बचना होगा। छात्रों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा। पढ़ाई-लिखाई में मेहनत करने की जरूरत है। बहनों से विवाद हो सकता है। स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। शारीरिक कष्ट संभव है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मित्रों, स्वजनों के साथ मुलाकात होगी। यह निवेश के लिए अनुकूल समय नहीं है। आज लंबी दूरी की यात्रा से बचना चाहिए। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं और अजनबी लोगों पर भरोसा न करें। वरना लेने के देने पड़ सकते हैं। आज के दिन भीड़-भाड़ वाले इलाकों से दूर रहें। वाणी पर भी संयम रखना जरूरी है। जबान फिसलने से बना बनाया काम बिगड़ सकता है। क्रोधित अवस्था आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है।

आपने Rashifal 24 December 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 24 December 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 24 December 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : ऐसे निशान वाली महिलाऐं पति और ससुराल के लिए होती है भाग्यशाली, परिवार में लाती है खुशहाली

Back to top button