अध्यात्म

ऐसे निशान वाली महिलाऐं पति और ससुराल के लिए होती है भाग्यशाली, परिवार में लाती है खुशहाली

घर की माँ, बेटी और बहन को हम लक्ष्मी का रूप मानते हैं. ये सौभाग्य का प्रतिक भी मानी जाती है. हालाँकि समुद्रशास्त्र के अनुसार यदि किसी लड़की के शरीर पर कुछ ख़ास निशान है तो वो बहुत भाग्यशाली होती है. ऐसी लड़कियों से जो भी शादी करता है उसके बंद किस्मत के ताले खुल जाते हैं. ऐसी लड़कियां अपने ससुराल और मायके का नाम रोशन करती है. तो चलिए जानते है कि कैसे निशान वाली लड़कियां आपके घर के लिए लकी होती है.

नाक का तिल

यदि लड़की की नाक के ऊपर या आसपास कोई तिल है तो उसे जीवन में सभी सुख प्राप्त होते हैं. नाक पर बना ये तिल धन सम्पन्नता को दर्शाता है. ये लड़की जिस भी ससुराल में जाती है वहां पैसो की कभी कोई कमी नहीं होती है.

पैर के तलवे पर चक्र या शंख

यदि किसी लड़की के पैर के तलवे पर कमल, चक्र या शंख का निशान है तो वो बहुत ज्यादा भाग्यशाली मानी जाती है. हालाँकि इस तरह के निशान बहुत कम लड़कियों में ही देखने को मिलते हैं. ऐसे चिन्ह वाली लड़कियां परिवार का नाम रोशन करती है.

नाभि के नीचे तिल

यदि किसी महिला की नाभि के नीचे कोई तिल या मस्सा है तो ये शुभ होता है. इस टाइप की महिलाएं बहुत लकी मानी जाती है. उनके कारण घर में सुख और संपन्नता बनी रहती है.

माथे पर तिल

कुछ महिलाओं के माथे के बीचो बीच एक तिल होता है. इस तरह की महिलाएं हद से ज्यादा सौभाग्यशाली होती है. ऐसी महिलाओं से शादी करने वाले पुरुष के भी भाग्य खुल जाते हैं. यदि आपको माथे पर तिल वाली लड़की मिल जाए तो उससे बिना सोचे शादी कर लीजिए.

तलवे पर त्रिकोण

यदि लड़की के पैर के तलवे पर त्रिकोण का निशान दिखता है तो वे घर की ख़ुशी और समृद्धि का कारण बनती है. इस टाइप की लड़कियां बुद्धिमानी और सूझ-बूझ से चलने वाली होती है. इनके घर में होते हुए आपको किसी बात का टेंशन लेने की जरूरत नही पड़ती हैं. यह आपकी हर मुश्किल का समाधान जानती है.

बाएं गाल का तिल

पैसो से ज्यादा जरूरी ख़ुशी होती है. बाएं गाल पर तिल वाली महिलाएं परिवार में ख़ुशी बढ़ाने का ही काम करती हैं. इन्हें खाने पिने का बहुत शौक होता है. यह एक अच्छी कुक भी होती है. अपने हाथ के स्वादिष्ट खाने से यह सबका दिल जित लेती है.

शरीर के बाएं हिस्से पर तिल

जिन लड़कियों की बॉडी के बाईं ओर तिल या मस्सा होता है वो अपने परिवार के लिए लकी होती हैं. इनके कारण फैमिली हमेशा हंसती रहती है.

भौहों के बीच

भौहों के बीच मस्से या त‌िल का होना इस बात का सूचक है कि महिला समझदार और भाग्यशाली है. इनके अंदर परिवार को एक साथ लेकर चलने के गुण मौजूद है. ये फैमिली में खुशियाँ बाटती है.

आशा है कि आपको ये जानकारी पसंद आई होगी. क्या आपके शरीर पर इनमे से कोई ऐसा निशान है? हमें अपने जवाब कमेंट में जरूर बताइए. साथ ही इसे दूसरों के साथ शेयर भी करें.

Back to top button