विशेष

कोरोना का टीका लगने के कुछ देर बाद टीवी को इंटरव्यू दे रही नर्स अचानक हो गई बेहोश, देखें Video

कोरोना वायरस की महामारी ने काफी लंबे समय से देश के लोगों को काफी परेशान किया हुआ है। पूरे देश के लिए कोरोना वायरस एक गंभीर समस्या बनी हुई है। लगातार वायरस की रोकथाम के लिए कई अहम कदम उठाए जा रहे हैं। इसी बीच इस वायरस की दवाई की खोज भी लगातार जारी थी। अब खुशी की बात यह है कि दुनिया के कई देशों में कोरोना का टीकाकरण कार्यक्रम आरंभ हो गया है।

जहां अमेरिका के लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज मिलने से खुशी हो रही है, वहीं दूसरी तरफ लोगों के मन में एक सवाल घूम रहा है? वह सवाल यह है कि कहीं कोरोना वायरस की डोज का कोई नुकसान तो नहीं होगा? इसके साइड इफैक्ट्स का डर लोगों के मन में बना हुआ है।

आपको बता दें कि हाल ही में अमेरिका के एक हॉस्पिटल में नर्स मैनेजर को कोरोना का टीका लगाया गया था लेकिन कोरोना का टीका लगाने के कुछ मिनटों बाद ही टीवी को इंटरव्यू दे रही नर्स अचानक ही बेहोश हो गई। कोविड-19 वैक्सीन लेने के कुछ मिनटों बाद ही यह नर्स अपना संतुलन खो कर नीचे गिर गई थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से ट्रेंड कर रहा है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नर्स बेहोश होकर गिर पड़ी


आपको बता दें कि टिफेनी डोवर अमेरिका के शहर टेनेसी में स्थित सीएचआई मेमोरियल अस्पताल में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही थीं। इस नर्स को फाइजर बायोएनटेक की कोविड-19 दी गई, जिसके बाद यह मीडिया के सवालों के जवाब खुशी से दे रही थीं। जैसा कि इस वीडियो में देखा जा सकता है, टिफेनी डोवर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह बताती हुई नजर आ रही हैं, कि वह इस वैक्सीन को लेकर काफी उत्साहित हैं परंतु अचानक से ही उन्हें चक्कर आने लगे, इससे पहले की वहां पर मौजूद लोग कुछ इस बारे में समझ पाते, वह नर्स इंटरव्यू देते-देते बेहोश हो कर नीचे गिर गईं।

नर्स जैसे ही जमीन पर गिर पड़ी, वहां पर मौजूद डॉक्टरों की एक टीम ने तुरंत ही उनके स्वास्थ्य की जांच की और कुछ देर के पश्चात नर्स ठीक हो गई थी। इंटरनेट पर यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

कोरोना वैक्सीन लेने के 17 मिनट बाद टिफेनी हो गई थीं बेहोश

इस वीडियो में नर्स थोड़ा असहज नजर आने लगती हैं। वह बताती हैं कि सॉरी, मुझे चक्कर आ रहे हैं। इसके बाद नर्स अपना संतुलन खो बैठती है। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जा रहा है कि कोरोना वैक्सीन लेने के 17 मिनट के पश्चात टिफेनी डोवर बेहोश हो गई थीं। बातचीत के दौरान टिफेनी डोवर ने बताया कि उन्हें अचानक से महसूस हुआ कि वह उस स्थिति में हैं, जब उनकी हालत खराब हो जाती है। हालांकि अब टिफेनी डोवर बिल्कुल ठीक महसूस कर रहीं हैं। उनके हाथ का भी दर्द चला गया है।

खबरों के अनुसार इस मामले को लेकर डॉक्टरों का ऐसा बताना है कि कोरोना वैक्सीन से जुड़ा हुआ यह नहीं है और उनकी एक कंडीशन है कि वह जब भी बहुत ज्यादा दर्द महसूस करती हैं तो वह बेहोश हो जाती हैं।

Back to top button