राजनीति

पुलिसकर्मियों ने रोकी मंत्री की गाड़ी, मंत्री जी ने खुश होकर पुलिसवालों का किया सम्मान

ऐसे बहुत से पुलिसकर्मी है जो अपनी ड्यूटी पूरी इमानदारी के साथ निभाते हैं परंतु कुछ पुलिसवालों की हरकतों की वजह से सभी पुलिसवाले बदनाम हो जाते हैं परंतु ऐसा नहीं है कि हर पुलिस वाला एक जैसा होता है। अगर किसी पुलिस वाले को जिम्मेदारी दी जाती है तो वह अपनी जिम्मेदारी ठीक प्रकार से निभाता है। अक्सर खबरों में देखने और सुनने में आता रहता है कि पुलिस द्वारा किसी राजनेता की गाड़ी चेकिंग के लिए रोके जाने पर नेता नाराज हो गया, लेकिन अपने अलग अंदाज के लिए पहचाने जाने वाले मध्य प्रदेश के मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर एक बार फिर सुर्खियों में छाए हुए हैं, इससे पहले बुजुर्गों के पांव छूते, बच्चों के साथ खेलते, गंदे नालों की सफाई करते अक्सर इनको देखा गया परंतु इस बार मंत्री जी ने कुछ ऐसा काम किया है जिसकी चर्चा पूरे इलाके में हो रही है।

आपको बता दें कि शिवराज सरकार के कैबिनेट मंत्री की गाड़ी जब पुलिस वालों ने चेकिंग के लिए रोकी तो मंत्री जी बेहद खुश हो गए। मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर पुलिसकर्मियों के कार्य से इतने प्रभावित हो गए कि अगले दिन ही वह पुलिस कंट्रोल रूम में जा पहुंचे और वहां पर पुलिसवालों का सम्मान किया और उनके द्वारा किए गए कार्य की तारीफ भी की थी।

मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर पुलिसवालों से हुए खुश

आपको बता दें कि शनिवार के दिन आधी रात को मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर अपने विधानसभा क्षेत्र ग्वालियर पूर्व का दौरा कर रहे थे। दौरे के पश्चात वह रात में जब अपने आवास स्थान पर वापस लौट रहे थे तो रात में हजीरा पुलिस ने चार शहर के नाके पर रोक लिया। पुलिसवालों ने बकायदा उनकी गाड़ी की चेकिंग की ,बताया जा रहा है कि मंत्री जी के साथ कोई पायलट और फॉलो नहीं था, इसी वजह से पुलिस समझ ही नहीं पाई की गाड़ी में मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर हैं। पुलिस वालों ने मंत्री जी की पूरी गाड़ी ठीक से चेक की। मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर पुलिसवालों के इस साहस से बेहद खुश हो गए और अगले ही दिन मंत्री साहब कंट्रोल रूम पहुंचकर अपनी गाड़ी की चेकिंग करने वाले पुलिसवालों को बुलाकर उनका हौसला बढ़ाया। इतना ही नहीं बल्कि मंत्री साहब ने उनको सम्मानित भी किया। इन्होंने पुलिसकर्मियों की कार्यशैली की प्रशंसा भी की।

पुलिसकर्मियों को मंत्री जी ने दी नसीहत

मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने पुलिसकर्मियों को सम्मानित करने के दौरान यह कहा कि शहर की कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए आप लोगों की ओर से दिखाई गई मुस्तैदी काबिले तारीफ है। साथ ही मंत्री साहब ने पुलिस को इस बात की नसीहत भी दी कि वाहन चेकिंग के नाम पर अनावश्यक किसी गरीब व्यक्ति को परेशान ना किया जाए। मंत्री जी द्वारा पुलिसकर्मियों को सम्मानित किए जाने को ग्वालियर पुलिस अधीक्षक अमित सांगी ने भी सराहा। मंत्री साहब ने चेकिंग करने वाले हजीरा थाना टी आई मनोज कुमार शर्मा सहित चेकिंग में लगे हुए पूरे स्टाफ को फूलों की माला पहना कर सम्मानित किया और उन्हें नगद पुरस्कार भी दिया। बता दें मंत्री जी द्वारा किए गए इस कार्य की हर तरफ चर्चा हो रही है।

Back to top button