बॉलीवुड

आमिर खान ने साबित की अपनी देशभक्ति, नहीं रिलीज कर रहे पाकिस्तान में अपनी चर्चित फिल्म दंगल!

आमिर खान को ऐसे ही बॉलीवुड का मिस्टर परफेक्शनिस्ट नहीं कहा जाता है। वह अपनी किसी एक फिल्म के लिए पूरी जान लगा देते हैं। यह किसी को बताने की जरूरत नहीं है कि आमिर खान देश से कितना प्रेम करते हैं। कुछ समय पहले उन्होंने देश की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए “सत्यमेव जयते” नाम के एक कार्यक्रम को होस्ट किया था। इसके लिए वो देश की अनेक समस्याओं पर लोगों से बात करते थे और उनका हल खोजने का प्रयास करते थे।

अभिनेताओं ने समय-समय पर साबित की है अपनी देशभक्ति:

समय-समय पर देश के सभी अभिनेताओं ने अपनी देशभक्ति साबित की है। आमिर खान भी इसमें कभी पीछे नहीं रहे। जब भी जरूरत पड़ी, उन्होंने अपनी देशभक्ति साबित की है। अभी हाल ही में आमिर खान ने ऐसी मिशाल पेश की है, जिसके बारे में जानकर हर कोई उनका दीवाना हो जायेगा। आपने आमिर खान की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म दंगल तो देखी ही होगी। इस फिल्म में देश की दो महिला पहलवानों के जीवन को पर्दे पर उतारा गया है। इस फिल्म की देश ही नहीं बाकि विदेशों में भी काफी तारीफ हो चुकी है।

ये भी पढ़ें : आमिर खान के बेटे और अमिताभ बच्चन की पोती का डांस देखकर फूले नहीं समायेंगे आप… वीडियो वायरल!

पाकिस्तानी दर्शक कर रहे थे फिल्म का बेसब्री से इंतज़ार:

आप तो जानते ही हैं कि पाकिस्तान में भी बॉलीवुड के दीवाने कम नहीं हैं। अभी कुछ समय पहले पाकिस्तान ने भारत की फिल्म और सीरियल को पाकिस्तान में प्रदर्शित होने पर बैन लगा दिया था। पाकिस्तान की जनता दंगल का इंतजार बेसब्री से कर रही थी। लेकिन वहां के सेंसर बोर्ड को इस फिल्म में कुछ कमियां नजर आयीं। पाकिस्तान ने आमिर खान के पास दंगल को पाकिस्तान में भी रिलीज करने का प्रस्ताव भेजा। इसपर आमिर खान राजी हो गए।

राष्ट्रगान वाले सीन को हटाने के लिए कहा पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड ने:

लेकिन जैसे ही वहां के सेंसर बोर्ड ने आमिर खान के सामने शर्त रखी, आमिर ने दंगल फिल्म को पाकिस्तान में रिलीज करने से मना कर दिया। आपको जानकर हैरानी होगी कि पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड ने फिल्म से दो तीन सीन हटाने की मांग की थी, जो आमिर खान को स्वीकार्य नहीं थी। पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड उस सीन को भी हटाने की बात कर रहा था जिसमें भारत का तिरंगा लहराता हुआ दिखाई देता है। इसके अलावा राष्ट्रगान वाले सीन को भी हटाने की मांग की गयी थी। यह सुनने के बाद आमिर ने दंगल को पाकिस्तान में रिलीज करने से साफ़-साफ माना कर दिया।

***

Back to top button