अध्यात्म

धन प्राप्ति की है अभिलाषा तो जरूर करें ये उपाय, दूर होगी दरिद्रता, मिलेगी मां लक्ष्मी की कृपा

शास्त्रों के अनुसार धन की देवी माता लक्ष्मी जी को बताया गया है। यदि इनकी कृपा दृष्टि किसी व्यक्ति पर हो तो उस व्यक्ति के जीवन की धन से जुड़ी हुई तमाम परेशानियां दूर हो जाती हैं। व्यक्ति को अपने जीवन में सभी प्रकार के भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है। हर कोई व्यक्ति यही चाहता है कि उसके ऊपर सदा माता लक्ष्मी जी की कृपा दृष्टि बनी रहे, जिससे घर में धन-धान्य की कमी ना हो। अक्सर देखा गया है कि धन पाने के लिए व्यक्ति खूब मेहनत करता है, परंतु उसको अपनी मेहनत का उचित परिणाम नहीं मिल पाता है। अगर आप भी अपने जीवन में धन से जुड़ी हुई परेशानियों का सामना कर रहे हैं तो ऐसी स्थिति में ज्योतिष में बताए गए कुछ उपायों को अपना सकते हैं। इन उपायों को करने से धन की देवी माता लक्ष्मी जी की कृपा दृष्टि आपके ऊपर हमेशा बनी रहेगी और धन से जुड़ी हुई परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। तो चलिए जानते हैं इन उपायों के बारे में।

इन उपायों से मिलेगी मां लक्ष्मी की कृपा

केले के वृक्ष की पूजा

शास्त्रों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि जो व्यक्ति नियमित रूप से केले के पेड़ की पूजा करता है और केले के वृक्ष की जड़ में घी का दीपक जलाता है तो उनके ऊपर माता लक्ष्मी जी के साथ-साथ भगवान विष्णु जी की भी कृपा बनी रहती है। आप केले के वृक्ष की पूजा के दौरान आप दीपक जलाएं और जल अर्पित करें, इससे धन से जुड़ी हुई परेशानियां दूर होंगी, इतना ही नहीं बल्कि केले के पेड़ की पूजा करने से बृहस्पति ग्रह भी मजबूत बनता है।

गुरुवार के दिन तुलसी में गाय का शुद्ध दूध अर्पित करें

अगर आप धन की देवी माता लक्ष्मी जी की कृपा पाना चाहते हैं तो ऐसी स्थिति में आप हर गुरुवार के दिन तुलसी के पौधे में गाय का शुद्ध दूध अर्पित जरूर कीजिए, परंतु आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि दूध में बिल्कुल भी पानी मिला हुआ नहीं होना चाहिए और दूध अर्पित करते समय आप पीले रंग के कपड़े ही पहनें। अगर आप इस उपाय को नियमित रूप से करते हैं तो इससे आपके जीवन से धन से जुड़ी हुई परेशानियां दूर होंगी और माता लक्ष्मी का आशीर्वाद हमेशा आपके ऊपर रहेगा।

घर में बनने वाली पहली रोटी गाय को दें

अगर आप अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत बनाना चाहते हैं तो घर में रोटी बनाते समय पहली रोटी गाय के लिए निकाल कर रख दीजिए, लेकिन आप इस बात का ध्यान रखें कि उस रोटी को सूखने ना दें। आप समय पर ताजी रोटी को गाय को खिला दीजिए। अगर आप नियमित रूप से यह सरल सा उपाय करते हैं तो इससे आपके जीवन से धन से संबंधित समस्याएं दूर होती हैं।

तिजोरी में सफेद कौड़ियां और चांदी के सिक्के रखें

अगर आप अपने घर की बरकत बनाए रखना चाहते हैं तो तिजोरी में सफेद कौड़ियां और चांदी के सिक्कों को एक साथ रखिए। ऐसा माना जाता है कि इस उपाय को करने से आप की तिजोरी हमेशा पैसों से भरी रहती है। आपको अपने जीवन में धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता है, इसके अतिरिक्त अगर आप पीले रंग के कपड़े में कौड़ियों को हल्दी में रंग कर तिजोरी में रखते हैं तो इससे घर में बरकत रहती है और आपको अपने कामकाज में तरक्की मिलती है।

Back to top button