विशेष

सना खान ही नहीं बल्कि इन अभिनेत्रियों ने भी आध्यात्म के लिए छोड़ दी फिल्म इंडस्ट्री

अचानक से ही अभिनेत्री सना खान ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को छोड़ने का निर्णय लेकर हर किसी को आश्चर्यचकित कर दिया। आपको बता दें कि सना खान बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सलमान खान के साथ काम कर चुकी हैं। कुछ लोग सना खान के इस फैसले को लेकर काफी सोच में पड़ गए हैं, वहीं कुछ मित्र इनके ऐसे भी हैं जो इनके इस निर्णय का पूरा सपोर्ट करते हुए नजर आ रहे हैं। वैसे देखा जाए तो सना खान ही पहली अभिनेत्री नहीं है जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को छोड़कर अध्यात्म का मार्ग अपना लिया है, इससे पहले भी कई अभिनेत्रियों ने धर्म और अध्यात्म के लिए एंटरटेनमेंट की दुनिया छोड़ दी। तो चलिए जानते हैं इन अभिनेत्रियों के बारे में।

ममता कुलकर्णी

फिल्म अभिनेत्री ममता कुलकर्णी को भला कौन नहीं जानता। एक समय था जब फिल्म इंडस्ट्री के अंदर सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में ममता कुलकर्णी का नाम आता था। इन्होंने कई फिल्मों में काम किया है, परंतु ममता कुलकर्णी अचानक से ही इंडस्ट्री से गायब हो गई थीं। 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री ममता कुलकर्णी का नाम जब ड्रग्स रैकेट में शामिल लोगों से जुड़ा तो उसके बाद इनका फिल्मी कैरियर पूरी तरह से बर्बाद होता चला गया। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने खुद बताया था कि वह संत चैतन्या गगनगिरी नाथ के मार्गदर्शन में हैं और वह सन्यासिन बन चुकी हैं।

सोफिया हयात

सोफिया हयात बिग बॉस से लाइमलाइट में आई थीं, लेकिन जब यह बिग बॉस से बाहर आईं तो कुछ समय के पश्चात उन्होंने संन्यास लेने का ऐलान कर दिया, जिसकी खबर सुनकर फैंस काफी आश्चर्यचकित हो गए थे। आपको बता दें कि सोफिया हयात सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। ये अक्सर अपने नन लुक की तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा करती रहती हैं।

जायरा वसीम

जायरा वसीम ने फिल्म अभिनेता आमिर खान के साथ फिल्म “दंगल” में काम किया है। इस फिल्म से इन्होंने अच्छा खासा नाम कमाया लेकिन अब यह फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह चुकी हैं। इन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक लंबा चौड़ा पोस्ट लिखा था। इस पोस्ट में इन्होंने इस बात का जिक्र किया था कि उनका ईमान उन्हें यह सब करने की इजाजत नहीं देता। उन्होंने लिखा था कि वह इस्लाम से दूर हो रही हैं, इसलिए ग्लैमर वर्ल्ड से नाता तोड़ने का निर्णय ले रही हैं।

अनु अग्रवाल

आप सभी लोगों ने फिल्म “आशिकी” तो देखी ही होगी। जी हां, इस फिल्म के अंदर राहुल रॉय के साथ अनु अग्रवाल ने काम किया है। इस फिल्म से इन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अच्छी खासी पहचान बनाई थी, परंतु एक दुर्घटना के बाद इनका जीवन एकदम से ही बदल गया था। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि एक्सीडेंट की वजह से यह अपनी याददाश्त तक हो चुकीं थीं। जब यह ठीक हुईं तब उसके बाद इनका ज्यादातर समय योगाश्रम में व्यतीत होने लगा। इन्होंने अपनी सारी प्रॉपर्टी दान कर दी थी और सन्यासी बन गईं।

बरखा मदन

आपको बता दें कि बरखा मदन अभिनेत्री और मॉडल रह चुकी हैं। इन्होंने ग्लैमर की दुनिया को छोड़ कर बुद्धिष्ट मॉन्क बन गई थीं। इन्होंने अजय देवगन के साथ फिल्म “भूत” में काम किया है।

सना खान

अभिनेत्री सना खान ने हाल ही में सोशल मीडिया पर बॉलीवुड छोड़ने का ऐलान किया है। इन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि उन्हें अपने मजहब में देखा है कि यह जिंदगी असल में बाद की जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए होती है। ऐसा तब होगा जब बंदा अपने पैदा करने वाले के मुताबिक जिंदगी गुजारे..।

Back to top button