राशिफल

Rashifal 1 October: माह का पहला दिन मकर राशि सहित इन 5 राशियों के लिए साबित होगा अच्छा, पढ़ें

हम आपको गुरुवार 1 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 1 October 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप अकेलापन महसूस करेंगे। कला की तरफ रुझान होगा। शादीशुदा जोड़ों को अपने जीवनसाथी की ओर से पूर्ण सहयोग मिलेगा। आज आप घर में मतभेद की स्थिति पैदा कर सकते हैं। आपको अपने वाणी पर संयम बरतने की सलाह दी जाती है। पैसों के मामले में आज का दिन खर्चीला रहेगा। थोड़ी सी मेहनत से बड़ा मुनाफा मिल सकता है। आप जिस काम में हाथ डालेंगे, उसमें आपको जरूरी मदद मिलती जाएगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको निवेश के क्षेत्र में कुछ नए और शानदार मौके मिल सकते हैं। ऐसे लोगों से मुलाकात होगी जो आपके लिये भविष्य में उपयोगी और मददगार साबित होंगे। आज आपके स्वभाव में आक्रामकता रहेगी जिसका नकारात्मक प्रभाव आपके वैवाहिक जीवन पर भी पड़ेगा। आप खुद को शांत रखें अन्यथा किसी के साथ झगड़ा हो सकता है। स्टूडेंट्स को पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। प्रॉप्रर्टी में निवेश करने की सोचेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

परिवार की किसी सदस्य की सेहत चिंता की वजह बन सकती है। आपको सफलता जरूर मिलेगी। घर में आज तनाव का वातावरण रहेगा। आपकी किसी लापरवाही से आपके माता पिता नाखुश रहेंगे। कोई बड़ी समस्या दूर हो सकती है जिससे प्रसन्नता में वृद्धि होगी। बड़े व्यापारिक लेन-देन करते वक्त अपनी भावनाओं पर काबू रखें। आज दिन व्यस्त होने के बावजूद आपको संभलकर कार्य करना होगा। किसी भी तरह का मौका न जाने दें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज किसी सामाजिक कार्यक्रम में जाने का अवसर मिलेगा। आज आपका आत्मविश्वास गिर सकता है। मेहनत की अधिकता से स्वास्थ्य भी प्रभावित हो सकता है। बुरी खबर मिल सकती है। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। आप पूरे दिन बहुत सुस्त महसूस करेंगे। आपका जीवन साथी आपका सहयोग करेगा। आज आपका शरीर तथा मन दोनों स्वस्थ रहेंगे। कार्य में कुछ लोगों की ओर से बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं, सतर्क रहें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपकी कारोबार में स्थिति अच्छी रहेगी। आपके प्रेम प्रसंग में सकारात्मक विकास होगा। भावनाओं में बहकर गलत निर्णय लेने से सावधान रहें। अपनी माँ के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। चोट व दुर्घटना से शारीरिक हानि हो सकती है। स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है। ऑफिस में परेशानी हो सकती है। किसी बात का टेंशन हो सकता है। पार्टनरशिप वाले व्यवसाय में फायदा होगा। कुछ कानूनी मामलों में आप उलझ सकते हैं। रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कार्यक्षेत्र पर काम को लेकर भावुक ना हों। मध्याह्न के बाद की स्थिति अनुकूल रहेगी। मन में जो दुविधा चल रही हैं उसका निराकरण मिल जाएगा। बेकार की गतिविधियों में अपना समय बर्बाद कर सकते हैं। आपका बच्चा स्वास्थ्य समस्या से जूझ सकता है इसलिए सावधान रहें। व्यवसाय से जुड़े लोगों को लाभ मिलने की उम्मीद है। धन संपत्ति के मामलों में आपको अच्छे समाचार मिलेंगे। परिवार में आर्थिक स्थिति को लेकर कुछ बहस हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज लोग आपको विश्वास भरी निगाहों से देखेंगे। अति संवेदनशील मामलों में जल्दबाजी में निर्णय न लें। वाद विवाद से क्लेश होगा। आप अपने जीवन साथी और व्यवसाय के आधार पर लाभ कमाएँगे। छात्रों को अतिरिक्त मेहनत करनी होगी। परिवार के साथ मनोरंजक यात्रा हो सकती है। प्रेम संबंधों में बात करते समय सतर्क रहें। आज के दिन घर का माहौल बढ़िया बना रहेगा। शेयर मार्केट में सोच-समझकर निवेश करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

बच्चों के साथ वाद-विवाद झुंझलाहट पैदा करेगा। व्यापारी अपने व्यापारिक सहयोगियों के साथ संघर्ष कर सकते हैं। अपने जीवन साथी के साथ प्यार और सद्भाव बनाए रखें प्रतिष्ठित व्यक्ति से मेल-जोल बढ़ेगा। स्वादिष्ट भोजन का आनंद प्राप्त होगा। नौकरी में अनुकूलता प्राप्त होगी। व्यवसाय ठीक चलेगा। रोजगार में वृद्धि होगी। क्रोध व उत्तेजना पर कंट्रोल रखें। कार्यस्थल पर सहकर्मियों से विवाद की संभावना है, बचने की कोशिश करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। आपके कामकाज में गलतियां हो सकती हैं। कोर्ट व कचहरी के कार्य अनुकूल रहेंगे। शत्रुओं का पराभव रहेगा। चीजें आपके पक्ष में होंगी और आपको अपने जीवनसाथी के व्यवहार में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। व्यवहार को नियंत्रण में नहीं रख पाएंगे। अत: सोच-विचारकर बोलना जरूरी है। अपनी प्लानिंग को मेहनत से पूरा करेंगे और उसका फायदा भी आपको मिल सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज सेहत के मामले में संभलकर रहें। आपकी मेहनत आप को किसी न किसी दिन सफलता जरूर दिलाएगी। वैवाहिक जीवन में सुख और शांति रहेगी। जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता अच्छा रहेगा। माता पिता का आशीर्वाद मिलेगा। आपका वित्त औसत रहेगा। आसानी से कार्य निपट जायेंगे और मुश्किलों का हल मिल जाएगा। सामाजिक मुलाकातों में आप सफल हो सकते हैं। बिजनेस में कुछ नया करने में सफल भी हो सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

लव पार्टनर के साथ चली आ रही अनबन की समस्या आज दूर हो सकती हैं। पैसों के मामले में आज का दिन कुछ खास नहीं है। अचानक कोई बड़ा खर्चा आपके सामने आ सकता है जिससे आप दुविधा में पड़ सकते हैं। महिला वर्ग की तरफ से लाभ और मान-सम्मान होगा। इंटरव्यू और नई नौकरी को लेकर रुकावटें आ सकती हैं। पढ़ाई को लेकर लापरवाही न बरतें। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। धनहानि हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज काम और घर पर दबाव आपको थोड़ा गुस्सैल बना सकता है। आर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहेगी। आज आप कोई पुराना कर्ज चुका पाएंगे जिससे आपको काफी राहत मिलेगी। रोमांटिक लाइफ में केवल प्यार और रोमांस रहेगा। किसी पर डिपेंड न रहें। आज का दिन पूंजी निवेश के लिए उत्तम नहीं है। बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखिए। दूसरों से व्यर्थ में न उलझें। अच्छा और मीठा बोलकर आप अपने काम पूरे करवा लेंगे।

आपने Rashifal 1 October 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 1 October 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 October 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शुक्रवार की रात को गुपचुप करेंगे ये टोटका तो माता लक्ष्मी हो जाएंगी मेहरबान, बन जाएंगे करोड़पति

Back to top button