अध्यात्म

शुक्रवार की रात को गुपचुप करेंगे ये टोटका तो माता लक्ष्मी हो जाएंगी मेहरबान, बन जाएंगे करोड़पति

जीवन में हर कोई धनवान बनना चाहता है, लेकिन बहुत ही कम लोग होते हैं, जिनका ये सपना पूरा होता है। जी हां, जो धनवान बन जाते हैं, उनकी मुसीबतें कम हो जाती हैं, लेकिन कुछ ऐसे लोग भी हैं, जो लाख कोशिशों के बावजूद धनवान या अमीर नहीं बन पाते हैं। उन्हीं लोगों के लिए शास्त्रों में कुछ उपाय बताए गए हैं, जिनकी मदद से वे अमीर बन सकते हैं। खैर, यहां हम आपको माता लक्ष्मी की आशीर्वाद प्राप्ति से धनवान बनने के उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं। चलिए जानते हैं, क्या है वो खास उपाय..

हिन्दू धर्म में हर दिन किसी न किसी भगवान या देवी देवता का दिन होता है, जिनकी आराधना करके लोग अपने  कष्टों को दूर करते हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी के लिए खास माना जाता है। शास्त्रों के अनुसार यदि इस दिन कोई व्यक्ति माता लक्ष्मी की पूजा पूरी श्रद्धा और विधि विधान के साथ करे, तो उस पर मां लक्ष्मी की कृपा ज़रूर बरसती है और उसे  धन की कमी भी नहीं होती है। तो चलिए अब आपको उस टोटके के बारे में बताते हैं, जिसकी मदद से आप अपनी किस्मत की तिजोरी खोल सकते हैं।

इस तरह से करें मां लक्ष्मी की पूजा

बता दें कि यह तांत्रिक उपाय शुक्रवार को ही करना है और इसे करने से पहले स्नान कर पूरी तरीके से अपने शरीर को शुद्ध कर लें। इसके बाद रात 8 बजे से लेकर मध्यरात्रि 12 बजे के बीच सफेद कपड़े पहनकर मां लक्ष्मी की पूजा करें। इससे पहले पूजा वाली जगह पर सफेद कपड़े का एक आसन बिछा लें और उस पर माता लक्ष्मी की एक मूर्ति स्थापित कर दें। इसके बाद पूरे विधि विधान के साथ मां लक्ष्मी की पूजा करें। ध्यान रहे मां लक्ष्मी की मूर्ति के सामने गाय के घी का दीपक जरूर जलाएं। इसके बाद धन प्राप्ति की कामना करें और श्री सूक्त का पाठ अवश्य करें।

इस मंत्र का करें जाप

श्री सूक्त का पाठ करने के बाद चंदन की माला या फिर कमल गट्टे की माला से लगातार तीन शुक्रवार तक 1100 बार ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये नमः मंत्र का जाप करेंगे, तो आप पर माता लक्ष्मी की कृपा जरूर बरसेगी और आपकी धनवान बनने की इच्छा भी पूरी होगी।

Back to top button