राशिफल

Rashifal: आज बन रहा है साल का सबसे बड़ा राजयोग, 6 राशियो की बंद किस्मत के दरवाजे खोल देगा यह दिन

हम आपको सोमवार 28 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 28 September 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज मन से नकारात्मक विचारों को निकाल दें। आज के दिन कार्यक्षेत्र में आप अपना आपा खो सकते हैं। अगर आप जल्दबाज़ी में निष्कर्ष निकालेंगे और ग़ैर-ज़रूरी काम करेंगे, तो आपका यह दिन निराशाजनक हो सकता है। जरुरी काम थोड़ी ही मेहनत करने से पूरे हो जायेंगे। बड़ी लेनदेन से आपको सावधानी बरतने की सलाह है। पुराने मित्रों से यदि काफी लम्बे समय से बात-चीत न हुई हो तो उनका हालचाल अवश्य लें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

भगवान शिव की कृपा से आपको अपने जीवन के हर मोड़ पर सफलता मिलेगी। अपनी कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए नयी तकनीकों का सहारा लें। आपकी शैली और काम करने का नया अन्दाज़ लोगों में दिलचस्पी पैदा करेगा। घर का वातावरण खुशनुमा बना रहेगा। समय आपके पक्ष में रहेगा। कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। स्वार्थी लोग आपको ठग सकते हैं। आज आप प्रकृति से लगाव और प्रेम महसूस करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपने शरीर को अच्छा कर सकते हैं परन्तु आपको सड़क किनारे तैयार होने वाले खाने से बचना होगा। आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं। अपने बच्चों के साथ एक दोस्ताना रिश्ता विकसित करें। पुरानी बातों को पीछे छोड़कर आगे बढ़ें। काम का काफी दबाव है और इसलिए आप चिड़चिड़े या गुस्सैल मूड में रहेंगे। किसी आपाधापी से आपका सामना होने की उम्मीद है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज अपने प्रतिस्पर्धयों पर विजय मिलेगी। मित्र की तरफ़ से मिली अच्छी ख़बर के साथ दिन की शुरुआत होगी। जब आप अपने प्रिय के साथ बाहर जाएँ तो अपने पहनावे और बर्ताव में नयापन रखें। आप जिस करियर के बारे में सोच रहे हैं, उसके बारे में अपने दोस्तों की सलाह जरुर लें। आपकी जिंदगी और आसपास कई चीजें सही नहीं हैं। इसे ठीक करने में आज आप अपना समय देंगे। पुरानी बातें आपकी चिंता का कारण बन सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कर्ज देने या लेने से परहेज करने की कोशिश करें। आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा। दिन आपके काम के लिए काफी अनुकूल प्रतीत हो रहा है। अपनी वाणी पर संयम रखिएगा। ऑफिस मे महिला सहयोगियों से विवाद हो सकता है। मान-सम्मान मिलने के योग बन रहे हैं। व्यापार में तेजी रहने से फायदा हो सकता है। मातृपक्ष से अच्छे समाचार मिलेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके लिए दिन बहुत अच्छा नहीं होगा। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। आपकी सकारात्मक सोच बहुत मददगार रहेगी। हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें। अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए स्वरोजगार के लिए समय सही प्रतीत होता है। विद्यार्थियों के लिए समय उपयुक्त है, कमजोर विषय पर अध्ययन करें। वाहन चलाते समय ध्यान रखें। आय की स्थिति मजबूत होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका शुभ समय शुरू हो रहा है जिससे आपको सभी कामों में सफलता मिलेगी। आपकी दिनचर्या में कमी आयेगी। अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आपके भाई का समर्थन कई मायनों में उपयोगी साबित होगा। परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। व्यापार में फायदा हो सकता है। आने वाला समय भी आपके लिए लाभदायक रहेगा। आपको अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से काफी सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज अपने अंदर की शांति को तलाशे। स्वास्थ्य से जुड़े मामले आपको चिंतित कर सकते हैं। झूठे आरोप से बचें। अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। छात्रों के लिए यह एक मुश्किल दिन होगा। वे ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे। जो अपने दिल से आपका हित चाहते हैं और आपको अच्छी सलाह देंगे। भाग्य एवं पिता का सहयोग मिलेगा। पुराने दोस्तों के मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। आज संपत्ति संबंधी दस्तावेज पर हस्ताक्षर न करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा। यदि आप यात्रा करते हैं, तो आपको हर समय सतर्क रहना चाहिए। आज आपको धोखा मिलने की संभावना है। चोरी भी संभव है। परिवार में समस्याओं का समाधान होगा। करियर में बेहतर प्रस्ताव मिलेंगे। आप अपने अंदाज से दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे। आज नकारात्मक विचार त्यागें। वैवाहिक जीवन में तालमेल की कमी हो सकती है। खांसी या पेट दर्द हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप समझदारी से काम लें और बातचीत कर मसले को सुलझाएं। आपके जीवन साथी का एक गलत निर्णय आपके लिए समस्याएं पैदा करेगा। मौद्रिक लाभ के अवसर मिलेंगे। आपको सलाह दी जाती है कि जल्दबाजी में अपने वित्तीय फैसले लेने से बचें। किसी प्रतिस्पर्धा में भाग लेंगे। नौकरी में भी उपलब्धियां मिलेंगी। न्यायालय के मामलों में जीत मिलेगी। आपका स्वास्थ्य भी सामान्य रहेगा। दिन अच्छा रहने वाला है और जो फैसले करेंगे, वे सही साबित होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप सकारात्मक उर्जा से भरे रहेंगे। यह व्यापारियों के लिए एक लाभदायक दिन साबित होगा, लेकिन बहुत अधिक अराजकता होगी। लंबी भुगतानों के माध्यम से आने की संभावना है। आप किसी नई भाषा को सीखने में अपनी रुचि दिखा सकते हैं। मनचाही नौकरी मिल सकती है। बिजनेस में सफलता के योग बन रहे हैं। चैरिटी और डोनेशन के कार्यों में लापरवाही से काम न लें। व्यापार में भी आपके साझीदारों और दोस्तों का सहयोग मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मीन राशि वाले आज लेनदेन में सावधानी रखें। अपने प्रेमी या जीवनसाथी की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। आज आपको पूरा करने के लिए बस बहुत काम होगा। पैसों की आमद होगी। आप आज एक नई परियोजना शुरू कर सकते हैं। मनचाही नौकरी के लिए प्रयास अधिक करना पड़ सकता है। आज आप किसी प्रॉपर्टी में निवेश करना चाहते हैं तो यह आपके लिए फायदा का सौदा साबित होगा। विरोधी हावी होने की कोशिश करेंगे।

आपने Rashifal 28 September 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 28 September 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 28 September 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : 29 सितंबर से शनि चलेंगा सीधी चाल, इन 4 राशियों के जातकों पर पड़ेगा इसका बुरा प्रभाव

Back to top button