अध्यात्म

29 सितंबर से शनि चलेंगा सीधी चाल, इन 4 राशियों के जातकों पर पड़ेगा इसका बुरा प्रभाव

शनि ग्रह अपनी चाल बदलने वाला हैं और शनि की इस चाल से राशियों पर सीधे तौर पर असर पड़ेगा। पंडितों के अनुसार ये ग्रह 29 सितंबर को अपनी चाल बदल रहा है और शनि अपनी राशि मकर में मार्गी यानी सीधी चाल चलेंगा। शनि की सीधी चाल का प्रभाव सभी राशियों पर देखने को मिलेगा। हालांकि 12 में से चार राशियों के जातकों को शनि की चाल बदलने से अधिक कष्ट पहुंचेगा। ये चार राशियां कौन सी हैं वो हम आपको बताने जा रहे हैं।  इन चार राशि के जातकों को काफी सावधान रहने की जरूरत होगी।

मिथुन राशि

मिथुन राशि पर शनि की चाल का बुरा असर पड़ेगा। आपको बता दें कि अभी इस राशि में शनि की ढैय्या चल रही है और इस परिवर्तन से मिथुन जातकों का जीवन काफी प्रभावित होगा। शनि की सीधी चाल के कारण परिवार के सदस्यों के बीच कलह होगी और घर में तनाव का माहौल बना रहेगा। मिथुन राशि के जातकों के करियर पर भी इसका असर पड़ेगा और करियर में हानि होगी। साथ में ही भागदौड़ करनी पड़ेगी और अनावश्यक खर्चें भी बढ़ेंगे।

करें ये उपाय- मिथुन राशि के लोग संयम से कार्य करें और कोई भी फैसला जल्दबाजी में ना लें। हर शनिवार को काले तिल का दान करें और शनि देव की पूजा करें। ये उपाय करने से शनि की सीधी चाल का कम बुरा असर पड़ेगा।

सिंह राशि

जिस दूसरी राशि पर शनि ग्रह की सीधी चाल का बुरा प्रभाव देखने को मिलेगे, वो सिंह राशि है। इस राशि के जातकों को बेहद ही सावधानी के साथ हर कार्य को करना होगा। शनि देव की इस चाल से सिंह राशि के लोगों की सेहत पर बुरा असर पड़ेगा और बार-बार ये बीमार पड़ेंगे। साथ में ही परिवार के साथ किसी बात को लेकर विवाद भी हो सकता है। धन संबंधित समस्याओं और मानसिक कष्ट का सामना भी करना पड़ेगा।

करें ये उपाय- सिंह राशि के लोग काली वस्तुओं का दान करें और हर शनिवार को तला हुआ खाना गरीब लोगों को खिलाएं। साथ में ही हनुमान जी की पूजा भी करें। ये उपाय करने सेहत सही बनीं रहेगी और हनुमान जी आपकी रक्षा करेंगे। मान्यता है कि जो लोग हनुमान जी की पूजा करते हैं, उन लोगों को शनि देव कष्ट नहीं देते हैं।

तुला राशि

तुला राशि के लिए भी शनि ग्रह की सीधी चाल सही साबित नहीं होने वाली है। इस राशि में इस समय शनि की ढैय्या चल रही है। वहीं अब ये परिवर्तन होने से तुला राशि के जातकों को और परेशानी होने वाली है। इस राशि के लोगों का खर्चा बढ़ सकता है और बिना वजह विवाद का सामना भी करना पड़ेगा। शादीशुदा लोगों के जीवन में अशांति पैदा होगी और दांपत्य जीवन में मनमुटाव होगा। इस राशि के लोग धन से जुड़ा कोई भी बड़ा फैसला अभी लेने से बचें, तो ज्यादा बेहतर होगा।

करें ये उपाय-  शनि देव की पूजा करें और गरीबों को पैसे दान करें।

कुंभ राशि

इस राशि के लोगों को आर्थिक परेशानी हो सकती है और संतान को लेकर तनाव हो सकता है। अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है। सावधानी के साथ ही आप हर फैसला लें।

करें ये उपाय- शनि देव के सामने रोज एक सरसों के तेल का दीपक जलाया करें। हनुमान जी की पूजा भी करें।

Back to top button