राजनीति

नड्डा ने BJP की नई टीम का किया एलान, बड़ों बड़ों की हुई छुट्टी तो सामने आये कुछ नए चेहरे

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने अपनी नई टीम का एलान किया है और अपनी इस टीम में नए चेहरों को जगह दी है। जगत प्रकाश नड्डा की और से पार्टी की टीम में बदलवा करते हुए 12 राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष, 8 राष्‍ट्रीय महामंत्री, 1 राष्‍ट्रीय महामंत्री (संगठन), 3 राष्‍ट्रीय सह-संगठन मंत्री, 1 कोषाध्‍यक्ष, 1 सह कोषाध्‍यक्ष, 1 केंद्रीय कार्यालय सचिव, 1 प्रभारी राष्‍ट्रीय आईटी एवं सोशल मीडिया और 13 राष्‍ट्रीय मंत्री का चुनाव किया गया है। जगत प्रकाश नड्डा ने अपनी नई टीम में कुछ पुराने नामों को बरकरार रखा है और साथ में ही नए लोगों को भी मौका दिया है। जगत प्रकाश नड्डा ने पार्टी के नेताओं के साथ मंथन करने के बाद अपनी ये टीम चुनी है।

नई टीम में आठ महासचिवों को रखा गया है और जिन्हें ये जिम्मेदारी सौंपी गई है, उनके नाम इस प्रकार हैं। भूपेंद्र यादव, अरूण सिंह, दुष्यंत कुमार गौतम, डी. पुरंदरेश्वरी, सी टी रवि, तरूण चुग, दिलीप सैकिया और कैलाश विजयवर्गीय है।

पूनम महाजन से छीना  युवा इकाई अध्यक्ष का पद

बीजेपी नेता पूनम महाजन से पार्टी की युवा इकाई का अध्यक्ष पद वापस ले लिया गया है। इस पद पर बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या की नियुक्ति की गई है। वहीं पार्टी में  23 प्रवक्ताओं को स्थान दिया गया है और सांसद अनिल बलूनी को मुख्य प्रवक्ता बनाया गया है, जबकि बाकी प्रवक्ता ‘मीडिया हेड’ होंगे।

पार्टी में ओबीसी मोर्चा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष, किसान मोर्चा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष, अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष, अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और अल्‍पसंख्‍यक मोर्चा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष का भी एलान किया गया है। आपको बता दें कि आठ महीने पहले ही जगत प्रकाश नड्डा को पार्टी का अध्यक्ष चुना गया है। इन्होंने अप्रैल महीने में ही नई टीम का गठन भी कर लिया था। लेकिन कोरोना वायरस के कारण इस टीम के सदस्यों का एलान नहीं किया गया था।

Back to top button