राशिफल

Rashifal 26 September: इन 5 राशियों के लिए उत्तम रहेगा दिन, लाभ मिलने की है प्रबल संभावना

हम आपको शनिवार 26 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 26 September 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वाले अपने जज्बात पर काबू रखें। बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त करने के लिए प्रयास करना चाहिए, कामयाबी मिल सकती है। परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। प्रेम संबंधों को लेकर दिन अच्छा रहेगा। जोखिम लेने से ना घबराएं। अनाथालय में कुछ दान करें, जीवन में लोगों का सहयोग बना रहेगा। दुश्मन चाह कर भी आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे लेकिन अपनों के द्वारा छल हो सकता है। व्यवसाय में ध्यान दें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप लम्बे समय से चल रही समस्या से मुक्त हो जायेंगे जो आपके मन को शांति देगा। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन बेहतर होगा। जोखिम व जमानत के का कार्य टालें। अपेक्षित कार्यों में विलंब से चिड़चिड़ापन रहेगा। दूसरों की बातों सुनें लेकिन अपनी बुद्धि जरूर लगाएं। अपने खर्चो पर आपको नियंत्रण बनाये रखना होगा। कार्यक्षेत्र पर किसी मामले में आपके विचार की सभी तारीफ करेंगे। समाज में मान- सम्मान बढ़ेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपना अतिरिक्त समय निःस्वार्थ सेवा में लगाएँ। किसी विपरीत मानसिकता वाले व्यक्ति से मिलकर आप परेशान हो सकते हैं। कुछ लोग आपसे जलन की भावना रख सकते हैं। इसलिए कोई भी फैसला सोच समझ कर लें। माता और खुद की सेहत का ध्यान रखें। विद्यार्थियों का अध्ययन में मन लगेगा उच्च शिक्षा की तरफ अग्रसर होंगे। पढ़ाई को लेकर अपनी क्षमताओं को पहचानने की कोशिश करें। कहीं घूमने जाने का मौका मिल सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज किसी दोस्त के साथ गलतफहमी अप्रिय हालात खड़े कर सकती है। कार्यक्षेत्र में स्थिति लाभदायक रहेगी। स्थिति की अनुकूलता से प्रसन्नचित्त रहेंगे। कारोबार बढ़ाने के लिये किसी एक्सपर्ट से बेहतर सुझाव मिलेंगे। कोई अच्छी खबर मिलेगी। घर के कामों को दूसरों पर ना डालें। आज स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें। खर्च की अधिकता हो सकती है। किसी यात्रा पर जाने के कारण आपका कोई करीबी नाराज़ हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी ओर से की गयी लापरावाही महंगी साबित हो सकती है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। वित्तीय मामलों में दुसरों पर भरोसा न करें। भावनात्मक संबंधों में नजदीकियां बढ़ेगी। पढ़ाई को लेकर सभी आपकी तारीफ करेंगे। अपनी भावनाओं को काबू करना सीखें। मित्रों और निकट संबंधियों से तालमेल बनाकर रखना शुभ रहेगा। प्यार में अपने अशिष्ट बर्ताव के लिए माफ़ी मांगें। घर-परिवार में प्रसन्नता रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप अपने आपको ऊर्जावान महसूस करेंगे। व्यावसायिक समस्याओं का हल आपके माध्यम से हो सकेगा। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी मेहनत से बढकर लाभ मिलेगा। विवाहितों के लिए आज का दिन अच्छा है। नियमित योग करने से आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। किस्मत का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। अधिकारी वर्ग से तालमेल बना रहेगा। धर्म-कर्म में भी आपकी रुचि रहेगी। आज आप सरकारी या गैर-सरकारी संस्था से जुड़ेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप अपनी गलतियों से सीखने की कोशिश करें अपने काम पर पूरा ध्यान दें और अपने बॉस की नजरों में बेहतर प्रदर्शन करें। यात्रा में सावधानी आवश्यक है। चिंता तथा तनाव रहेंगे। परिवार में कोई शुभ कार्य हो सकता है। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। परिवार में बड़े बुजुर्गों का सम्मान करें। अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में ईमानदारी से काम करें और आपको जरुर मिलेगी। किसी भी चीज़ में निवेश से पहले अच्छे से सोच लें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

भौतिक सुखद यात्रा की संभावना है। आपके खर्चे काफी बढ़ सकते हैं जिसकी वजह से आपकी आर्थिक स्थिति पर बोझ पड़ेगा। कार्य की अधिकता से तनाव रहेगा। कार्यस्थल पर कर्मचारियों की अनियमितता से परेशान रहेंगे। दांपत्य जीवन के लिए दिन थोड़ा कमजोर है। कार्यस्थल पर मनोनुकूल परिवर्तन संभव है। आय बनी रहेगी। लाभप्रद सौदा करेंगे एवं आपके भागीदार व सहयोगी आप लोगों को अपना बेहतर सहयोग देंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

व्यवसायिक मंदी रहेगी। दांपत्य जीवन में मधुरता देखने को मिलेगी। मित्रों और प्रियजनों का सहयोग आपको प्राप्त होगा। पूंजी निवेश से अच्छा परिणाम प्राप्त होगा। नए वस्त्रों की प्राप्ति आज हो सकती है। वाहन पर धन खर्च होगा। परिवार में प्रॉपर्टी को लेकर कोई विवाद हो सकता है, इससे बचने का प्रयास करें। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। वाहन, मशीनरी व अग्नि आदि के प्रयोग में लापरवाही न करें। पुरानी व्याधि बाधा का कारण बन सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका प्रेम जीवन सामान्य रहेगा और अपने प्रिय को समझाने में सफलता मिलेगी जिससे आपका प्रेम जीवन बेहतर बनेगा। आप के व्यवहार से लोग आकर्षित होंगे। कार्यस्थल पर पूजा पाठ में शामिल होंगे। भाई बहनों से स्नेह मिलेगा। अकेलेपन को अपने ऊपर हावी न होने दें, इससे बेहतर होगा कि आप कहीं घूमने के लिए निकल सकते हैं। वरिष्ठ जन का मार्गदर्शन तथा सहयोग प्राप्त होगा। किसी बड़ी चिंता से मुक्ति मिलेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको मित्रों का सहयोग मिलेगा। संतान को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में स्थिति अच्छी रहेगी। यात्रा करने के लिए दिन अनुकूल नहीं है, धन हानि हो सकती है। धार्मिक कार्यों में सहभागिता होगी। समय रहते अपने कार्यों को पूर्ण करें, आप के आलसी रवैये से नुकसान हो सकता है। आपकी इनकम सामान्य रहेगी। आलस्य से बचकर सक्रिय हो जाना आपके लिए लाभप्रद रहेगा। कोई प्रॉप्रर्टी खरीदने की सोच सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। रुके कार्य पूर्ण होंगे। किसी गुरु या सम्मानजनक व्यक्ति से आज आपको सलाह मिलेगी। काम के सिलसिले में नतीजे बेहतर होंगे। पिता के साथ गंभीर विषय पर चर्चा होगी। पैसे का लगातार पानी की तरह बहाने से आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। दूसरों के कार्य में दखल न दें। योजना फलीभूत होगी। बिना मांगे अपनी राय न दें। कार्यकुशलता में वृद्धि होगी।

आपने Rashifal 26 September 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 26 September 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 26 September 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सपने में दिख जाए ये 5 चीजें तो समझो चमक उठी आपकी किस्मत, बुरे दिन हो जाएंगे ख़तम

Back to top button