बॉलीवुड

इस डायरेक्टर संग रणबीर की शादी करवाना चाहते थे ऋषि कपूर, सरेआम जाहिर की थी इच्छा

बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर 28 सितंबर को अपना 38वां बर्थडे सेलिब्रेट करेंगे। बता दें कि उनका जन्म 28 सितंबर 1982 को हुआ था। हालांकि रणबीर का ये पहला बर्थडे होगा, जब वो अपने पिता के बिना मनाएंगे।  पिता के बिना बर्थडे सेलिब्रेट करना रणबीर के लिए काफी मुश्किल भरा होगा। बता दें कि ऋषि दा अपने बेटे की शादी का सपना संजोए थे, लेकिन उससे पहले ही वो दुनिया छोड़कर चले गए। ऋषि कपूर की ये दिली इच्छा थी कि वो अपने बेटे की शादी देखें, इस बारे में उन्होंने एक बार ट्वीट भी किया था।

ऋषि-नीतू-रणबीर

गौरतलब हो कि पिछले काफी समय से रणबीर-आलिया अपने रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं। दोनों को कई खास मौकों पर साथ देखा जाता है,यही नहीं बल्कि दोनों की शादी की खबरें भी कई बार वायरल हो चुकी हैं। हालांकि रणबीर-आलिया ने अभी तक अपने शादी को लेकर कभी खुलकर बातचीत नहीं की है, लेकिन ऋषि कपूर के निधन के बाद जिस तरह से आलिया भट्ट, कपूर खानदान के साथ नजर आईं हैंं, उससे तो यही लगता है कि आलिया और कपूर फैमिली की बॉन्डिंग काफी अच्छी है।

ऋषि कपूर नहीं चाहते थे रणबीर-आलिया की शादी..

आलिया-रणबीर-ऋषि कपूर

मालूम हो कि ऋषि दा के गुजर जाने के बाद आलिया ने नीतू कपूर को काफी अच्छे तरीके से संभाला, इसके अलावा उन्होंने रिद्धिमा को ऋषि कपूर के अंतिम दर्शन भी कराए। लिहाजा ये कहा जाना गलत नहीं होगा कि आलिया, कपूर फैमिली के साथ हमेशा मौजूद रहीं है। लेकिन ऋषि कपूर ने कुछ साल पहले रणबीर को शादी की सलाह दी थी, जिसमें चौंकाने वाली बात ये है कि रणबीर के लिए ऋषि कपूर की पहली पसंद आलिया नहीं थीं।

जानिए ऋषि कपूर किससे करवाना चाहते थे अपने बेटे की शादी..

अयान-आलिया-रणबीर

दरअसल साल 2018 में ऋषि ने रणबीर और अयान की एक तस्वीर साझा की थी। इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि रणबीर और अयान एक साथ बैठे हुए हैं और कैमरे की ओर देख रहे हैं। इस तस्वीर के साथ ऋषि ने कैप्शन में लिखा, बेस्ट फ्रेंड्स, कैसा रहे अगर तुम दोनों अब शादी कर लो। जी हां, ऋषि कपूर ने रणबीर और अयान को शादी की सलाह दे डाली थी। हालांकि उनका ये ट्वीट मजाकिया था, लेकिन फैंस ने इस ट्वीट के जरिए रणबीर और अयान की खूब मौज ली थी।

अयान मुखर्जी और रणबीर कपूर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रणबीर और अयान बचपन के दोस्त हैं और दोनों को अक्सर कई खास मौकों पर साथ देखा जाता है। बता दें कि रणबीर कपूर की आने वाली फिल्म ब्रह्मास्त्र भी अयान मुखर्जी ही निर्देशित कर रहे हैं, इसके अलावा अयान ने पहले भी अपने कई फिल्मों में रणबीर को कास्ट किया है। इसी दोस्ती को देखते हुए ऋषि कपूर ने एक मजाकिया ट्वीट किया था।

याद दिला दें कि इसी साल 30 अप्रैल को ऋषि कपूर का निधन हो गया था, इस खबर के बाद पूरा देश स्तब्ध हो गया। न सिर्फ देश बल्कि दुनियाभर के उनके फैंस का दिल टूट गया था। बता दें कि ऋषि दा तकरीबन डेढ़ साल तक कैंसर से जूझते रहे, वो अपना इलाज करवाने न्यूयॉर्क गए थे। वहां उनकी हालत में सुधार थी, जिसके बाद वो मुंबई वापस लौट आए थे।

Back to top button