दिलचस्प

पीएम मोदी ने मिलिंद सोमन से पूछा, “आपकी उम्र क्या वाकई में 55 ही है?”, एक्टर ने दिया ये जवाब

बॉलीवुड अभिनेता मिलिंद सोमन की फिटनेस देखते ही बनती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे उनकी उम्र के बारे में सवाल किया तो मिलिंद सोमन ने इसका लाजवाब जवाब भी दिया, जो चर्चा का विषय बन गया है। फिट इंडिया मूवमेंट के एक साल पूर्ण होने के उपलक्ष्य में यह बातचीत हुई। पीएम मोदी ने इस मूवमेंट से जुड़े हुए लोगों के साथ संवाद स्थापित किया, जिसमें खेल और सेलिब्रिटी जगत के कई लोग शामिल हुए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस संवाद के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सहित कई लोगों से बातचीत की। इसी संवाद के दौरान जब अभिनेता मिलिंद सोमन की बारी आई तो प्रधानमंत्री मोदी ने मजाक में उनसे उनकी उम्र पूछ ली। पीएम मोदी ने मिलिंद सोमन से पूछा कि आपकी उम्र क्या वाकई उतनी ही है, जितनी इंटरनेट पर बताई जाती है या फिर यह कुछ और है।

मिलिंद सोमन ने दिया ये जवाब

इसका जवाब देते हुए मिलिंद सोमन ने कहा कि यह एक ऐसा सवाल है जो उनसे अक्सर पूछा जाता है। लोग उनसे कहते हैं कि 55 साल की उम्र में पहुंच जाने के बाद भी वे 100 किलोमीटर तक कैसे दौड़ लेते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी को मिलिंद सोमन ने बताया कि वर्ष 2012 में दिल्ली में हुए मैराथन में भी उन्होंने हिस्सा लिया था। उन्होंने यह भी बताया कि उनकी मां की उम्र इस वक्त 81 वर्ष की है और इस उम्र में भी वे आसानी से कसरत और व्यायाम करती हैं। मिलिंद ने कहा कि वे भी यही चाहते हैं कि इस उम्र में जब वे पहुंचे तो वे बिल्कुल अपनी मां की तरह ही रहें।

मिलिंद सोमन ने कहा कि पहले के वक्त में लोग ज्यादा चलते थे। एक आम मान्यता इस बारे में रही है कि एक दिन में कोई आदमी कम-से-कम 50 किलोमीटर तक आसानी से चल लेता था, मगर अब शहर की जीवनशैली ऐसी हो गई है कि लोग अपने घरों में ही आजकल बैठे रहते हैं। इस वजह से उनकी फिटनेस दिन-ब-दिन गिरती जा रही है। यही वजह है कि शहर में काम करना बहुत ही जरूरी हो गया है।

जिम कभी नहीं जाते मिलिंद सोमन

मिलिंद सोमन के बारे में यह जानकर आपको हैरानी होगी कि इतने फिट रहने वाले मिलिंद सोमन कभी भी जिम नहीं जाते हैं। अक्सर मिलिंद को यह बताते हुए देखा जाता है कि वे जिम नहीं जाते हैं, लेकिन उनकी फिटनेस का राज उनकी दौड़ में छिपा हुआ है। सबसे खास बात मिलिंद की यह है कि दौड़ के लिए उन्होंने कोई भी समय फिक्स करके नहीं रखा है। जब भी उन्हें वक्त मिलता है, तभी वे दौड़ लगा देते हैं।

कोहली ने बताया अपनी फिटनेस का राज

प्रधानमंत्री मोदी के साथ इस संवाद के दौरान विराट कोहली ने भी पीएम मोदी के साथ देश की जनता के साथ अपनी फिटनेस का राज शेयर करते हुए बताया कि मैंने पहले अपना खेल सुधारने के लिए फिटनेस पर ही काम शुरू किया था। आज यदि प्रैक्टिस मिस हो जाती है तो मुझे इतना बुरा नहीं लगता है, जितना कि फिटनेस सेशन के मिस होने पर लगता है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से इस संवाद के बारे में एक बयान भी जारी किया गया, जिसमें बताया गया कि फिट इंडिया संवाद का आयोजन डिजिटल माध्यम से किया गया। इसमें प्रधानमंत्री मोदी ने प्रतिभागियों का फिटनेस और अच्छे स्वास्थ्य के बारे में मार्गदर्शन किया। साथ ही अपनी फिटनेस यात्रा से जुड़े अनुभव भी उन्होंने उनके साथ शेयर किए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस संवाद के दौरान मशहूर डाइटिशियन रुजुता दिवेकर के साथ भी संवाद कायम किया।

पढ़ें सबसे प्रभावशाली नेताओं में फिर नरेंद्र मोदी ने बनाई अपनी जगह, PM को लेकर लिखी गई ये बात

Back to top button