विशेष

अभिनेता जैकी श्रॉफ भी हैं जया किशोरी के फैन, देखें क्या हुआ था जब बीच स्टेज पर छूने लगे थे पैर

एक प्रसिद्ध कथावाचिका के रूप में जया किशोरी की पहचान है. केवल देश में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी वे कथावाचन करती हैं. जया किशोरी नानी बाई का मायरा और श्रीमद् भागवत की कथा का वाचन करती हैं. जया किशोरी जब कथावाचन करती हैं तो उन्हें सुनने के लिए हजारों की तादाद में लोग पहुंच जाते हैं.

यही नहीं, सोशल मीडिया में भी जया किशोरी का कथावाचन बहुत ही लोकप्रिय है. सोशल मीडिया में हमेशा ही जया किशोरी के वीडियो को वायरल होते हुए देखा जाता है. एक मोटिवेशनल स्पीकर के रूप में भी जया किशोरी की पहचान है.

 

View this post on Instagram

 

भाग्य उसके साथ है जो हिम्मत करता है। . . . #jayakishori #iamJayaKishori #motivation #luck #courage

A post shared by Jaya Sharma (@iamjayakishori) on


जया किशोरी की प्रसिद्धि बॉलीवुड सितारों के बीच भी है. जया किशोरी कई बार फिल्मी और टीवी जगत के सितारों के साथ देखी गयी हैं. जया किशोरी सोशल मीडिया अकाउंट्स पर भी काफी एक्टिव हैं और उन्हें फॉलो करने वालों की संख्या भी लाखों में है.

 

View this post on Instagram

 

With JayaKishori ✌? . . #iamjayakishori #livesession #instadaily #jayakishori #youtube #motivationalspeaker

A post shared by Jaya Sharma (@iamjayakishori) on


जया किशोरी के इन्स्टाग्राम अकाउंट को खंगालने पर आपको कुछ तस्वीरें ऐसी भी मिलेंगी, जिनमें वह फिल्म इंडस्ट्री के ‘जग्गू बाबा’ यानी जैकी श्रॉफ के साथ दिखाई दे रही हैं. एक तस्वीर में जैकी श्रॉफ जया किशोरी के पैर छूते हुए भी दिखाई दे रहे हैं.

बता दें, ये तस्वीरें साल 2019 की हैं. नारायण सेवा संस्थान द्वारा आयोजित दिव्यांग टैलेंट अवार्ड में जैकी श्रॉफ और जया किशोरी की मुलाकात हुई थी.

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर जैकी श्रॉफ और ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ फेम दिलीप जोशी को बुलाया गया था.

तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि किस तरह जया किशोरी और जैकी श्रॉफ की बातें हो रही हैं.

इस दौरान दोनों एक-दूसरे का हाथ जोड़कर अभिनंदन करते हुए भी देखे गए थे.

वहीं, जैकी श्रॉफ तो जया किशोरी के पैर तक छूने लगे थे. इस तस्वीर में उन्हें रोकने की कोशिश करते हुए जया किशोरी दिखाई दे रही हैं.

बता दें, जया किशोरी एक कथावाचन के लिए लाखों रुपये की फीस लेती हैं. हालांकि प्रवचन से मिलने वाला कमाई का एक बहुत बड़ा हिस्सा वे नारायण सेवा संस्थान को दान में दे देती हैं. यह संस्थान दिव्यांग लोगों की सेवा करता है.

इसके अलावा जया किशोरी वृक्षारोपण के साथ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जैसे कार्यक्रमों में भी अपना योगदान दे रही हैं. उनकी आधिकारिक वेबसाइट आई एम जया किशोरी डॉट कॉम (iamjayakishori.com) को देखने से इस बात का पता चलता है.

जया किशोरी के भजन और मोटिवेशनल वीडियो लोगों को बहुत पसंद आते हैं. इन्स्टाग्राम पर जया किशोरी केवल 27 लोगों को फॉलो करती हैं और उनमें से एक जैकी श्रॉफ भी हैं.

13 जुलाई 1995 को जन्मी जया किशोरी ने महज 10 साल की उम्र में ही भगवान श्री कृष्ण को अपना दिल दे दिया था. घर में भक्ति का माहौल होने के कारण उनका रूझान भगवान श्री कृष्ण की तरफ बढ़ता चला गया.

आपको जानकर हैरानी होगी कि जया किशोरी ने अपना पहला सुंदरकांड पाठ 10 साल की उम्र में किया था. उनकी मीठी आवाज सुन लोग हैरान रह गए थे. बचपन से ही भगवान की भक्ति में लीन होने के कारण लोग इन्हें राधा बुलाने लगे थे.

बता दें, जया किशोरी भक्ति के साथ-साथ अपनी पढ़ाई भी जारी रखती हैं. भगवान की भक्ति का असर वह अपनी पढ़ाई पर नहीं पड़ने देतीं. कोलकाता के महादेव बिरला वर्ल्ड अकादमी से जया किशोरी ने अपनी स्कूलिंग की है.

पढ़ें सारे ऐशो-आराम छोड़कर जैकी श्रॉफ संग चॉल में रहने लगी थी ये अभिनेत्री, अब जी रही हैं ऐसी लाइफ

Back to top button