बॉलीवुड

सारे ऐशो-आराम छोड़कर जैकी श्रॉफ संग चॉल में रहने लगी थी ये अभिनेत्री, अब जी रही हैं ऐसी लाइफ

फिल्म इंड्रस्ट्री के जाने माने एक्टर जैकी श्रॉफ एक फरवरी को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट करते हैं. बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ का जन्म 1 फरवरी, 1957 को महाराष्ट्र में हुआ था. जैकी श्रॉफ ने अपने फ़िल्मी करियर में 200 से अधिक फिल्मों में काम किया है. पर क्या आपको पता है की जैकी श्रॉफ ने अपना बचपन बहुत ही कठिनाइयों में बिताया था. पर एक समय ऐसा भी आया जब जैकी ने लगातार एक के बाद एक हिट फिल्में दीं. फिल्मों में अपना करियर शुरू करने से पहले जैकी श्रॉफ ने एक मॉडल के तौर पर भी काम किया था. आज तक आपने कई बार जैकी श्रॉफ की फिल्मों के बारे में सुना होगा पर आज हम आपको जैकी श्रॉफ की लव लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं…

आयशा को मार्किट से कुछ रिकॉर्ड खरीदने थे इसलिए उन्होंने जैकी श्रॉफ को अपनी मदद करने के लिए कहा. तब आयशा को जैकी की अच्छे का एहसास हुआ. उसी समय आयशा ने मन ही मन ये फैसला कर लिया था की वह इस शख्स से शादी करेंगी और जैसा आयशा ने सोचा था वैसा ही हुआ. जब इन दोनों के प्यार की शुरुआत हुई उस समय जैकी श्रॉफ चॉल में रहा करते थे. वहीं दूसरी तरफ आयशा अमीर खानदान से सम्बन्ध रखती थी और दोनों की लाइफस्टाइल बिलकुल अलग थी.पर दोनों के रहन सहन में इतना फर्क होने के बावजूद दोनों के बीच में कभी पैसे को अहमियत नहीं आई.

आयशा जैकी श्रॉफ के साथ आयशा सड़कों पर घूमा करती थीं. वो जैकी के साथ बस में भी सफर करती थीं. दूसरी तरफ सबसे बड़ी बात ये थी कि जैकी श्रॉफ आयशा से पहले किसी और से प्यार करते थे. उस समय जैकी श्रॉफ की गर्लफ्रेंड अमेरिका में रहती थी और बहुत जल्द इंडिया वापस आकर जैकी के साथ शादी करने वाली थी. पर जब जैकी आयशा के करीब आये तो उन्होंने बहुत सोचने के बाद अपनी गर्लफ्रेंड को सब सच बता दिया. जैकी श्रॉफ ने आयशा को भी उस लड़की के बारे में सब कुछ बताया. पर तब तक आयशा को जैकी श्रॉफ से प्यार हो चूका था. आयशा ने जैकी से उस लड़की को खत लिखने को कहा.

जब जैकी और आयशा ने शादी करने का निर्णय किया तो आयशा की मां इससे खुश नहीं थीं. उन्होंने अपनी बेटी को बहुत ही आलीशान ज़िंदगी दी थी. आयशा की मां को ऐसा लगता था कि आयशा को ऐसे लड़के से शादी नहीं करनी चाहिए जो चॉल में रहता है. पर दोनों के प्यार के सामने आयी हुई सभी रुकावट दूर हो गयी और इनके प्यार की जीत हुई. 5 जून 1987 को जैकी और आयशा ने शादी कर ली. शादी के तीन साल बीतने के बाद आयशा ने टाइगर को जन्म दिया. टाइगर के बाद कृष्णा श्रॉफ का जन्म हुआ. आज के समय जैकी श्रॉफ जिस मुकाम पर है उसका पूरा श्रेय वो अपनी पत्नी आयशा को ही देते हैं.

Back to top button