विशेष

सच्ची दोस्ती निभाते हैं इन पांच राशियों के लोग, किसी भी हाल में नहीं छोड़ते हैं साथ

कहते हैं कि मित्रता निभाना सबसे बड़ा धर्म होता है। सच्चा दोस्त वही होता है, जो आपके कठिन समय में आपके काम आए। वहीं दोस्ती में झगड़े और नोंक-झोंक चलती रहती है, लेकिन कई बार स्थिति ऐसी हो जाती है कि दो पक्के दोस्त एक दूसरे का चेहरा भी देखना नहीं चाहते हैं। मगर जब बात दोस्ती की आती है, तो यही दोनों अपनी जान देने तक तैयार हो जाते हैं। इस बारे में ज्योतिष शास्त्र का कहना है कि 5 राशि के जातक दोस्ती के लिए कुछ भी करने को हमेशा तैयार रहते हैं। इन राशि वाले लोगों पर  आप दोस्ती के लिए आंख बंद करके भरोसा कर सकते हैं। ये लोग बुरी से बुरी स्थिति में भी दोस्ती निभाते हैं, तो आइये जानते हैं आखिर वो कौन सी 5 राशियां हैं..

वृष राशि

ज्योतिष के अनुसार वृष राशि के जातक जिनके नाम ई, उ, ए, ओ, वा, वी, वु, वे, वो से शुरू होते हैं, ये लोग सच्चे दोस्त होते हैं। ये लोग किसी भी हालत में अपने दोस्तों का साथ नहीं छोड़ते हैं। इस राशि के जातक अपने दोस्तों की ना केवल व्यक्तिगत रूप से सहायता  करते हैं, बल्कि मानसिक और आर्थिक सहायता करने से भी नहीं कतराते हैं। अगर आपके दोस्त भी वृष राशि के हैं, तो आप बेहद लकी हैं।

मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र कहता है कि मिथुन राशि के जातक यानी जिनके नाम का पहला अक्षर क, की, कु, घ, छ, के, को, ह से शुरू होते हों, वे दोस्ती में कभी धोखा नहीं देते हैं। ये लोग हमेशा भरोसे के लायक होते हैं। यही नहीं बल्कि मिथुन राशि के जातक अपने दोस्त की बुराई कभी नहीं सुन सकते। ये लोग न सिर्फ अपने दोस्त के भरोसेमंद होते हैं बल्कि उन्हें बहुत प्यार भी करते हैं और चाहे कैसी भी परिस्थिति क्यों ना हो, अपने दोस्त का साथ छोड़ने के बारे में कभी सोचते भी नहीं हैं।

कर्क राशि

हि, हे, हु, हो, डा, डी, डू, डे, डो अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग अपने दोस्तों के प्रति पूरी तरह से समर्पित होते हैं। हर वक्त ये अपने दोस्तों की मदद करने के लिए तैयार रहते हैं, यही नहीं बल्कि ये उनसे काफी लगाव भी रखते हैं। ज्योतिष के अनुसार कर्क राशि वाले लोगों की फ्रेंडलिस्ट काफी लंबी होती है और ये लोग अपने दोस्तों के हर दुख सुख में शामिल होते हैं। हालांकि कर्क राशि के लोग थोड़े भावुक किस्म के होते हैं, लेकिन ये सही और गलत की पहचान काफी अच्छे से कर लेते हैं।

सिंह राशि

एस्ट्रोलॉजी के मुताबिक सिंह राशि  के जातक मिथुन और धनु राशि के जातकों के लिए काफी अच्छे दोस्त साबित होते हैं। सिंह राशि के जातक हमेशा निःस्वार्थ भाव से अपनी दोस्ती निभाते हैं, ये कभी भी अपने दोस्तों से बदले में कुछ पाने की उम्मीद नहीं रखते हैं। चाहे पूरी दुनिया इनके खिलाफ हो जाए, लेकिन ये दुनिया वालों के चक्कर में अपने दोस्त का साथ नहीं छोड़ते हैं। बता दें कि सिंह राशि के लोगों के नाम मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टु, टे अक्षर से शुरू होते हैं।

मकर राशि

भो, जा, जी, जू, खि, खा, खु, खो, गा, गि अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातकों की राशि मकर होती है। ये दोस्ती के मामले में बेहद कमाल के इंसान होते हैं। कहा जाता है कि इस राशि के लोग अपनी दोस्ती निभाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। ये अपने दोस्तों के प्रति पूरी तरह से वफादार होते हैं। यही नहीं बल्कि इन्हें अपने दोस्त की तरक्की देखना काफी अच्छा लगता है। ये अपने दोस्त को पर्सनल लाइफ से लेकर प्रोफेशनल लाइफ में हमेशा टॉप पर ही देखना चाहते हैं।

Back to top button