समाचार

अनुराग कश्यप पर दर्ज हुआ रेप का मुकदमा, पीड़िता ने बताई अपने साथ हुई दुष्कर्म की कहानी

बॉलीवुड के मशहूर निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप के खिलाफ बॉलीवुड अभिनेत्री पायल घोष ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं, जिसके बाद से एक बार फिर से बॉलीवुड में नया विवाद खड़ा हो गया है। सबसे पहले तो पायल घोष ने एक ट्वीट करते हुए यह आरोप लगाया था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक को अपने ट्वीट में टैग करते हुए उनसे न्याय की गुहार लगाई थी। अब उन्होंने मुंबई के वर्सोवा थाने में अनुराग कश्यप के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवा दी है। एफआईआर में पायल ने अनुराग पर धारा 376, 354, 341, 342 के 342 के तहत रेप, गलत हरकत करने और महिला के साथ अमर्यादित आचरण करने के आरोप लगाये हैं।

क्या हैं आरोप?

पायल घोष ने बताया है कि वर्ष 2014 में अनुराग कश्यप ने उनके साथ क्या किया था। पायल घोष के मुताबिक एक बहुत ही प्रसिद्ध निर्देशक ने उनके साथ छेड़छाड़ की और उनका नाम अनुराग कश्यप है। पायल ने कहा कि वे उनसे यारी रोड स्थित उनके कार्यालय में सबसे पहले मिलने के लिए पहुंची थीं। तब किसी और से वे बात करने में व्यस्त थे और उन्होंने उनको अपने सामने बैठने के लिए कहा था। किसी और से बात करने में उन्हें व्यस्त देखकर वे चली गई थीं।

पायल ने बताया कि अनुराग ने उन्हें अगले दिन फोन करके कहा था कि वे कुछ भी ग्लैमरस नहीं पहनें, ताकि उन्हें पता चल सके कि वे एक अभिनेत्री हैं। पायल के मुताबिक अनुराग ने कहा कि कुछ सिंपल पहन कर आना। इसलिए उस दिन सलवार कमीज पहनकर मैं उनसे मिलने के लिए पहुंची थी। मेरे लिए उन्होंने खाना बनाया था और प्लेट भी लगाई थी। कुछ देर के बाद मैं वहां से चली गई थी, मगर उन्होंने दोबारा मुझे मैसेज करके आने के लिए कहा था। देर होने की वजह से मैंने मना कर दिया था। उन्होंने मुझसे यह भी जानकारी ली थी कि मेरे साथ कौन रहता है।

पायल ने बताया कि दो-तीन दिन बाद उनकी फिर से अनुराग से मुलाकात हुई थी। उस दिन जब वे वहां पहुंचीं तो वे स्मोक कर रहे थे। कुछ देर के बाद दूसरे कमरे में वे मुझे लेकर पहुंचे, जहां उन्होंने अपनी पूर्व पत्नी कल्कि कोचलीन के जूते दिखा कर कहा कि मेरी पत्नी नाराज होकर अमेरिका चली गई है। उसके लिए मैं खाना भी बनाता था, लेकिन अब खाना नहीं बनाता। पायल ने बताया कि अनुराग ने मुझसे कहा कि रणबीर कपूर के साथ लड़कियां एक फिल्म करने के लिए मेरे साथ सोने तक के लिए तैयार हो जाती थीं।

पायल ने कहा कि अनुराग ने इसके बाद एडल्ट फिल्म चला दी, जिससे मैं बहुत डर गई। इसके बाद वे मेरे सामने न केवल नेकेड हो गए, बल्कि मुझे भी अपने कपड़े उतारने के लिए उन्होंने कहा। मैंने उनसे कह दिया कि मैं सहज नहीं महसूस कर रही हूं। उन्होंने मुझसे फिर कहा कि अभिनेत्रियां एक कॉल पर मेरे पास आने के लिए तैयार रहती हैं। फिर भी मैंने उनसे कहा कि मैं बिल्कुल भी सहज नहीं हूं।

पायल घोष ने कहा कि इसके बारे में मैं पहले ही बता देना चाहती थी, लेकिन मेरे परिवार वालों और मेरे करीबी दोस्तों ने मुझे चुप रहने के लिए कहा, ताकि भविष्य में मैं किसी तरह की समस्या में न पड़ जाऊं, लेकिन अब मुझसे चुप नहीं रहा जाता। इसलिए मैंने अब सब कुछ बता दिया है।

पायल घोष के बारे में

रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म पटेल की पंजाबी शादी से पायल घोष ने बॉलीवुड में कदम रखे थे, जिसमें ऋषि कपूर, परेश रावल, वीर दास और प्रेम चोपड़ा भी नजर आए थे। पायल घोष के पैरेंट्स उनकी एक्टिंग वाले करियर के खिलाफ थे। इसलिए उन्होंने अपना करियर बनाने के लिए बंगाल स्थित अपना घर पर भी छोड़ दिया था।

टीवी जगत में भी कर चुकी हैं काम

पायल घोष टीवी जगत में भी काम कर चुकी हैं। धारावाहिक साथ निभाना साथिया में उन्होंने राधिका की भूमिका निभाई थी। पॉलिटिकल साइंस में पायल घोष ने ग्रेजुएशन ऑनर्स कर रखा है। उनकी पढ़ाई कोलकाता के स्कॉटिश चर्च कॉलेज से हुई है। सबसे पहले पायल घोष को टीवी मूवी Sharpe’s Peril में Sean Bean के साथ देखा गया था।

पढ़ें करीना संग शादी वाले दिन सैफ ने एक्स वाइफ अमृता को लिखा था खत, कहा था: सारा को इस बारे मे..

Back to top button