राजनीति

उत्तर प्रदेश में बनेगी देश की सबसे बड़ी और खूबसूरत फिल्म सिटी, योगी सरकार ने दी 1000 एकड़ जमीन

उत्तर प्रदेश में देश की सबसे सुंदर फिल्म सिटी बनने जा रही है। योगी सरकार ने इसे लेकर हरी झंडी भी दिखा दी है। इसके लिए योगी सरकार ने 1000 एकड़ की जमीन भी उपलब्ध कराई है। इस बावद यमुना एक्सप्रेस वे के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अरुण वीर सिंह द्वारा अपर मुख्य सचिव अवस्थापना एवं ओद्योगिक विभाग को पत्र लिख इस बात की सूचना भी दी गई है। इसके अंतर्गत फिल्म सिटी हेतु यमुना एक्सप्रेस वे ओद्योगिक विकास प्राधिकरण क्षेत्र के सेक्टर – 21 में ओद्योगिक भूखंडों के लिए 780 एकड़ तथा व्यावसायिक भूखंड के लिए 220 एकड़ की जमीन दी जा रही है।

CM योगी से मिले थे मधुर भंडारकर

बताते चलें कि बॉलीवुड फिल्ममेकर मधुर भंडारकर (Madhur Bhandarkar) बीते रविवार यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले थे। इस मुलाकात में दोनों के बीच गौतमबुद्ध नगर जिले में देश के ‘सबसे बड़े और सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी’ को बनाने को लेकर बातचीत हुई। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने मधुर भंडारकर को राम मंदिर के प्रसाद के तौर पर प्रभु श्रीराम का सिक्का, रामचरित मानस, तुलसी माला व कुंभ की काॅफी टेबल बुक भेंट की। वहीं मधुर भंडारकर ने सीएम को फिल्म सिटी की योजना को लेकर बधाई दी। उन्होंने आश्वासन दिया कि फिल्म इंडस्ट्री इसमें पूर्ण सहयोग देगी।


याद दिला दें कि सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश में देश की सबसे बड़ी और खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने की घोषणा बीते शुक्रवार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दी थी। इस दौरान उन्होंने बोला कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा या यमुना विकास प्राधिकरण फिल्म सिटी बनाने हेतु उत्तम स्थान है। यह घोषणा होने के बाद ट्विटर पर नेता अभिनेता द्वारा बधाई संदेशों का ताता लग गया।

बताते चलें कि कुछ समय पहले फिल्मकार मनोज मुंतशिर ने हिंदी बेल्ट में फिल्म सिटी बनाने की मांग को उठाया था। उनका कहना था कि फिल्म सिटी हिंदी भाषी राज्यों में होना चाहिए न कि गैर- हिंदी भाषी राज्य महाराष्ट्र में। उन्होंने इस संबंध में कुछ करने के लिए सीएम योगी से से अपील भी की थी। इसके बाद सीएम योगी ने इस पर विचार करते हुए शुक्रवार को हुई बैठक में ही यूपी के अंदर फिल्म सिटी बनाने का ऐलान कर दिया।

Back to top button