राशिफल

Rashifal 22 September: आज बदलेगी बुध की चाल, इन 3 राशियों पर बना रहेगा बजरंग बली का आशीर्वाद

आज बुध कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में आ रहा है। हम आपको मंगलवार 22 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 22 September 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप अपने मन को शांत तथा प्रसन्न रखें। मित्रों की सहायता से कार्य बनेंगे। पिता का आशीर्वाद लें। आपके विचार और व्यवहार में भावुकता अधिक रहेगी। व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है। आप जितना परिश्रम करेंगे। उतनी बड़ी सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल है। नए दोस्त और नए अवसर आपके लिए मददगार हो सकते हैं। परिवार में शुभ कार्य होगा। संतान के प्रगत से मन प्रसन्न रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके दोस्त और घर वाले आपको प्यार और सहयोग देंगे। किसी नयी कार्य योजना को विस्तार देंगे। वाहन खरीदने का मन बनेगा। प्रतीकात्मक त्याग ही परिवार में आपकी प्रतिष्ठा लौटा सकता है। लेखकों के लिए बहुत अच्छा समय चल रहा है। तमाम मुश्किलों के बावजूद आपके लिए दिन ठीक रहने वाला है। दोपहर में किसी रिश्तेदार से शुभ समाचार मिल सकता है। आपको आय का स्रोत बढ़ेगा। पैसों के क्षेत्र में योजना से ही कार्य करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

बातचीत में कुशलता आज आपका मजबूत पक्ष साबित होगी। मेहनत सफल रहेगी। डूबी हुई रकम प्राप्ति के योग बनते हैं। आप संबंधों के प्रति अधिक सकारात्मक और अधिक ग्रहणशील महसूस करेंगे। परिवार में नया कार्य होगा निर्माण का योग बन रहा है। वाहन सुख मिल रहा मिलेगा। कोई बहुत अच्छी नौकरी मिलने की संभावना है। प्रेम की दिशा में बढ़ाया गया कदम सफल रहेगा। लव लाइफ के लिए समय अच्छा है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

रिश्तेदार आज आपके दुःख में भागीदार बनेंगे। कार्य में अवरोध आ सकता है। शांति से प्रयास करें, सफलता मिलेगी। नकारात्मक भावनाओं को सकारात्मकता से दूर कीजिएगा। साहित्य क्षेत्र के लेखन से आपको अति लाभ मिलेगा। रचनात्मक कार्य करेंगे। परिवार में शुभ कार्य होगा। गृह निर्माण एवं वाहन सुख का योग बन रहा है। अपने सहकर्मियों और दोस्तों को इंप्रेस करने के लिए कुछ अतिरिक्त मेहनत करनी पड़ सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

संपत्ति व मशीनरी आदि के नवीनीकरण पर खर्च अधिक हो सकता है जिसका तत्काल लाभ नहीं होगा। आपके पेशेवर कर्तव्यों को पूरा करने और अधिकारियों के साथ बैठकों और वार्तालापों के लिए एक अच्छा दिन होगा। अगर आप कोई प्रयास कर रहे हैं तो उसमें आपको आज धन लाभ मिलेगा। नए व्यक्ति से किसी प्रकार का लेन-देन ना करें। शाम अच्छी रहेगी और आप किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप अपनी सेहत का ख्याल रखें। सुबह उठकर जल में पुष्प डाल कर सूर्यदेव को अर्पित करें। आकांक्षाएं पूर्ण होने के योग हैं। मित्र व संबंधी के साथ समय सुखपूर्वक व्यतीत होगा। आपका दिन अच्छा बीतेगा। थोड़ा-बहुत विचार करके ही कोई फैसला करें। संतान की सफलता से मन हर्षित रहेगा। विवाह का विचार कर रहे हैं तो इस संबंध में कुछ सकारात्मक समाचार मिल सकता है। रुके कार्य पूर्ण होंगे। कोई सरप्राइज मिल सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज परिवार की जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। मातहतों का अच्‍छा सहयोग प्राप्त होगा। कोई अपरिचित मार्गदर्शक मिल सकता है। नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही हैं। खान-पान में संभलकर चलिएगा। क्रोध से बचकर चलिएगा। भूमि खरीदने का योग बन रहा है। व्यापारियों के लिए विद्यार्थियों के लिए व खिलाड़ियों के लिए उत्तम समय चल रहा है। आकस्मिक धन लाभ की भी उम्मीद कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपके स्वास्थ्य में कुछ रोमांचक प्रगति की एक अच्छी संभावना है। नौकरी में प्रमोशन तथा रोजगार की प्राप्ति संभव है। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। आपके क्षेत्र और करियर में आपकी प्रतिष्ठा बहुत महत्वपूर्ण है। पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर के चिंता बनी रहेगी। अगर कोई योजनाएं बनाते हैं तो आपको लाभ मिलेगा। मध्याहन के बाद समय आपके अनुकूल होने का अनुभव होगा। आर्थिक लाभ के लिहाज से समय अनुकूल रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

विद्यार्थी मन लगाकर पढ़ाई कर सकेंगे। किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का मौका मिल सकता है। कानूनी अड़चन दूर होगी। व्यवसाय ठीक चलेगा। स्वास्थ्य संबंधी हल्की परेशान का सामना करना पड़ सकता है। परिवार को आगे बढ़ाने में आपका बहुत बड़ा रोल योगदान रहेगा और धन धान्य के क्षेत्र में जो भी प्रयास करेंगे उसमें बड़े पैमाने पर सफलता मिलेगी। विवाद भरी परिस्थिति से बचने की कोशिश करें। व्यवसाय ठीक चलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप प्रत्येक कार्य दृढ मनोबल और आत्मविश्वासपूर्वक करेंगे। वरिष्ठजनों की सलाह मानें तथा विवेक से कार्य करें। व्यवसाय ठीक चलेगा। लाभ होगा। व्यवसाय में नए अनुबंध होंगे। आपके घर का दृश्य कुछ स्थानों पर अप्रत्याशित होगा। गैरजरूरी चर्चाओं से खुद को दूर रखें। व्यापार के लिए दिन अच्छा है। धन लाभ होगा। रूके हुए पैसे वापस आयेंगे। सरकारी कार्यों में सफल रहेंगे। व्यवसाय को नई सकारात्मक दिशा देंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज सामाजिक मेलजोल आपको खुश रखेगा। वरिष्ठ जन का मार्गदर्शन तथा सहयोग प्राप्त होगा। किसी बड़ी चिंता से मुक्ति मिलेगी। घर-परिवार में प्रसन्नता रहेगी। जीवनसाथी से बिना पूछे योजना ना बनाएं वरना उनकी ओर से नकारात्मक प्रतिक्रिया मिल सकती है। परिवार जनों के साथ परस्पर मनमुटाव ना बढे़ इसका ध्यान रखिएगा। कटु भाषा का प्रयोग करने से बचें। आलस्य का परित्याग करें। विपरित लिंगीय आकर्षण बढ़ेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज लाभ के अवसर हाथ आएंगे। आज का दिन परिवार के साथ समय बिताने के लिए बहुत अच्छा है इससे आपका आपसी प्यार भी बढेंगा। कार्यकुशलता में वृद्धि होगी। घर-बाहर पूछ-परख रहेगी। यात्रा की योजना बनेगी। स्वास्थ्य पहले से बेहतर होगा। आप नए कार्य करने के लिए उत्साहित होंगे। नई नौकरी तलाश रहे तो इस संदर्भ में अच्छा समाचार मिल सकता है। छात्रों की नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी। अपनी भावनाओं पर काबू रखें।

आपने Rashifal 22 September 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 22 September 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 22 September 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : भूलकर भी न करें इस तरह से भोजन, वरना रूठ जाएंगी मां अन्नपूर्णा और होने लगती है अन्न की कमी

Back to top button