समाचार

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ रची गई गहरी साजिश, व्हाइट हाउस भेजा गया जहर वाला पैकेट

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव जल्द ही होने वाले हैं और इसी बीच राष्ट्रपति ट्रंप को जहर वाला पैकेट भेजा गया है। बताया जा रहा है कि व्हाइट हाउस भेजे गए एक पैकेट में घातक जहर पाया गया है। व्हाइट हाउस पहुंचने वाले सभी पत्रों और पार्सलों की जब छंटनी व जांच की गई। तो उस दौरान इस पैकेट के बारे में पता चला। इस पैकेट में रिसिन नाम का जहर का इस्तेमाल किया गया था। जो कि बेहद ही घातक है। वहीं ये मामला सामने आने के बाद इसकी छानबीन शुरू कर दी गई है।

जहर से मृत्यु होना निश्चित

इस साजिश के बारे में जानकारी देते हुए अमेरिका के कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने बताया कि कोई भी काम की चीज व्हाइट हाउस पहुंचती है, तो सबसे पहले उसकी जांच की जाती है और उसके बाद ही उसे राष्ट्रपति तक पहुंचाया जाता है। अधिकारियों के अनुसार पैकेट में पाया गया रिसिन बहुत घातक जहर है और इसका उपयोग आतंकी हमलों में किया जाता है। साथ ही पाउडर, गोली या एसिड के रूप में भी इसका उपयोग होता है। जिसके शरीर में ये जहर जाता है उसकी मृत्यु होना निश्चित है।

वहीं ये साजिश सामने आने के बाद इस मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है। अमेरिकी कानून प्रवर्तन के एक अधिकारी ने इस बारे में अमेरिकी केबल नेटवर्क को बताया कि जांचकर्ता इस संभावना पर गौर कर रहे हैं कि ट्रंप को पार्सल कनाडा से आया था। साथ ही हम भी अपनी तरफ से पूरी जांच करेंगे। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस पैकेट की जांच दो बार की गई थी और दो टेस्ट के बाद घातक जहर रिसिन की पुष्टि हुई है।

आपको बता दें कि व्हाइट हाउस में अमेरिका के राष्ट्रपति रहते हैं। लोगों द्वारा राष्टपति को इसी पत्ते पर पत्र या संदेश भेजा जाता हैं। वहीं व्हाइट हाउस आने वाले सभी तरह के पत्र व अन्य चीजों की छंटनी की जाती है और जिस चीज पर शक होता है, उसको अलग रख दिया जाता है। जिसके बाद उसकी जांच की जाती है और जांच में सही पाने के बाद ही उसे राष्ट्रपित के पास पहुंचाया जाता है।.हालांकि ये पहला ऐसा मौका नहीं है जब इस तरह का पैकेट व्हाइट हाउस भेजा गया हो। इससे पहले भी कई बार जहर लगे पत्र व्हाइट हाउस भेजे जा चुके हैं।

गौरतलब है कि अमेरिका में इस समय राष्ट्रपति चुनाव को लेकर खूब रैलियां की जा रही हैं। एक बार फिर से ट्रंप इस चुनाव को लड़ रहे हैं। इस बार इनका मुकाबला बिडेन से है।

Back to top button