बॉलीवुड

अक्षय कुमार से अमिताभ बच्चन तक, जानिए 90 के दशक में यह सुपरस्टार्स कितनी लेते थे फीस

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से सितारे हैं जो काफी लंबे टाइम से हमारा मनोरंजन करते आ रहे हैं और इन सितारों के प्रति फैंस की दीवानगी देखने लायक है। फैंस अक्सर अपने पसंदीदा एक्टर्स के बारे में जानने के उत्सुक रहते हैं। ऐसे में आप यह जरूर जानना चाहेंगे कि आपका पसंदीदा सुपरस्टार फिल्म करने के कितनी फीस लेता हैं। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जा रहा है कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता अक्षय कुमार ने आनंद एल राय की आने वाली फिल्म के लिए 120 करोड़ रुपए बतौर फीस ले रहे हैं। अक्षय कुमार के अलावा ऐसे बहुत से एक्टर्स हैं जो वर्तमान समय में फिल्मों में काम करने के लिए करोड़ों की फीस लेते हैं। अगर हम 90 के दशक की बात करें तो उस समय के दौरान ऐसे कुछ ही कलाकार होंगे जो करोड़ में फीस लेते होंगे। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से 90 के दशक में आपके पसंदीदा सुपरस्टार्स एक फिल्म के लिए कितना चार्ज करते थे, इसके बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार ने अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई है। वर्तमान समय में यह सबसे महंगे अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल हैं। आपको बता दें कि वर्ष 1991 में आई फिल्म “सौगंध” के साथ ही अक्षय कुमार ने बॉलीवुड में अपने अभिनय की शुरुआत की थी। इन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत सी फिल्मों में काम किया है लेकिन अक्षय कुमार का सिक्का वर्ष 1994 के बाद चमका। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि जब अक्षय कुमार ने फिल्म “मोहरा” में काम किया था तब इनकी वैल्यू बढ़ गई थी। इसके बाद अक्षय कुमार 55 लाख रुपए बतौर फीस के रूप में लेने लगे थे।

शाहरुख खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री के किंग खान कहे जाने वाले अभिनेता शाहरुख खान ने अपने करियर की शुरुआत टेलीविजन से की थी। इन्होंने टीवी सीरियल दिल दरिया, फौजी, सर्कस से अच्छी खासी पहचान बनाई थी। इन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म “दीवाना” से की थी। आपको बता दें कि 90 के शुरुआती सालों में अभिनेता शाहरुख खान 25 से 30 लाख रुपए बतौर फीस के रूप में लेते थे परंतु डर, दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे और दिल तो पागल है फिल्म की सफलता के बाद इन्होंने अपनी फीस बढ़ा दी थी।

सुनील शेट्टी

बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी ने हिंदी फिल्मों में अपना स्थान एक एक्शन हीरो के रूप में बनाया है। लोग इन्हें प्यार से “अन्ना” कहते हैं। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि जब सुनील शेट्टी ने वर्ष 1992 में फिल्म “बलवान” से डेब्यू किया था तो उस समय के दौरान फीस लगभग 30 से 50 लाख रुपये हुआ करती थी।

सनी देओल

अभिनेता सनी देओल ने हिंदी सिनेमा में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। विशेष रुप से फिल्म घातक, दामिनी और गदर जैसी फिल्मों के लिए सनी देओल जाने जाते हैं। सनी देओल एक फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखते हैं। इनके पिता धर्मेंद्र भी बीते जमाने के मशहूर अभिनेता हैं। सनी देओल ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1984 में आई फिल्म “बेताब” से की थी। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि 90 के दशक में सनी देओल फिल्म में काम करने के लिए 40 से 70 लाख रुपए की फीस लेते थे।

अजय देवगन

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत “फूल और कांटे” फिल्म से की थी। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि 90 के दशक में अजय देवगन हर फिल्म के लिए 70 लाख रुपये की फीस लेते थे।

अमिताभ बच्चन

90 के दशक में सबसे महंगे एक्टर्स में अमिताभ बच्चन का नाम सबसे ऊपर है। जी हां, उस समय के दौरान एक फिल्म के 3 करोड़ रुपए की फीस अमिताभ बच्चन लेते थे।

Back to top button