समाचार

मुख्तार अंसारी के पूरे कुनबे पर योगी का शिकंजा, बीवी, साले और बेटे के खिलाफ गैर जमानती वारंट

यूपी के राजनेता व माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ उत्तर प्रदेश सरकार सख्त कदम उठाने में लगी हुई है और इसकी संपत्ति को जब्त कर रही है। हाल ही में राज्य सरकार ने मुख्तार अंसारी की करोड़ों की संपत्ति को कुर्क किया था। साथ में ही मुख्तार अंसारी द्वारा बनाए गए अवैध निर्माणों को भी तोड़ दिया था। वहीं अब यूपी पुलिस ने मुख्तार अंसारी के परिवार वालों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है और इस माफिया के दोनों बेटों की गिरफ्तारी पर इनाम की घोषण की है। इतना ही नहीं मुख्तार अंसारी की पत्नी के खिलाफ भी गैर जमानती वारंट जारी कर दिया गया है।

सभी हैं फरार

गाजीपुर की गैंगस्टर कोर्ट की ओर से गैर जमानती वारंट जारी करने के बाद से अंसारी की पत्नी और साले फरार हैं। ये वारंट मुख्तार की पत्नी और 2 सालों के खिलाफ जारी किया गया है। गाजीपुर एसपी ओम प्रकाश सिंह ने बताया कि मुख्तार की पत्नी आफसा अंसारी के खिलाफ गैर जमानती वारंट किया गया है। इसके अलावा आफसा के दो भाइयों सरजील रजा और अनवर शहजाद के खिलाफ भी एनबीडब्ल्यू जारी किया गया है।  मुख्तार की पत्नी आफसा, सरजील रजा और अनवर शहजाद फरार चल रहे हैं और इनकी तलाश पुलिस कर रही है।

अवैध कब्जे का केस है दर्ज

मुख्तार की पत्नी आफसा अंसारी पर सरकारी धन गबन करने व अवैध कब्जे का केस दर्ज किया गया है। जबकि सरजील रजा और अनवर शहजाद पर सरकारी ठेका हासिल करने के लिए फर्जी दस्तावेज लगाने के आरोप में केस दर्ज है। इसके अलावा इन तीनों पर गैंगस्टर का केस भी दर्ज किया गया है।

बेटों पर है इनाम घोषित

लखनऊ पुलिस ने मुख्तार अंसारी के फरार बेटों के ऊपर इनाम भी घोषित किया हुआ है। मुख्तार के दोनों बेटों अब्बास और उमर अंसारी की तलाश पुलिस कर रही है और इन दोनों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया गया है। कहा जा रहा कि इन दोनों के खिलाफ पुलिस जल्द ही गैर जमानती वारंट भी जारी करेगी। लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि ये कार्रवाई सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण के मामले में की गई है। इस मामले में गैर जमानती वारंट के लिए प्रार्थना पत्र कोर्ट में दिया गया है। जिसकी मंजूरी का इंतजार है।

दरअसल मुख्तार अंसारी के बेटों के खिलाफ जियामऊ के लेखपाल सुरजन लाल ने हजरतगंज कोतवाली में जालसाजी, साजिश रचने, जमीन पर अवैध कब्जा करने के आरोप में केस दर्ज कराया था। जिसके तहत ये कार्रवाई की गई है। आपको बता दें कि मुख्तार अंसारी इस समय जेल में हैं। जबकि इनके परिवार वाले फरार हैं।

Back to top button