समाचार

UP में बनेगा सब से बड़ा फिल्मसिटी, मुंबई फिल्म इंडस्ट्री को टक्कर देने की तैयारी में योगी सरकार

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में फिल्म सिटी बनाने की घोषणा की है और ये फिल्म सिटी गौतमबुद्ध नगर जिले के ग्रेटर नोएडा में बनाई जाएगी। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को जल्द से जल्द फिल्म सिटी बनाने का काम शुरू करने को भी कहा है। कल योगी आदित्यनाथ ने अफसरों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की थी और इस दौरान इन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की आवश्यकता है और ये हम देंगे। प्रदेश ये जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार है और यहां पर एक बेहतरीन फिल्म सिटी बनाई जाए।

निर्माताओं देंगे हर सुविधा

हिंदी फिल्मोद्योग के लिए यूपी में बनाई जाने वाली फिल्म सिटी को बेहद ही खास तरीके से बनाया जाएगा और साथ में ही इस बात का ध्यान भी रखा जाएगा कि फिल्म निर्माताओं को हर सुविधा मिल सके। सीएम योगी ने साफ तौर से कहा है कि फिल्म सिटी बनाई जाएगी और इसके लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे को ओर बेहतर किया जाएगा। ये फिल्म सिटी फिल्म निर्माताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी। फिल्म सिटी बनाने से रोजगार भी बढ़ेगा।

सीएम योगी के इस आदेश के बाद अब अफसरों द्वारा भूमि के विकल्पों के साथ यथाशीघ्र कार्ययोजना तैयार की जाएगी। जिसको सीएम के पास भेजा जाएगा। अगर सब कुछ सही रहा तो फिल्म सिटी का निर्माण जल्द ही शुरू हो जाएगा।

गौरतलब है कि हिंदी फिल्मोद्योग के लिए मुंबई शहर ही सबसे प्रसिद्ध है और इस जगह पर ही फिल्मों और नाटकों की शूटिंग की जाती है। देश में मुंबई शहर के अलावा हिंदी फिल्मोद्योग के लिए कोई और विकल्प नहीं है। ऐसे में यूपी सरकार अपने राज्य में फिल्म सिटी बना रही है। ताकि भविष्य में मुंबई के अलावा यहां पर भी शूटिंग की जा सके। इतना ही नहीं इस फिल्म सिटी को भव्य तरीके से बनाया जाएगा और इसे बनाने के लिए ग्रेटर नोएडा को चुना गया है।

Back to top button