राशिफल

Rashifal 20 September: आज इन 4 राशियों को बिजनेस में होगा फायदा, नौकरी में भी मिलेगी तरक्‍की

हम आपको रविवार 20 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 20 September 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी योजनाओं के निष्पादन में मामूली अड़चनें विकसित हो सकती हैं। गुस्‍से पर काबू रखकर अपनी बातों को दूसरों के सामने रखें। दुर्घटना की आशंका है। वाहन भी धीरे गति से चलाएं। शत्रु से सतर्क रहें। जमीन-जायदाद का बंटवारा आज आपके पक्ष में रहेगा। छात्रों को आज करियर संबंधी कोई बड़ी सफलता मिलने वाली है। आलस की अधिकता से कार्य में रूचि नहीं रहेगी। आर्थिक मामले आज पक्ष में हल होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा। कोर्ट कचहरी के मामलों में आज कुछ नया मोड़ आ सकता है जो कि आपके हित में होगा। नौकरी और व्‍यापार में आपको सफलता मिलेगी। आपके जीवनसाथी के बीच झगड़ा और आप किसी बड़ी चीज़ में आगे बढ़ सकते हैं। शत्रुओं और रोगों पर विजय पाएंगे। जीवन में तरक्की करेंगे। बुजुर्गों का आशीर्वाद मिल रहा है। प्रशासन से जुड़े कार्य सहज हो जाएंगे। नए काम प्रारंभ करने की योजना बनेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपने कर्मचारियों के कारण परेशान होंगे। विवाद, मतभेद और दूसरों की आप में कमियाँ निकालने की आदत को नजरअंदाज करें। आपको आज किसी काम से बाहर भी जाना पड़ सकता है और उसमें आपको सफलता भी मिलेगी। दोस्‍तों और परिवार के लोगों से आपको मदद मिलेगी। आप रोमांस में पहल कर सकते हैं। बिजनेसमैन पुरानी बातों को पीछे छोड़कर आगे आने वाले अच्छे वक़्त की ओर देखें। आय के नए स्त्रोत स्थापित होंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

अपने किसी विशेष प्रियजन से बात कर लेने से आपको बहुत संतुष्टि मिलेगी। किसी के ऊपर आंखें बंद करके भरोसा न करें। आपको धैर्य और समझदारी से काम लेने की जरूरत है। परिवार में विवाद का वातावरण बना रह सकता है। आप मेहनत करें और संकुचित मानसिकता बदलें। बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेंगे। कुछ ज्यादा सोचकर परेशान रहेंगे। पारिवारिक माहौल सामान्य रहेगा। मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

नौकरी के नए प्रस्ताव मिल सकते हैं। नकारात्‍मक विचारों से खुद को दूर रखें और मेहनत के साथ किए गए सभी काम आसानी से पूरे होंगे। स्वार्थ एवं भोग की प्रवृत्ति के कारण अधिक प्रतिष्ठा प्राप्त नहीं कर पाएंगे। किसी भी काम को शुरू करते हैं तो बड़ी अच्छी स्थिति है। राजनीति से जुड़े लोगों को पद मिल सकता है। पारिवारिक जनों की सहायता करनी होगी। पार्टनरों से मतभेद तनाव दे सकता है। समय पर काम पूर्ण नहीं होने से चिंता रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

व्यापार में हर किसी पर विश्वास न करें। अपनों से प्रतिस्पर्धा से बचें। आज कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से विचार-विमर्श कर लें। कोई रूका हुआ कार्य पूरा होगा। आजीविका के लिए भटकना पड़ेगा। माता-पिता के स्वास्थ में सुधार होगा। किसी विशेष जन से संबंध बनेंगे। विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई में अच्छी तरह से ध्यान नहीं दे पाएंगे। किसी के व्यवहार से दिल को ठेस पहुंच सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

नौकरी बदलने की बात हो सकती है। निराशाजनक विचारों से बचें। आज दिन की शुरुआत कार्य-व्यवहार से जुड़ी समस्याओं को हल करने से होगी। मनोरंजन के कार्यों में समय अधिक व्यतीत होगा। परिवार और दोस्तों का हर परिस्थिति में साथ मिलेगा। वाणी अनियंत्रित हो सकती है। कुछ ज्यादा बोलने पर नियंत्रण रखें। पूंजी का निवेश अभी नहीं करना है। कारोबार विस्तार के लिए धन एकत्रित करने में लगे रहेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कोई नई डील साइन करने के बारे में सोच सकते हैं। नौकरीपेशा को अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी। आपकी अच्छी कोशिशों के बावजूद हो सकता है लोग आपके फिर भी खिलाफ ही बने रहें, इसलिए बहुत सारी व्यवहारिकता अपनानी होगी। दांपत्‍य जीवन में मधुरता आएगी। सोच-विचार कर ही किसी बड़े फैसले को अंतिम रूप दें। आज कोई ऐसी बात आपके सामने आ सकती है जिससे आप परेशान हो सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन आपके लिए शुभ अवसर लेकर आएगा। कार्यों में भी बाधाएं आ सकती हैं। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। आज आपको अपनी शारीरिक क्षमता से अधिक कार्य करना पड़ सकता है। अविवाहित लोगों को विवाह का कोई प्रस्ताव अचानक मिल सकता है। अपना समय सकारात्मक कामों को करने में लगायें। सफलता जरुर मिलेगी। आज ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपका स्वास्थ्य आज अच्छा रहेगा। दांपत्य जीवन के लिहाज से दिन अनुकूल है और आपको जीवनसाथी से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। आपको आज अपने धैर्य और दृढ़ता के साथ बने रहना होगा। कार्यक्षेत्र में पहले से बनी प्लानिंग किसी अन्य के सामने न रखें। वरना दूसरा इसका फायदा उठा सकता है। आर्थिक पक्ष कमजोर होने के कारण घर में थोड़ी तनाव की स्थिति बनेगी। आज कार्यस्थल पर पदोन्नति के आसार हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज कुछ निराशा का सामना करना पड़ सकता है। आपको थोड़ा संयम से रहने की आवश्यकता होगी क्योंकि वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मतभेद पैदा होने की संभावना हैं। आज धन लाभ के कुछ नए मौके भी मिलेंगे। घर से निकलते समय माता-पिता का आशीर्वाद लें, आपके सारे काम आसानी से पूरा होगे। थोड़ा चिंताकारी समय है। खर्च की अधिकता हो सकती है। भूमि संबंधित विवाद के चलते चिंता रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज मानसिक रूप से आप बहुत आनंदित रह पाएंगे। जीवनसाथी से भी आपके संबंध बेहतर बनेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए भी दिन अनुकूल है। परिवार का आपको सहयोग मिलेगा। आप खुद पर काफी पैसा खर्च कर सकते हैं। अपने पारिवारिक जीवन पर भी ध्यान देना जरूरी है। जो लोग अविवाहित हैं आज उन्हें विवाह का प्रस्ताव मिलेगा। छात्रों को आज कम मेहनत से ही सफलता मिल जायेगी। खर्च की थोड़ी अधिकता हो सकती है।

आपने Rashifal 20 September 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 September 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 September 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : पारम्परिक पूजा से कई गुना ज़्यादा शक्तिशाली होती है मानस पूजा, जानें पूजा विधि एवं लाभ

Back to top button