बॉलीवुड

बॉलीवुड की वो 5 कॉमेडी फिल्में जिन्हें देखकर लोगों को आ गया रोना, दर्शकों ने पीट लिया था सर

बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्में बनती हैं जो दर्शकों का दिल लूट लेती हैं। बॉलीवुड में हर जॉनर की फिल्में बनती हैं। भारतीय दर्शकों को इसमें भी कॉमेडी फिल्में काफी पसंद आती हैं। आज भी लोग गोविंदा की फिल्मों को भूले नहीं हैं। वहीं परेश रावल, राजपाल यादव जैसे बेहतरीन कलाकारों ने हमेशा एक से बढ़कर एक कॉमेडी फिल्में की हैं जो फैंस को काफी अच्छी लगती हैं। हालांकि कई बार बॉलीवुड में ऐसी फिल्में भी बन गई हैं जिसे देखकर दर्शकों ने अपना सिर पीट लिया है। इतना ही नहीं इन कॉमेडी फिल्मों में एक्टर्स की गंदी एक्टिंग देखकर अभिनय से भी भरोसा उठ गया है। आपको बताते हैं कुछ ही कॉमेडी फिल्मों के बारे में जिन्हें देखकर दर्शकों का समय और पैसा तो बर्बाद हुआ ही साथ ही कॉमेडी के नाम पर सिरदर्द हो गया।

एंटरटेनमेंट

फिल्में सिर्फ तीन चीजो की वजह से चलती हैं एंटरटेनमेंट एंटरटेनमेंट और एंटरटेनमेंट हालांकि जब इस नाम की फिल्म सामने आई तो लोगों को फिल्म में बिल्कुल भी मजा नहीं आया। इस फिल्म में अक्षय कुमार और तमन्ना भाटिया के अलावा एक डॉगी मुख्य भूमिका में थे। ये कहानी एक ऐसे इंसान की कहानी है जिसे पता चलता है कि उसके पिता एक करोड़पति थे और मरने से पहले पूरी प्रॉपर्टी अपने पालतू कुत्ते के नाम पर कर गए हैं। अब अक्षय कुमार पूरी फिल्म में पहले तो उस कुत्ते को मारने की कोशिश करते हैं, लेकिन बाद में हालात बदल जाते हैं। फिल्म में अक्षय कुमार और कृष्णा अभिषेक जैसे कलाकार होने के बाद भी अगर आपको हंसी ना आए तो समझ सकते हैं कि ये फिल्म कितनी बेकार है।

हमशक्लस

इस फिल्म में सैफ अली खान, रितेश देशमुख, राम कपूर, बिपाशा, तमन्ना भाटिया और ईशा गुप्ता ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इस फिल्म की कहानी राम कपूर, सैफ अली खान और ईशा गुप्ता के ईर्द-गिर्द घूमती है। सैफ के मामा के रोल में राम कपूर अपने भाई की प्रॉपर्टी हड़पने के लिए सैफ और उसके दोस्त रितेश को पागल खाने में भेज देते हैं। वहां पहले से इन तीनों के हमशक्ल्स मौजूद रहते हैं। इसके बाद ढेर सारी कन्फ्यूजन पैदा होती है जिससे हंसी नहीं आती हैं बल्कि अपना सिर पकड़ने का मन करने लगता है। फिल्म का गाना हम पागल नहीं है भैया…हमारा दिमाग खराब है फिल्म की कहानी बताने के लिए काफी है।

तीस मार खान

फराह खान की फिल्में दर्शकों को काफी पसंद आती हैं, लेकिन अक्षय कुमार को लेकर फराह खान ने फिल्म बनाई थी ‘तीस मार खां’ जो दर्शकों को बिल्कुल पसंद नहीं आई। फिल्म की कहानी एक कॉन आर्टिस्ट की लाइफ के ईर्द-गिर्द घूमती है जो खजाने से भरी ट्रेन लूटने की कोशिश करता है। इस काम के लिए वो पूरे गांव को शामिल करता है और इसे फिल्म की शूटिंग का नाम देता है। ये फिल्म आपको हंसा नहीं सकती है और ना ही आपका मनोरंजन कर पाती है। इस कॉमेडी फिल्म में लोग कॉमेडी ढूंढते रह गए थे। फिल्म में अक्षय कुमार और कैटरीना ने लीड रोल निभाया था।

क्या कूल है हम 3

इस फिल्म में तुषार कपूर, आफताब शिवदासानी, मंदाना करीमी और क्लाउडिया सिस्ला लीड रोल में थे। फिल्म में अडल्ट कॉमेडी दिखाई गई थी, लेकिन दर्शकों को ये फिल्म पसंद नहीं आई। इस फिल्म की कहानी एक एडल्ट फिल्म एक्टर की है जो थाईलैंड में रहता है लेकिन उसे शालू नाम की लड़की से प्यार हो जाता है। शालू एक ऐसी फैमिली से आती है जो काफी रुढ़िवादी है इसलिए कन्हैया अपनी कलीग्स को अपनी फैमिली बनाकर शालू के परिवार से मिलवाता है। फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर ठंडा रिस्पॉन्स मिला था।

किस किसको प्यार करुं

कपिल शर्मा कॉमेडी किंग कहलाते हैं और अपने विटी नेचर के चलते वो सबके फेवरेट भी हो गए हैं। हालांकि यही कपिल शर्मा जब फिल्म किस किसको प्यार करुं में नजर आए तो लोगों को हंसी नहीं आई बल्कि रोना आ गया। इस फिल्म में उन्होंने एक ऐसे मर्द की भूमिका निभाई थी जिसकी 3 पत्नियां एक ही फ्लैट में रहती हैं। इतना ही नहीं वो फिर चौथी शादी भी करता है और उसकी 3 पत्नियां पहुंच जाती है। कपिल वैसे तो हंसी के ठहाकों को कभी रुकने नहीं देते हैं, लेकिन इस फिल्म में वो दर्शकों को हंसाने में नाकामयाब रहे।

Back to top button