बॉलीवुड

राहुल रॉय से लेकर अभिजीत सावंत तक, रियलिटी शो जीतकर भी बॉलीवुड में नाम नहीं कमा पाए ये स्टार

बॉलीवुड की दुनिया बेहद अनोखी हैं जहां कब कौन हिट होगा और कब कौन फ्लॉप हो जाएगा इस बात की कोई गारंटी नहीं होती है। इस इंडस्ट्री में मेहनत के साथ साथ किस्मत का तेज होना भी जरुरी है। आज जो हिट है वो अगले पल भी हिट रहेगा इस बात को कोई नहीं जानता। इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में बहुत से सितारे ऐसे हैं जिन्होंने कभी ना कभी किसी रियलिटी शो में जीत हासिल की थी, लेकिन उस जीत के बाद भी वो बॉलीवुड में अपना करियर नहीं बना पाए। ट्रॉफी जीतने के बाद उन्हें बॉलीवुड में मौका भी मिला, लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया। आपको बताते हैं कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में जो रियलिटी शो जीतकर भी हिट नहीं हो पाए।

अभिजीत सांवत

इस कड़ी में सबसे पहला नाम है अभिजीत सावंत का। अभिजीत साल 2004 में इंडियन आइडल सीजन 1 के विजेता बने थे। इस शो की जीत ने अभिजीत को रातों रात स्टार बना दिया था। इसके बाद साल 2005 में उनका अलबम लॉन्च हुआ ‘आपका अभिजीत सावंत’। इतना ही नहीं उन्होंने ‘आशिक बनाया आपने’ फिल्म में ‘मरजावां मिटजावां…’ सॉन्ग भी गाया जो कि हिट रहा, लेकिन इसके बाद भी उनका करियर कुछ खास नहीं चला।

रुपरेखा बनर्जी

साल 2005 में रुपरेखा बनर्जी रियलिटी शो ‘फेम गुरुकुल’ में  काजी तौकीर के साथ को विनर बनी थी। इसके बाद रुपरेखा को स्टार प्लस के शो ‘जो जीता वही सुपरस्टार’ का हिस्सा बनने का मौका मिला। उन दिनों में रुपरेखा को फैंस काफी पसंद करते थे, लेकिन बॉलीवुड में उन्हें ज्यादा काम नहीं मिला। इसके बाद वो बंगाली और भोजपुरी फिल्मों के लिए गाने लगीं।

इलेश पारुजनवाला

मीडिया की ड्रामा क्वीन राखी सावंत ने नेशनल टेलीविजन पर शादी करके खूब सुर्खियां बटोरी थीं। इस शो के दौरान राखी ने 10 लड़कों में से इलेश पारुजनवाला को चुना था। इसके बाद ये कपल शो ‘पत्नि पत्नी और वो’ में नजर आया था। इस शो के दौरान दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। इसके बाद इलेश को टीवी इंडस्ट्री में कोई काम नहीं मिला।

राजस्मिता कर

इस नाम को सुनकर हो सकता है शायद ही आपको कोई याद आया हो। राजस्मिता ‘डांस इंडिया डांस’ सीजन 4 की विजेता थी, लेकिन शो जितने के बाद राजस्मिता कहां चली गई ये किसी को नहीं पता। इसके बाद उन्हें किसी शो में काम नहीं मिला।

एंथनी येह

एमटीवी के फेमस यूथ शो ‘रोडीज’ सीजन 4 के विजेता था एंथनी येह। रोडीज में भाग लेने के बाद से कई स्टार टीवी इंडस्ट्री और फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हो गए, लेकिन इस शो को विजेता एंथनी मनोरंजन जगत से दूर हैं।

प्रिंस डांस ग्रुप

कलर्स के पॉपुलर रियलिटी शो ‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ में प्रिस डांस ग्रुप ने शानदार परफॉरमेंस दी थी। इस ग्रुप ने शो के जज करण जौहर, मलाइका अरोड़ा खान और किरण खेर का ही दिल नहीं जीता था बल्कि अपनी शानदार परफॉर्मेंस से शो में भी जीत हासिल की थी। इस ग्रुप के सभी लोग बेहद गरीब परिवारों से आते थे। हालांकि शो जीतने के बाद से उन्हें कहीं बड़ा काम नहीं मिला। ये ग्रुप अब छोटे मोटे शो करता है।

अंकन सेन

साल 2011 मे स्टार प्लस के डांस रियलिटी शो ‘जस्ट डांस’ के सीजन 1 के विजेता बने थे अकंन सेन। इस शो के जज थे ऋतिक रोशन, वैभवी मर्चेंट और फराह खान। अपने डांस के हुनर से उन्होंने हर किसी को अपना दीवाना बना लिया था। हालांकि वो बॉलीवुड या टीवी इंडस्ट्री में और आगे नहीं बढ़ पाए।

विपुल मेहता

‘इंडियन आइडल’ सीजन 6 का खिताब अपने नाम करने वाले सिंगर विपुल मेहता भी नेम फेम से दूर हैं। इंडियन आइडल जीतने के बाद से वो अमूल स्टार वॉइस ऑफ इंडिया के फाइनलिस्ट भी रहे, लेकिन उन्हें करियर में कुछ खास सफलता नहीं मिली। साल 2019 में विपुल को ‘खानदानी शफाखाना’ फिल्म में गाना गाने का मौका मिला, लेकिन आज भी वो एक हिट सिंगर नहीं बन पाए हैं।

काज़ी तौकीर

साल 2005 में सिंगिग रियलिटी शो फेम गुरुकुल में काजी संयुक्त विजेता बने थे। इस शो में अरिजीत सिंह 5वें नंबर पर थे। आज जहां अरिजीत बॉलीवुड के टॉप सिंगरों में से एक हैं तो वही फेम गुरुकुल जीतने के बाद भी काज़ी तौकीर को बॉलीवुड में कुछ खास काम नही मिला। वो अब कश्मीर और पाकिस्तानी फिल्मों में काम करते हैं।

राहुल रॉय

राहुल रॉय साल 90 में आई फिल्म ‘आशिकी’ से रातों रात स्टार बन गए थे। हालांकि बाद में उन्हें करियर कुछ खास सफलता नहीं मिली। साल 2006 में राहुल ‘बिग बॉस सीजन’ 1 के विजेता बने जिसके बाद लगा कि शायद उन्हें इंडस्ट्री मे फिर से काम मिलने लगेगा। हालांकि ऐसा कुछ हुआ नहीं और राहुल रॉय एक गुमनाम सितारा बनकर रह गए।

आसमा बैंड

चैनल V के सिंगिंग रियलिटी शो पॉप स्टार्स में आसमा बैंड ने जीत हासिल की थी। अपनी शानदार परफॉर्मेंस से फैंस के दिलों पर राज करने वाले आसमा बैंड के मेंबर अब कहां हैं किसी को नहीं पता। इस बैंड ने लोगों को अपनी स्टाइल का दीवाना बनाया था, लेकिन आज ये सभी स्टार गायब हो चुके हैं।

Back to top button