दिलचस्पविशेष

गुस्सैल या प्यार भरी, कंजूस या दिलदार जानिए R नाम की लड़कियों के टॉप सीक्रेट

आपके नाम का पहला अक्षर आपके जिंदगी के कई राज खोलता है। जी हां ये काफी मायने रखता है कि आपका नाम किस अक्षर से शुरू होता है। इससे आपके स्वभाव, रिलेशनशिप और जीवन से जुड़ी अन्य बातों का काफी अच्छे से पता लगाया जा सकता है। बहरहाल आज हम बात करने वाले हैं, आर यानि र अक्षर से शुरू होने वाले लड़कियों के व्यवहार और सीक्रेट्स के बारे में, तो आइये जान लेते हैं, आखिर र नाम से शुरू होने वाले लड़कियों का नेचर कैसा होता है? और उनके अंदर क्या खूबियां और कमियां पाई जाती हैं?

दिमाग से निभाती हैं रिश्ते

र अक्षर से शुरू होने वाले नाम की लड़कियां काफी तेज दिमाग की होती हैं और ये समझदार लोगों में गिनी जाती हैं। ये अपना पार्टनर ऐसे ही नहीं चुन लेती हैं बल्कि काफी सोच समझकर पार्टनर का चुनाव करती हैं। कहा जाता है कि ये लड़कियां अपने रिश्ते को दिल से नहीं बल्कि दिमाग से निभाती हैं, लेकिन ये अपने दोस्तों और परिवार वालों से रिश्ता निभाने के लिए जी-जान लगा देती हैं और उनका खास ख्याल भी रखती हैं।

क्रिएटिव होती हैं लड़कियां

दिमागी रूप से तेज होने के साथ साथ ये लड़कियां काफी क्रिएटिव भी होती हैं, इनकी रूचि कला और संस्कृति में भी खूब रहती है और इसी क्षेत्र में ये लड़कियां अपनी पहचान बनाती हैं।

लग्जरी लाइफ की शौकीन

अगर आपकी कोई गर्लफ्रेंड है और उसके नाम की शुरूआत र अक्षर से होती है, तो आपको पता होना चाहिए कि उन्हें लग्जरी लाइफ स्टाइल पसंद होती है। घर, गाड़ी, कपड़ा, खाना इन्हें हर चीज लग्जरी चाहिए होती है। इन लड़कियों को महंगी और दिखावे की चीजें ज्यादा आकर्षित करती हैं।

पैसों के मामले में कंजूस

र नाम की लड़कियों के जेब से जल्दी पैसे नहीं निकलते हैं। यानी ये लड़कियां पैसों के मामले में काफी कंजूस होती हैं और किसी पर भी जल्दी से खर्च नहीं करती हैं। अपने इसी कंजूस आदत के कारण कई बार लोग इन्हें डिप्लोमैटिक भी कह देते हैं।

दयालु होती हैं ये लड़कियां

भले ही ये अपने पार्टनर को दिल से नहीं बल्कि दिमाग से चाहती हों, लेकिन ये लड़कियां दयालु और उदार किस्म की होती हैं। कहा जाता है कि अगर इनके सामने कोई शख्स परेशानी में हो, तो ये झट से उनकी मदद करते हैं। अपने इस दयालु स्वभाव के कारण परिवार और समाज में इनकी गिनती एक अच्छे इंसान के रूप में होती है।

भावुक किस्म की होती हैं

र अक्षर के नाम की लड़कियां काफी भावुक होती हैं, लेकिन कई बार इनके भावुक स्वभाव का लोग गलत फायदा उठाने लग जाते हैं और ये कई बार बड़ी परेशानी में भी फंस जाती हैं।

जल्द बना लेती हैं दोस्त

इनके आकर्षक स्वभाव के कारण लोग बहुत जल्दी इनके दोस्त बन जाते हैं, यही वजह है कि इन लड़कियों का फ्रेंड सर्कल काफी बड़ा होता है। कहा जाता है कि ये कभी भी अकेला रहना पसंद नहीं करती है, इन्हें दोस्तों का साथ बहुत अच्छा लगता है। यही नहीं दूसरे लोग भी इनके साथ टाइम स्पेंड करना पसंद करते हैं। क्योंकि र अक्षर के नाम वाली लड़कियों को बहस में पड़ना या वाद विवाद करना अच्छा नहीं लगता है बल्कि इन्हें शांति से जीना पसंद होता है।

गुस्सैल

इन लड़कियों में एक खामी ये होती है कि इन्हें बहुत जल्दी गुस्सा आ जाता है, ये अपने गुस्से पर कंट्रोल नहीं कर पाती हैं। दरअसल ये लड़कियां कोशिश करती हैं कि ये हर किसी की परेशानी सुलझा दें और इसी कोशिश में ये दूसरों का तनाव भी अपने ऊपर ले लेती हैं।

अपने जिंदगी का नियम खुद बनाती हैं

इनकी एक अच्छी बात ये होती है कि ये खुले विचारों वाली होती हैं और अपने तरीके से जिंदगी जीना पसंद करती हैं। इन्हें दुनिया वालों की ज्यादा परवाह नहीं रहती और अपने जिंदगी का नियम खुद बनाती हैं। माना जाता है कि इन लड़कियों की अपनी एक अलग दुनिया होती है और ये उसी में जीना पसंद करती हैं। इन्हें इस चीज से कोई खास फर्क नहीं पड़ता है कि दुनिया वाले क्या कहेंगे।

दूसरे के लिए अच्छी मोटिवेटर

ये अपने पार्टनर समेत दोस्तों की बहुत अच्छी मोटिवेटर होती हैं। इन्हें दूसरों को मोटिवेट करना काफी अच्छे तरीके से आता है और इनका यही गुण इनके व्यक्तित्व को सबसे ज्यादा प्रभावित करता है।

Back to top button
?>