राजनीति

मौत से ठीक पहले दिशा ने फोन से घुमाया था 100 नंबर, मुंबई पुलिस पर खड़े हुए सनसनीखेज सवाल

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और उनके एक्स मैनेजर दिशा सालियान के कथित सुसाइड मामले के तार एक दूसरे से जुड़े होने के कयास हमेशा से लगाए जाते रहे हैं। हालांकि इस मामले की जांच चल रही है। इसी बीच महाराष्ट्र के भाजपा विधायक नितेश राणे ने गुरूवार को इस मामले में एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि सुशांत की एक्स मैनेजर दिशा ने मौत से पहले 100 नंबर डायल किया था। जी हां, नीतेश राणे का ये दावा है कि दिशा ने पुलिस को फोन कर मदद की गुहार लगाई थी। इसके अलावा बीजेपी विधायक ने अन्य कई तरह के सवाल खड़े किए हैं। आइये जानते हैं, आखिर उन्होंने क्या कुछ कहा…

क्यों बदले गए जांच अधिकारी?

नीतेश राणे ने सवाल उठाया है कि जब दिशा सालियान की मौत आत्महत्या की वजह से हुई, तो फिर मुंबई पुलिस की तरफ से दिशा सालियान के मामले में दो-दो बार जांच अधिकारी क्यों बदले गए? उन्होंने कहा इस पूरे मामले में मुंबई पुलिस की मिलीभगत नजर आ रही है।

मुंबई पुलिस पर खड़े किए कई सनसनीखेज सवाल…

बीजेपी विधायक ने कहा कि दिशा की मौत 8 जून को हुई थी, लेकिन पोस्टमार्टम 11 जून को क्यों किया गया? उनके फोन कॉल डिटेल  में आखिरी कॉल 8 जून को रात 8ः30 बजे की गई और उसके बाद लगभग 4 से 5 घंटे तक उनका फोन बंद रहा, इसके बाद दिशा का फोन फिर से ऑन हुआ और 17 जून तक एक्टिव रहा। इसका मतलब साफ है कि दिशा की मौत के बाद भी कोई उनका फोन इस्तेमाल कर रहा था। नीतेश राणे ने कहा कि ये आत्महत्या नही है, इस केस की सघन जांच होनी चाहिए।

बीजेपी विधायक ने कहा, दिशा के साथ पार्टी में…

नीतेश राणे के मुताबिक दिशा के साथ पार्टी में कुछ गलत हुआ था और इस पार्टी से निकलने के बाद उन्होंने 100 नंबर पर डायल किया था और उन्होंने पुलिस से मदद मांगी थी लेकिन मुंबई पुलिस मदद नहीं कर सकी। जबकि दिशा ने पुलिस को सूचित किया था, पुलिस के पास इसकी जानकारी होनी चाहिए।

नीतेश राणे ने कहा, मुंबई पुलिस की भूमिका संदिग्ध…

नीतेश राणे कहते हैं कि मुंबई पुलिस पर भी सवाल उठते हैं। मैं एक काफी महत्वपूर्ण लीड दे रहा हूं, इसपर सीबीआई को जांच करनी चाहिए। मैं सीबीआई की जांच में मदद करने के लिए तैयार हूं।

दरअसल नीतेश राणे ने बुधवार को गृहमंत्री अमित शाह के नाम एक पत्र लिखकर इस विषय की ओर उनका ध्यान आकृष्ट किया है। साथ ही उन्होंने इस पत्र में गृहमंत्री से दिशा सालियान के लिव-इन-पार्टनर रोहन राय के लिए सुरक्षा की भी मांग की है। उन्होंने लिखा, मैं आपसे विनती करता हूं कि रोहन राय को सुरक्षा दी जाए ताकि वो मुंबई लौटने पर सुरक्षित रहे।

बता दें कि 8 जून को 14वीं मंजिल से गिरकर दिशा सालियान की मौत हो गई थी। उधर रिया चक्रवर्ती ने भी इसी दिन सुशांत का घर छोड़ा था। इसके बाद सुशांत 14 जून को बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में मृत पाए गए। मालूम हो कि सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच सीबीआई, एनसीबी और ईडी कर रही है। पिछले दिनों सुशांत मामले में ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद रिया चक्रवर्ती को एनसीबी ने गिरफ्तार किया है। उधर सीबीआई ने दिशा से जुड़े लोगों को भी पूछताछ के लिए तलब किया है।

Back to top button