राशिफल

Rashifal 18 September: आज इन 8 राशियो पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, धन-धान्य से होंगे परिपूर्ण

हम आपको शुक्रवार 18 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 18 September 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज परिवारजनों के साथ कलह के प्रसंग बन सकते हैं। सुख के साधनों पर व्यय हो सकता है। समाज में किसी मुद्दे को लेकर आप अपनी बात दूसरों के सामने रख सकते हैं, जिसका प्रभाव कुछ लोगों पर साफ दिखेगा। अपने कार्य को दूसरों पर न डालें वरना कार्य अधूरा रह सकता है। आय की अपेक्षा व्यय अधिक रहेगा। खुश हो जाएँ क्योंकि अच्छा समय आ गया है। आपको किसी विशेष काम में दूसरे लोगों की मदद मिल सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

बिजनेस के कामों के लिहाज़ से आज का दिन बेहतर है। हर काम को धैर्य और समझदारी से पूरा करें। आपको करियर से जुड़ा कई सुनहरा मौका मिलेगा। आपके कामकाज में बदलाव होने के योग बन रहे हैं। अगर आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना है तो चिंता न करें, आपकी गैरहाजिरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा। कार्यकुशलता में कमी रहेगी। कोई बड़ी गलती हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज का दिन आपके लिए शानदार रहने वाला है। कुसंगति से बचें। वस्तुएं संभालकर रखें। अचानक से धन लाभ होगा। इससे आर्थिक स्थिति संतुलित होगी। परिवार के लोग आपके हर फैसले के साथ होंगे। किसी दोस्त की पार्टी में शामिल हो सकते हैं। आज कामकाज के सिलसिले में की गई यात्रा आपके लिये फायदेमंद साबित होगी। भूले-बिसरे मित्र व संबंधियों से मुलाकात होगी। उत्साहवर्धक सूचना प्राप्त होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप धार्मिक या मांगलिक प्रसंग में शामिल हो सकते हैं। घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। अचानक धन लाभ के अवसर मिलेंगे। परिवार से जुड़े किसी काम के लिए थोड़ी भागदौड़ हो सकती है। कोई बड़ी समस्या खड़ी हो सकती है, धैर्य रखें। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रहेगा। किस्मत का पूरा साथ मिलेगा। मित्र व संबंधी सहयोग करेंगे। घर के बड़ों की चिंता रहेगी। रिस्की कार्यों से दूर रहें। आपको पूर्ण आनंद और आनंद मिलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किसी नये काम को शुरू करने में अपनों का साथ मिलेगा। आपकी इनकम में बढ़ोतरी होगी। पारिवारिक जीवन में खुशनुमा रहेगा और परिवार वालों का साथ आपको मानसिक सुकून देगा। अहंभाव की वजह से संबंधों में कड़वाहट आ सकती है, इसलिए अहं न पालें। अधिक प्रयास करने से लाभ होगा। व्यवसाय ठीक चलेगा। पार्टनरों से मतभेद हो सकते हैं। अपनी मेहनत के बल पर कुछ नया करने की चाहत पैदा होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

नौकरी या व्यवसाय से जुड़े कुछ मुद्दे हल हो जाएंगे। चोट व दुर्घटना से हानि संभव है। आपके ऑफिस में बेहतर नतीजे मिलेंगे और आपके सहकर्मी भी आपके सहयोगी बनेंगे। घर गृहस्थी का भरपूर आनंद मिलेगा। जोखिम भरे कार्यों को करने से भी लाभ प्राप्त होगा। प्रेम जीवन में दिन कमजोर रहेगा। आपके कार्य सरलतापूर्वक पूर्ण होते रहेंगे। सभी शिकायतें गायब हो जाएंगी। बुद्धि व ज्ञान की वृद्धि होगी। रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप किसी भी तरह के विवाद को बढ़ावा न दें। अगर आपने किसी से सच्चा प्यार किया है तो आपकी उससे मुलाकात हो सकती है। आमदनी बढ़ती रहेगी जिससे आपके विरोधी भी कमजोर पड़ेंगे और आपको समाज में अच्छा स्थान मिलेगा। किसी और के मामले में आज दखलअंदाजी करने से बचें। बिना मांगे किसी को राय न दें। सेहत को लेकर किसी भी तरह का खिलवाड़ बिलकुल न करें। उत्तेजना पर नियंत्रण आवश्यक है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। दिन की शुरुआत किसी अच्छे कार्य के साथ होगी जरूरतमंद चीजों की आवश्यकता की पूर्ति होगी। आज अपने काम को लेकर किसी तरह की जिद मन में नहीं रखें। कार्यक्षेत्र में कुछ समस्याएं चली आ रही थी तो उनसे मुक्ति मिलेगी और पारिवारिक जीवन में व्यस्तता के चलते आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक मदद मिल सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वालों के रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। परिस्थिति के अनुसार अपने आप को ढालने की कोशिश करें। आपको आर्थिक रूप से भी लाभ की प्राप्ति हो सकती है। आप प्रोफेशनल कारणों के प्रभाव में किसी प्रकार का निजी निर्णय न लें। यात्रा लाभदायक रहेगी। वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकता है। कुछ मामलों में आपको अधिकारियों से मदद मिल सकती है। अभी जो कुछ है उसमें संतुष्ट रहे। समय का सदुपयोग करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं। आपकी ही कुछ बातों में टकराव और तनाव होने के योग बन रहे हैं। आपके काम में नयापन आयेगा। अपनों से नजदीकियां बढ़ाने का अवसर मिलेगा। आपको कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी। आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। बिना सोचे-समझे निर्णय न लें वरना आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। अपने बोले गए शब्दों पर एक जाँच रखने के लिए एक बुद्धिमान बात हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका मूडी स्वभाव आपके लिए कुछ समस्याएं पैदा कर सकता है। सामाजिक कामों में सफलता मिलने के योग हैं। आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आप परिवार के लोगों का सहयोग मिलेगा और परिवार में खुशी की लहर दौड़ की जिससे आप भी खुश होंगे। दोस्तों से मदद मिल सकती है। कुछ नए काम करेंगे। जिसकी समाज में तारीफ होगी। शिक्षा एवं नौकरी के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। व्यापार में जैसे तैसे काम चलता रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज के दिन आपको किसी खास व्यक्ति से कुछ मिल सकता है। पारिवारिक मामलों में थोड़ी भागदौड़ करनी पड़ सकती है। यात्रा पर जाने की संभावना हो तो उसे टाल दें, बेहतर होगा। प्रेम जीवन में सफलता मिलेगी और आपका प्रिय आपके गुण गाएगा। ऑफिस में धीमी गति से काम करेंगे। इससे परेशानी थोड़ी बढ़ सकती है। किसी दुर्घटना कि वजह से चोट न लगे इसका खास ध्यान रखें। नौकरी में तरक्की के अवसर बन रहे हैं।

आपने Rashifal 18 September 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 18 September 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 18 September 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अगर आपकी किस्मत भी नहीं दे रही है आपका साथ, तो अगले 30 दिनों में कर लें ये 8 काम

Back to top button